आम पैराकेट के रंग

इस श्रेणी में आप उन सभी रंगीन किस्मों को पा सकते हैं जो प्रजातियों की विशिष्ट ड्राइंग को बनाए रखते हैं।

अभ्यास में यह रंगों के बारे में है:

ग्रीन

यह जंगली रूप में अधिक रंग है और इसमें तीन हज़ार रंग हल्के हरे रंग के रंग (एक सुंदर उज्ज्वल हरे रंग के), गहरे हरे (काले रंग के लॉरेल रंग) और जैतून का हरा (मजबूत जैतून का हरा) है।

मुखौटा पीला, व्यापक और अच्छी तरह से परिभाषित है, जैसे गर्दन पर छह काले धब्बे हैं।

विशेषता तरंगों को परिभाषित किया जाना चाहिए, समानांतर और एक सुंदर काले रंग का होना चाहिए। आंख एक स्पष्ट आईरिस के साथ काला है - पैर नीले रंग के होते हैं - मोम पुरुषों में नीले और भूरे रंग में नीले रंग के होते हैं।

जबकि स्पष्ट स्वर जंगली के लिए सबसे स्नेही है, अन्य दो tonalities 1 915-19 16 के वर्षों में उत्परिवर्तन के लिए पैदा हुए थे।

आनुवंशिक रूप से यह प्रभावी है। हल्का हरा, जो जंगली रूप की उपस्थिति को संरक्षित करता है, उसे विशेष मिलान की आवश्यकता नहीं होती है और इसे शुद्ध प्राप्त करने की सलाह दी जाती है। गहरे हरे रंग के रंग के अच्छे नमूने प्राप्त करने के लिए आदर्श संभोग हल्का हरा एक्स जैतून का हरा है।

हालांकि, एक अच्छे स्तर के जैतून-हरे नमूने प्राप्त करना मुश्किल है और इसलिए अन्य युग्मनों का उपयोग किया जाना चाहिए, जैसे हल्के हरे रंग के एक्स गहरे हरे और गहरे हरे रंग के काले गहरे हरे रंग के। आप अच्छे जैतून का हरा बनाने के लिए भूरे-हरे रंग का भी उपयोग कर सकते हैं: गहरा हरा भूरा x गहरा हरा और गहरा हरा भूरा x जैतून का हरा।

नीला

प्रजनन नमूने के बीच यह काफी दुर्लभ रंग है, लेकिन यह पैराकेट्स के बीच दिखाई देने वाले पहले उत्परिवर्तनों में से एक रहा है। यह नीला आकाश (उज्ज्वल नीला आकाश), कोबाल्ट (मजबूत कोबाल्ट नीला) और माउव (गुलाबी हाइलाइट्स के साथ मॉव ब्लू) के रूप में पाया जाता है। जब 1880 के आसपास जर्मनी और बेल्जियम में आकाश नीला रंग दिखाई दिया, तो यह बहुत रुचि पैदा कर रहा था, लेकिन इस उत्परिवर्तन के पूरे यूरोप में फैल जाने में लगभग तीस साल लग गए। दो शेष tonalities 1 9 21 की तारीख है और फ्रांस में पहली बार दिखाई दिया।

पंख का विवरण मास्क के अपवाद और ड्राइंग के पृष्ठभूमि रंग, जो सफेद हैं, के साथ हिरण के समान ही है।

इस रंग का अनुवांशिक व्यवहार अव्यवस्थित है।

अच्छे आकाश नीले नमूनों को प्राप्त करने के लिए, रंगीन स्वर को बेहतर बनाने के लिए उन्हें हल्के हरे / नीले जानवरों के साथ अक्सर जोड़ना उचित होता है।

रंग प्रतियां नीले lГnea कोबाल्ट कर रहे हैं कि आने वाली समस्याएँ कम आकार और सिर के आकार के संबंध में होते हैं।

रंग के रंग को सुधारने के लिए, अनुशंसित युग्मन आकाश नीला एक्स माउव है, जिसमें रंग के अच्छे क्रम के साथ कोबाल्ट-रंगीन कोहॉस्ट प्राप्त होते हैं।

माउव, साथ ही जैतून का हरा, morphologically ज्वलंत नमूने प्राप्त करने में एक निश्चित कठिनाई प्रस्तुत करता है। आदर्श युग्मन हरा / जैतून / नीला एक्स माउव है, लेकिन कई बार हमें कोबाल्ट एक्स कोबाल्ट के लिए बसना पड़ता है, जिसके परिणामस्वरूप 25% माउव हैचलिंग होते हैं।

