लाल हिरण

लाल हिरण या सर्वस एलाफस सर्विडे: यह राष्ट्रीय उद्यानों में अर्जेंटीना से पेश की जाने वाली एक यूरोपीय प्रजाति है। इसे चिली के जंगलों में फैला दिया गया है, जो कॉर्डिलेरा को पार कर रहा है या किसानों द्वारा शिकार के लिए सीधे पेश किया गया है।

CaracterГsticas

यह एक महत्वपूर्ण जानवर है जो ढाई मीटर तक पहुंचता है। पुरुषों में एंटलर होते हैं जो ग्यारह अंक तक पहुंच सकते हैं। इसका वजन 200 किलोग्राम तक पहुंच सकता है। मादा कम वजन। उनका रंग लाल भूरा है और यूरोप में वे वर्ष के मौसम के साथ भिन्न होते हैं, युवा दाग़े होते हैं।
पूंछ के चारों ओर एक स्पष्ट स्थान है।

DistribuciГіn




Villan-Iica (IX) से Aysà © n (XI) तक झील से।

BiologГa

यूरोप में यह जंगलों के पेड़ और जंगलों के किनारे तक पहाड़ों में नदियों के आसपास जंगल में रहता है। दक्षिण में वे देशी या नवीकरणीय जंगलों में बनाए रखा गया है। वे एक ही लिंग और इसी उम्र के झुंड का गठन करते हैं। पुराने पुरुष आमतौर पर अलग रहते हैं। वे हमेशा उसी क्षेत्र में रहते हैं, जो घने जंगल में आराम करते हुए और रात के अंत में रहते हैं, वे खुद को खिलाने के लिए छोड़ देते हैं। आमतौर पर शरद ऋतु (मार्च) में गर्मी की अवधि होती है जहां पुरुष महिलाओं के झुंड को जीतने और उनके हरम बनाने के लिए खुद के बीच भयंकर लड़ाई करते हैं। वे अपने antlers का उपयोग लड़ते हैं।

प्रजनन समय के दौरान पुरुष मजबूत बेलो लॉन्च करते हैं। शिकार 40 सप्ताह तक रहता है और प्रत्येक महिला समूह से अलग होती है जो जंगल में एक शांत और संरक्षित जगह की तलाश करती है ताकि वह युवा या झुंड को जन्म दे सके, शायद ही कभी दो। एक हफ्ते गर्मी के अगले युग तक, हर जगह मां का पालन करता है। एक साल पुरुष पुरुषों को अंकुरित करना शुरू कर देते हैं। वे 20 साल तक जीते हैं। चिली में वे घास और घास पर खिलाते हैं, जो मुख्य रूप से वसंत से शरद ऋतु तक चराई बनाते हैं। इसकी ब्राउज़ गतिविधि सर्दियों में इसे तेज करती है। मुख्य ब्राउज़ की गई प्रजातियां पिच, मोरा, सॉको, किला, माक्की, चिल्को, ब्लैक हौथर्न, टेपा, अर्रेगन, ओलिविल्लो, वोक्की नारंगी, लिंगु और अन्य हैं। (वनस्पति पर इस प्रजाति के प्रभाव के अध्ययन के लिए, रुपाको झील के द्वीप पर 1 9 83 का CONAF का निरीक्षण)। यह प्रजातियां निजी संरक्षित में शिकार करने और अपने मांस को लाभ पहुंचाने के लिए एक आकर्षण है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
PudгєPudгє
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
TunducoTunduco
GuanacoGuanaco
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
ख़रगोशख़रगोश
ख़रगोशख़रगोश
लौलौ
LlacaLlaca
» » लाल हिरण
© 2022 TonMobis.com