एंटीना रोटर्स कैसे काम करते हैं?

बुनियादी बातों रोटर एंटीना

एंटीना रोटर्स, जिसे एंटीना रोटर भी कहा जाता है, स्वचालित रूप से एंटेना घूर्णन के लिए डिवाइस होते हैं। कोई भी जिसने खरगोश कान के साथ वायलिन खेला है वह टेलीविजन जानता है और रेडियो रिसेप्शन उग्र हो सकता है। दोनों टेलीविजन और रेडियो स्टेशन रेडियो तरंगों का उपयोग करते हैं, जो रेडियो टावरों द्वारा प्रसारित होते हैं। चूंकि अलग-अलग संकेत हमेशा अलग-अलग दिशाओं से आते हैं, इसलिए एंटीना के लिए सिग्नल लेने के लिए सबसे अच्छा कोण हमेशा किसी अन्य को चुनने का सबसे अच्छा कोण नहीं होता है। एंटीना रोटर्स लोगों को एंटेना स्पिन करने की इजाजत देता है जो आसानी से चालू करने के लिए बहुत बड़े होते हैं या एक दूरस्थ स्थान पर होते हैं जहां उन्हें पहुंचना मुश्किल होता है।

Stepper मोटर

एंटीना रोटर्स आमतौर पर चरण में डीसी मोटर द्वारा संचालित होते हैं। स्टेपर मोटर एक विशेष प्रकार की मोटर है जिसे धीरे-धीरे और सटीक रूप से स्थानांतरित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। मोटर में इलेक्ट्रोमैग्नेट्स के रोटर के आस-पास के बीच में धातु के डिस्क के आकार का गियर होता है और रोटर से घिरा होता है। गियर की तरह इलेक्ट्रोमैग्नेट्स में केंद्र में ट्रेन की ओर इशारा करते हुए दाँत होते हैं, लेकिन वास्तव में इसे स्पर्श नहीं करते हैं।


इंजन बदलते समय


एक स्टेपर मोटर कई छोटे अलग चरणों के माध्यम से घुमाकर घूर्णन करता है। जब इलेक्ट्रोमैग्नेट के पहले राउंड डिस्क पर टग्स करते हैं तो डिस्क के दांत विद्युत चुम्बक के साथ संरेखित होते हैं। एक कदम उठाने के लिए, मोटर पहले चुंबक और दूसरी बारी को डिस्कनेक्ट करता है। जब गियर दांत पहले चुंबक के साथ गठबंधन होते हैं, तो वे दूसरे के साथ लाइन के बाहर थोड़ा सा होते हैं। जब दूसरा चुंबक सक्रिय होता है, तो मोटर थोड़ा चलाना चाहिए। तीसरा और चौथा चुंबक के लिए भी यही है। इंजन के चारों ओर घूमने के लिए एक सौ या अधिक कदम रह सकते हैं। एक रोटर एंटीना में, ऑपरेटर धीरे-धीरे एंटीना घुमाता है जब तक वांछित चैनल विशेष रूप से स्पष्ट रूप से नहीं होता है। रोटर तब बंद है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंटीना प्रकार एफएम रेडियोएंटीना प्रकार एफएम रेडियो
दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?
एक डीपोल टीवी एंटीना के रूप मेंएक डीपोल टीवी एंटीना के रूप में
डिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएंडिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएं
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
घर यूएफएफ एंटीनाघर यूएफएफ एंटीना
एक लघु तरंग रेडियो कैसे जोड़ेंएक लघु तरंग रेडियो कैसे जोड़ें
खरगोश कान: कनेक्टर के प्रकारखरगोश कान: कनेक्टर के प्रकार
अंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करेंअंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करें
सीडी प्लेयर मैग्नेट का उपयोग कैसे करता है?सीडी प्लेयर मैग्नेट का उपयोग कैसे करता है?
» » एंटीना रोटर्स कैसे काम करते हैं?
© 2022 TonMobis.com