धूसर

1 9 34 में दिखाई दिया, भूरे रंग बिल्कुल रंग नहीं है, लेकिन एक कारक जो रंगीनता को जोड़ता है जिसमें यह मौजूद है, इसे बदल रहा है।

ContinГєa विविधता है कि चेहरे की वर्तमान excepciГіn दाग estГЎ, बैंगनी की कि ग्रे हो जाते हैं, और wheelhouses, जो खो उदास एक अच्छा अंधेरे काले होने के प्रकार किया जा रहा है।

एक रंग होने के नाते जो पहले से मौजूद किसी अन्य में जोड़ता है, उसके पास भूरा / हरा और भूरा / नीला होगा, इसलिए इसका विवरण आवश्यक नहीं है और हम इसी प्रकार की विविधता को पढ़ने की सलाह देते हैं।




ग्रे / हरे रंग में हल्का, मध्यम और गहरा हरा (सरसों) स्वर होता है, जबकि भूरा / नीला हल्का भूरा होता है (मोती का भूरा), मध्यम भूरा (धुआं भूरा) और गहरा भूरा (गहरा भूरा)।

आनुवंशिक व्यवहार प्रभावी है और सुझाए गए लिंक हैं: ग्रे / हरा मध्यम एक्स ग्रे / गहरा हरा।

ग्रे / हरी रंग की अन्य किस्मों को बेहतर बनाने के लिए अक्सर प्रयोग किया जाता है। भूरे / नीले रंग के मामले में, शुद्ध युग्मन की सिफारिश की जाती है, या भूरे / मध्यम नीले और भूरे / गहरे नीले रंग के बीच।

कभी-कभी रंगीनता में सुधार करने के लिए वे कभी-कभी भूरे / हरे / नीले रंग के एक्स ग्रे होते हैं।

बैंगनी

यह लगभग हाल ही में विविधता है, लगभग चालीस वर्ष पुरानी है, और, भूरे रंग की तरह, एक असली रंग नहीं है, लेकिन एक कारक जो कि विविधता के रंगीनता को बदलता है जिसमें यह पाया जाता है।

यह कोबाल्ट के उत्परिवर्तन से आता है और केवल इस रंग के साथ ऑप्टिकल रूप से बहुत दिखाई देता है - यह सभी प्रकारों और रंगों की किस्मों में मौजूद हो सकता है लेकिन केवल एक विशेषज्ञ आंख अंतर की सराहना कर सकती है।

हिरन की श्रृंखला में हम हरे / मजबूत बैंगनी को अलग कर सकते हैं, जिसमें गहरे हरे रंग का रंग, गहरा हरा / बैंगनी, जैतून का हरा, और हरा / जैतून का बैंगनी मजबूत जैतून का शरीर है।

जैसा कि हमने देखा है, इन तीन tonalities, हल्के पीले रंग के रंगों के साथ एक हरा पंख है।

नीले / बैंगनी बजाय बैंगनी / strong चमकीला गुलाबी और गुलाबी रंग के साथ प्रतिबिंब गुलाबी या mГЎs कम चिह्नित, pГєrpura और बैंगनी / बैंगनी पक्षति के साथ बैंगनी / कोबाल्ट मजबूत बैंगनी रंग के साथ कोबाल्ट शरीर के साथ नीले रंग कर रहे हैं।

हमने देखा है कि केवल बैंगनी / कोबाल्ट अलग है सामान्य रूप से वास्तव में काफी fГЎcilmente एक exposiciГіn sГіlo के प्रयोजनों के उन पहचान जो अमीर genГ © नाम В «violetaВ" के साथ प्रस्तुत कर रहे हैं के लिए, - अन्य अप्रत्यक्ष के पुनर्मुद्रण के लिए Гєtiles हैं अच्छा violets पाने के लिए आदेश। मिलान, उदाहरण के लिए, एक बैंगनी / मऊ और एक नीला आकाश अच्छा कोबाल्ट-असर वाले वायलेट्स पैदा करेगा।

एक और बहुत ज्वलंत युग्मन में बैंगनी बच्चों को प्राप्त करने के लिए बैंगनी / मऊ और बैंगनी / नीले रंग में शामिल होना शामिल है। GenГ © matically बैंगनी सभी रंगों पर प्रभावशाली है, लेकिन यह एक पूर्ण प्रभावशाली नहीं है।

