पतला पैराकेट या असामान्य रंगों के

इस सामान्य संप्रदाय के तहत नमूने ज्ञात हैं जो मेलेनिन और लिपोकैमिको रंग के विघटन की परिवर्तनीय डिग्री से प्रतिष्ठित हैं।

सभी पतला एक सामान्य कारक द्वारा विशेषता है: तरबूज कमजोर पड़ने और लिपोक्रिकाका मेल खाता है - जब सबसे अधिक चिह्नित चित्र होता है, रंग चमकता है और इसके विपरीत।

पंख / शरीर के विपरीत बहुत स्पष्ट होना चाहिए।

साफ़ विंग

इन नमूनों के पंख हल्के भूरे रंग के निशान के साथ पीले या सफेद होते हैं - रंग चमकदार होता है, केंद्रीय व्हीलहाउस नीले होते हैं और गाल बैंगनी होते हैं।

ये निशान भूरे रंग के कारक के प्रकाश पंखों पर भूरे रंग के होते हैं। रंग की tonality शायद ही कुछ स्पष्ट है कि कारक विसर्जित है।

अनुवांशिक व्यवहार अव्यवस्थित है।

कुछ प्रतिस्पर्धी मूल्य युग्मन वाहक के उदाहरण के लिए comГєn सुझाव है x comГєn वाहक या वाहक comГєn x स्पष्ट विंग सिगार युग्मन शुद्धता बजाय कई morfolГіgicamente कमी सन्तान प्राप्त कर रहे हैं।

ग्रे विंग

गर्दन के अंक और नालियों धुआं ग्रे कर रहे हैं, coloraciГіn अपारदर्शी, desteГ ± तरीका है, और दाग विषयों भूरे धब्बे कारक का सामना ग्रे राख परिवर्तन में हैं में बैंगनी pГЎlido- सामना करते हैं।

इसके अलावा ग्रे विंग अक्सर मॉर्फोलॉजिकल कमियों को प्रस्तुत करता है जो शुद्धता में अपने प्रजनन को हतोत्साहित करते हैं, जबकि ग्रे विंग एक्स आम वाहक युग्मन में फायदे मिलते हैं।

आईएनओ फैक्टर

इस उत्परिवर्तन की विशेषता पंख के काले मेलेनिन का पूर्ण गायब होना है, जो शरीर के सामान्य हरे रंग के क्षेत्रों के पीले रंग का रंग निर्धारित करता है, जबकि नीले रंग सफेद हो जाते हैं।

लुटिनो

यह सबसे अधिक मांग की जाने वाली किस्मों में से एक है। यह उत्परिवर्तन के परिणामस्वरूप 1 9 36 में उभरा। लुटिनो एक पूरी तरह से पीला पैराकेट है, जिसमें लाल आंखें और स्पष्ट आईरिस होती है, जिसमें मेलेनिन के गायब होने से सभी चित्रों को समाप्त कर दिया जाता है - चेहरे पर पंख, पंख और पूंछ सफेद होते हैं, जबकि पैर वे मांस रंग हैं। इसके अलावा, पुरुषों का मोम गुलाबी है। रंगीन स्वरों में स्पष्ट (स्ट्रॉ पीला), मध्यम (पीला चमकदार) और काला (पीला सोना) होता है।




आनुवांशिक रूप से यह लिंग से जुड़ा हुआ है और सबसे अच्छा युग्मन शुद्ध एक्स शुद्ध है, जो अंधेरे लुगिनो एक्स मध्यम लुटिनो के लिए बेहतर है। लुटिनो में पाया जा सकता है कि सबसे खराब दोष पेट में पंखों और हरे रंग के रंगों पर ड्राइंग के निशान की उपस्थिति है। ऐसा होने से रोकने के लिए, अन्य प्रकारों के साथ युग्मन जो लुटिनो नहीं हैं, निराश हैं। समय बीतने के साथ, आकार या tamaГ ± या सिर के एक disminuciГіn एक हरे रंग की Гіptimo साथ सगाई में मनाया जाता है, तो procederГЎ, ज्यादा बेहतर अंधेरे टोन आपलिन deberГЎ ऐसे uniГіn को overemphasized नहीं किया जा अगर अवांछित धब्बे दिखाई देने का जोखिम न बढ़ाएं।

