ऐविला, स्पेन में आकर्षण

मध्ययुगीन दीवारें

एविला दीवारों के लिए सबसे प्रसिद्ध है जो पूरी तरह से शहर से घिरा हुआ है। आठ-आठ टावर और नौ दरवाजे दीवारों में एकीकृत हैं, जो स्पेन में सबसे सुरक्षित संरक्षित मध्ययुगीन स्मारकों में से हैं। किसी भी आक्रामक से शहर की रक्षा के अलावा, दीवारों का उद्देश्य रोगों के प्रवेश को रोकने और माल के प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए भी किया गया था। दीवारें तीन किलोमीटर लंबी और 10 फीट की मोटाई हैं। आगंतुक शहर के मनोरम दृश्य के लिए दीवारों के शीर्ष पर चल सकते हैं, जो औसत 40 मीटर ऊंचाई पर है।

एविला के कैथेड्रल

स्पेन में पहला गोथिक कैथेड्रल माना जाता है, 12 वीं शताब्दी से एविला के कैथेड्रल के इंटीरियर, रोमनस्क्यू से गॉथिक में एक संक्रमण दिखाता है जिसे आर्किटेक्ट फ्रुसेल के हाथों में बनाया गया था। रोमनस्क्यू कैथेड्रल के कुछ हिस्सों को इमारत के गोथिक टुकड़ों के विपरीत, उनके लाल और सफेद पत्थरों से अलग किया जाता है, जो विशेष रूप से सफेद पत्थरों के साथ बनाए गए थे। बाहर, किले की तरह कैथेड्रल और इसके रक्षात्मक कार्य को इस तथ्य से मजबूती मिली है कि इसका एप शहर की दीवारों पर बनाया गया था। समानता की ताकत को जोड़ना पूर्ण उत्तर टावर के साथ कैथेड्रल के मुख्य प्रवेश द्वार पर अधूरा दक्षिण टावर है।

एविला के कैथेड्रल के बगल में कैथेड्रल का संग्रहालय है, जिसमें पेड्रो डी मीना, फर्नांडो गैलेगो और एल ग्रिटे द्वारा कलाकृतियों और धार्मिक कलाएं हैं। कैथेड्रल और संग्रहालय दोनों हर दिन खुले होते हैं। घंटे पूरे साल अलग-अलग होते हैं।

एविला के कैथेड्रल

कैथेड्रल स्क्वायर

एविला, स्पेन 05001




011-34-920-21-16-41

एविला के प्रांतीय संग्रहालय

एविला का प्रांतीय संग्रहालय पुनर्जागरण भवन, कासा डी लॉस डीन्स में स्थित है। संग्रह को समूहीकृत किया गया है और चार श्रेणियों में दिखाया गया है: पुरातत्व, ललित कला, नृवंशविज्ञान और बुल्स। पुरातात्विक खंड में मध्य युग के माध्यम से पालीओलिथिक काल से कलाकृतियों और यादगार शामिल हैं, जबकि ललित कला संग्रह में सिरेमिक, पेंटिंग्स और फ्लैमेन्को हथियार हैं। संग्रहालय मंगलवार से शनिवार तक खुला है। घंटे पूरे सप्ताह और पूरे वर्ष भिन्न होते हैं। संग्रहालय में सैंटो टोमे विएजो के चर्च के लिए भी एक अनुबंध है, जो आगंतुकों के लिए खुला है।

एविला के प्रांतीय संग्रहालय

प्लाजा डी नल्विल्लोस 3

एविला, स्पेन 05001

011-34-92-021-1003

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पवित्र परिवार, कुत्ते प्रवेश कर सकते हैं?पवित्र परिवार, कुत्ते प्रवेश कर सकते हैं?
धुंधले पहाड़ों में अकेला पर्वत झोपड़ियांधुंधले पहाड़ों में अकेला पर्वत झोपड़ियां
कुत्ते के पेट में पुस के साथ मुर्गियां होती हैंकुत्ते के पेट में पुस के साथ मुर्गियां होती हैं
गुआडालाजारा, जलिस्को में क्या करना हैगुआडालाजारा, जलिस्को में क्या करना है
मेरा छोटा कुत्ता दीवारों को खा रहा हैमेरा छोटा कुत्ता दीवारों को खा रहा है
रोम में लोकप्रिय आकर्षणरोम में लोकप्रिय आकर्षण
पेरिस में असामान्य स्थानोंपेरिस में असामान्य स्थानों
दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया में कम कीमतें करना हैदक्षिणी कैलिफ़ोर्निया में कम कीमतें करना है
दीवारों को हिट करने वाली चक्करदार पिल्लादीवारों को हिट करने वाली चक्करदार पिल्ला
शहर की सबसे अच्छी प्रोफ़ाइलशहर की सबसे अच्छी प्रोफ़ाइल
» » ऐविला, स्पेन में आकर्षण
© 2022 TonMobis.com