आपलिन

यह किस्म 1 9 32 में ऑस्ट्रेलिया में पैदा हुई और बाद में यूरोप में भी सहज दिखाई दी। रंग की सभी किस्मों की ओपलिन होती है क्योंकि यह उन रंगों को जोड़ती है जिन्हें हमने देखा है, उन्हें विचलित कर दिया है। पहली नज़र आपलिन fГЎciles पर नमूनों सामान्य से अलग पहचाना नहीं हैं, लेकिन एक सावधान observaciГіn साथ mГЎs सराहना कर सकते हैं कि mГЎscara सिर भर प्रदान करता है और caracterГsticas undulations कम व्यापक है। यह इस तथ्य के कारण है कि ओपल कारक शरीर के कुछ हिस्सों में मेलेनिन का आंशिक उन्मूलन का कारण बनता है। लक्षण गर्दन के काले बिंदु हैं, बहुत बड़े और अच्छी तरह से परिभाषित हैं।

अनुवांशिक व्यवहार के संबंध में, यह कहा जाना चाहिए कि ओपल कारक लिंग से जुड़ा हुआ है और इसलिए, निश्चित रूप से ओपलिन नमूने प्राप्त करने के लिए, किसी को शुद्ध नमूनों के साथ काम करना चाहिए या शुद्ध मादा के साथ पुरुष वाहक संलग्न करना चाहिए। इन नमूनों में एक बहुत ही लगातार दोष गर्दन के बिंदु, बहुत बड़े और बहुत सारे होते हैं, जो लगभग एक कॉलर बनने के लिए आते हैं। दूसरी ओर, ओपलिनोस का उपयोग उन उपभेदों के गर्दन बिंदुओं के आकार को बढ़ाने के लिए किया जाता है, जिनमें उनकी कमी होती है।

अच्छे ओपलिन नमूने प्राप्त करने के लिए कोई विशेषाधिकार प्राप्त युग्मन नहीं होता है, क्योंकि उनका जन्म काफी आरामदायक है - कई बार ओपल द्वारा सर्वोत्तम ओपलिनो मिलान किए जाते हैं और ओपलिन की एक आम प्रतिलिपि वाहक होती है।

दालचीनी

इस किस्म है, इसकी बहुत ठीक पंखों की गुणवत्ता के लिए विशेष रूप से लोकप्रिय क्योकि रेशमी, Brillante- तोता पहलू का लबादा देता है, originГі 1931 में इंग्लैंड में की एक रंग के साथ सभी रंग श्रृंखला में वहाँ Canelas ब्राउन / दालचीनी के निशान पेश करने के अलावा, सामान्य किस्म की तुलना में स्याही कम चार्ज किया जाता है। FГЎcilmente ग्रे पंख के साथ भ्रमित है, लेकिन bastarГЎ पंख है, जो अन्य अप्रत्यक्ष दालचीनी से अच्छा भेद करने के लिए एक भूरे रंग के रंग cГЎlida होना आवश्यक है, के निशान का पालन।

एक और विशेषता आंख, लाल और स्पष्ट आईरिस के साथ है। छोटे बच्चों में आंखों का रंग बहुत लाल होता है और नवजात शिशुओं में पलक पीला होता है, जो सामान्य नमूनों में लगभग काला होता है। बढ़ते समय, आंखों का रंग वयस्कों के लाल रंग तक पहुंचने तक अंधेरा हो जाता है।

आनुवंशिक रूप से दालचीनी सेक्स से जुड़ी हुई है और अच्छे नमूने प्राप्त करने के लिए संभोग को विशेष सावधानी बरतनी पड़ती है। इसकी पंख की रेशमी गुणवत्ता के लिए धन्यवाद, यह उन नमूनों को बेहतर बनाने के लिए कई बार उपयोग किया जाता है जिनमें एक मोटा और विघटित पंख होता है। सबसे अच्छे परिणाम ग्रे या ओपलिन के साथ इसे पार करके प्राप्त किए जाते हैं, जबकि पहले से पतला प्रकार, जैसे फीता और स्वाद वाले पंख के साथ अतिरिक्त प्रभाव अप्रासंगिक होते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अफगान ग्रेहाउंड रंगअफगान ग्रेहाउंड रंग
बिल्ली के मंडल या फर के रंगबिल्ली के मंडल या फर के रंग
काला फारसी बिल्लीकाला फारसी बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
अमेरिकी तार बालों वाली बिल्लीअमेरिकी तार बालों वाली बिल्ली
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
फारसी hawksbill बिल्लीफारसी hawksbill बिल्ली
घरेलू यूरोपीय बिल्लीघरेलू यूरोपीय बिल्ली
सियामी बिल्लियों के प्रकारसियामी बिल्लियों के प्रकार
» » आम पैराकेट के रंग
© 2022 TonMobis.com