डॉबर्मन का मानक

नीचे वर्णित मानक कुत्तों के नए विश्वकोष का अनुवाद है। व्यापक और आधिकारिक मानक, हैल्मिंटन, एफ एड। नई अंग्रेजी पुस्तकालय। लंदन 1 9 71. डोबर्मन एक संतुलित शरीर, मांसपेशियों और सुरुचिपूर्ण के साथ मध्यम ऊंचाई का कुत्ता है। बिना गर्व असर और सतर्क और निडर स्वभाव के, क्योंकि ये एक दोष बनाते हैं।

सामग्री

जब सिर और ऊपर से देखा जाता है, तो थोड़ा सा स्टॉप के साथ सिर एक घुलनशील कोण के रूप में लंबा, हड्डी होता है। आंखों को एक ऊर्जावान और जोरदार अभिव्यक्ति के साथ बादाम के आकार का होना चाहिए, गोलाकार, मध्यम रूप से धूप नहीं होना चाहिए।
प्रत्यारोपित कान जितना संभव हो उतना छोटा, चयनित रूप के अनुसार खड़ा या गिर गया। ग्रेट ब्रिटेन में वे कट नहीं किए जाते हैं, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका, जर्मनी और अन्य देशों में।

चूंकि इसका चरित्र उसके सिर पर चमकता है, लंबे, भारी कान, कम सेट, वांछनीय नहीं हैं। जबकि अच्छी तरह से प्रत्यारोपित कान, लंबा और अच्छी तरह से गठित, एक चौकस अभिव्यक्ति के लिए ताकत जोड़ें। ब्रिटिश मानक एक प्राकृतिक निर्माण की अनुमति देता है, और हालांकि यह प्रत्येक प्रजनक की इच्छा है, लेकिन जब इसे हासिल किया जाता है तो यह ज्ञात नहीं होता है।

दांत लंबे और तेज होते हैं। लयबद्ध आंदोलन में ऊपरी शरीर की रेखा की ओर बहने वाली एक सुंदर गर्दन, थोड़ा कमाना, न केवल देखने के लिए सुखद है, बल्कि यह कंधों के सही गठन को साबित करता है।

शरीर चौकोर होगा, जमीन से ऊर्ध्वाधर ऊंचाई को गर्दन के उच्चतम बिंदु तक मापने वाला होगा- लंबाई को जांघ के निचले प्रक्षेपण के लिए थोरैक्स के क्षैतिज माप से मिलान करना . आदर्श ऊंचाई 65 सेमी है। पुरुषों और 60 सेमी के लिए। महिलाओं के लिए। रीढ़ की हड्डी को ऊपरी रेखा के रूप में ऊपर की तरफ घुमाया जाएगा, ताकि एक ऊपरी रेखा बन सके।

पसलियों कोहनी तक पहुंचने, गहरी और अच्छी तरह से बदल जाएगा। ओमग-डिश और संख्या 90 डिग्री कोण पर मिलनी चाहिए।




आगे और प्रोफाइल दोनों में देखे गए पैरों को कोहनी से मेंढक, मांसपेशियों की जांघों, गोलाकार हड्डियों के साथ और समग्र संरचना के अनुपात के साथ एक दूसरे के समान और समानांतर होते हैं। मुख्यालय में उच्चारण मांसपेशियों में है - सुप्रा और मजबूत मांसपेशियों, आसानी से दिखाई दे रही है, अच्छी तरह से विकसित, लेकिन गठबंधन नहीं है, जो डोबर्मन को पूरे दिन काम करने की अनुमति देगा।

जब कुत्ता स्वाभाविक रूप से बंद हो जाता है तो घड़ियों को फर्श पर लंबवत होना चाहिए और विशेष ध्यान समर्पित होना चाहिए ताकि वे बहुत लंबे न हों। यदि वे हैं, तो जानवर संतुलित नहीं होंगे, क्योंकि लंबी हॉक्स अक्सर हिप हड्डी और झटके का दोषपूर्ण संघ होता है। एक सही आंदोलन में जोर इस तथ्य के कारण है कि गलत व्यक्ति कम से कम एक शारीरिक दोष से मेल खाता है।

टिप में निर्देशित एम्बॉस्टाडा पसलियों, छाती में, यह कारण होगा कि कुत्ते को तब्दील कर दिया गया है, जैसे यह कंधे के खेल और पैरों के ऊपरी भाग के दोषपूर्ण एंज्यूलेशन करेगा। कोहनी या कमजोर रैनिलस आपको एक असाधारण आंदोलन देगा। विचलित पैर हिंद पैर के एक अपरिवर्तनीय आंदोलन का कारण होंगे, वही प्रभाव बदलते हुए मुख्यालय का उत्पादन करेगा।

आगे के पैरों को आगे बढ़ना चाहिए, जब कुत्ता गति में है, पिछड़े पैर जो चलने पर ताकत प्रिंट करते हैं वे चक्रीय आंदोलन के साथ आगे बढ़ेंगे। सामने या किनारे के सभी आंदोलनों को लयबद्ध आंदोलन की छाप देना चाहिए।

undocking

आम तौर पर जीवन के तीसरे दिन पूंछ को पिल्ले में काटा जाता है। कुछ प्रजनकों ने अपने पिल्ले खुद को निषिद्ध कर दिया है, लेकिन यह शुरुआती या शौकियों के लिए सलाह दी जाती है। परिणाम घातक हो सकते हैं, एक पिल्ला सदमे या रक्तस्राव से मर सकता है-अगर पूंछ सही जगह पर काटा नहीं जाता है, तो जानवर बढ़ने पर यह गलत और बदसूरत लगेगा।

ऑपरेशन करने के लिए पिल्ला को माँ से दूर होना चाहिए ताकि वह उसे चिल्लाए या रोए न जाए- अगर यह सही तरीके से किया जाता है, तो व्यावहारिक रूप से यह खून नहीं होगा और मां इसे चाटना चाहेंगे, जिससे मदद मिलेगी cicatrization और थोड़ी देर के बाद आप उसे खुश और खुश चूसने देखेंगे। जहां तक ​​कानों का संबंध है, वे जितना संभव हो उतना छोटा और इंगित किया जाएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
न्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानकन्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानक
नस्ल का मानक बीगलनस्ल का मानक बीगल
फारसी बिल्ली चॉकलेटफारसी बिल्ली चॉकलेट
लघु बाल बिल्ली डॉट-रंगलघु बाल बिल्ली डॉट-रंग
बिल्ली चार्टरक्स या कार्थुसियनबिल्ली चार्टरक्स या कार्थुसियन
बिल्ली नस्लों का वर्गीकरणबिल्ली नस्लों का वर्गीकरण
बिल्ली burmг © एसबिल्ली burmг © एस
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
फारसी बिल्ली bicolor सफेद और क्रीमफारसी बिल्ली bicolor सफेद और क्रीम
» » डॉबर्मन का मानक
© 2022 TonMobis.com