आइवरी

अल्बिनो में पीले चेहरे के कारक की शुरूआत के साथ, हाथीदांत नामक विविधता के नमूने प्राप्त किए जाते हैं, जिन्हें एक हल्के और वर्दी हाथीदांत पीले रंग के रंग से अलग किया जाता है। इन नमूनों को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका एक अल्बिनो पुरुष के साथ पीले रंग की मादा वाली मादा को जोड़ना है। इस प्रकार हाथीदांत महिलाओं पहली generaciГіn में प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन, प्रतियां tГpicos हाथी दांत और Гіptimas caracterГsticas morfolГіgicas धैर्य और दृढ़ता के साथ खुद को हाथ करने के लिए है प्राप्त पाने के लिए क्योंकि अक्सर बारीकियों बहुत चर और असमान हैं।

अल्बिनो

इस किस्म की उपस्थिति लुटिनो के लगभग समकालीन थी, जिसमें से यह पीले रंग की बजाय पूरी तरह से शुद्ध सफेद जानवर होने से अलग होती है - इस मामले में भी आंखें लाल होती हैं। दूसरी तरफ, कोई रंगीन रंगों को अलग नहीं किया जा सकता है। फिर यह सेक्स से जुड़ा एक उत्परिवर्तन है जिसमें लुटिनो के समान त्रुटियां हैं, केवल अंतर के साथ कि अवांछित रंग हरे रंग की बजाय नीले रंग के होते हैं। अच्छी गुणवत्ता वाले अल्बिनो प्राप्त करने के लिए अनुशंसित कपलिंग पुरुष अल्बिनो एक्स मादा ग्रे या नर ग्रे / आईएनओ एक्स मादा अल्बिनो हैं।

अल्बिनोस में अक्सर अच्छी पंख संरचना नहीं होती है, जो बहुत मोटा होता है और चमक में कमी होती है। फिर यह दालचीनी के साथ युग्मन के लिए बहुत उपयुक्त है, जिसके बजाय एक रेशमी और चमकदार पंख है।

फीता विंग

यह एक पहलू यह है कि आईएनओ कारक की तरह ही actГєa है, लेकिन इसके acciГіn mГЎs dГ © अरब है और इसलिए मेलेनिन पक्षति के अभाव पूरा नहीं हुआ है, लेकिन मैं कलम आमतौर पर ड्राइंग शामिल में से प्रत्येक में आंशिक रूप से sГіlo, पतला ब्राउन मेलेनिन द्वारा गठित एक केंद्रीय कोर छोड़ देता है। इस क्रिया का प्रभाव काफी सुखद है और पीले या सफेद शरीर का एक सामान्य रंग प्रदान करता है, जिसमें प्रकाश गोलाकार, असंतुलित और सममित भूरे रंग के निशान होते हैं। इन नमूनों में आंखें लाल होती हैं और नर का मोम गुलाबी होता है। प्रकाश, मध्यम और अंधेरे के रंगों को प्रतिष्ठित किया जा सकता है, लेकिन केवल पीले रंग की श्रृंखला में।

यह सेक्स से जुड़ा हुआ उत्परिवर्तन है और 1 9 50 में दिखाई दिया। सलाह दी जाती है कि अल्बिनो के मामले के लिए सुझाए गए जोड़ों को प्रशिक्षित करने के लिए सलाह दी जाती है, जो भरपूर भूरे और भूरे / हरे रंग का उपयोग करते हैं। इसे सभी प्रकारों में डाला जा सकता है।

पर्ल विंग

यह एक हालिया उत्परिवर्तन भी है और अभी तक व्यापक नहीं है। पंखों के धब्बे के बिना केंद्रीय नाभिक रंग होता है और वे केवल पतली जंगली धार को संरक्षित करते हैं। इसके अलावा गर्दन के धब्बे मेलेनिन के केंद्र में कमी करते हैं, जबकि सामान्य रंग उज्ज्वल होता है। मेलेनिन के कारण चित्र एक स्पष्ट केंद्र, सफेद या पीले रंग के साथ अंधेरे सीमाओं की एक श्रृंखला द्वारा गठित किया जाता है। यह एक प्रमुख कारक है, लेकिन इसकी हाल की खोज को देखते हुए, कुछ कपलिंग की सलाह नहीं दी जा सकती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता दुनिया को कैसे देखता हैकुत्ता दुनिया को कैसे देखता है
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
फ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियांफ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियां
ग्रे बिल्लियों के लिए नामग्रे बिल्लियों के लिए नाम
ग्रे कपड़े कैसे गठबंधन करेंग्रे कपड़े कैसे गठबंधन करें
ग्रे बालों की देखभाल कैसे करेंग्रे बालों की देखभाल कैसे करें
स्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरीस्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरी
चूहे मूत्र के संपर्क में Cockatielचूहे मूत्र के संपर्क में Cockatiel
आम पैराकेट के रंगआम पैराकेट के रंग
Budgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयनBudgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयन
» » पतला पैराकेट या असामान्य रंगों के
© 2022 TonMobis.com