बाल सुरक्षा के बारे में चिंताएं

बच्चे के स्तर पर खतरे

जब कोई बच्चा क्रॉल करना शुरू कर देता है, तो वे अपने स्तर पर सभी प्रविष्टियों का पता लगाना चाहेंगे। घर के बच्चे के बच्चे की मदद करने के लिए, एक वयस्क को अपने हाथों और घुटनों पर जाना चाहिए और चारों ओर देखना चाहिए। वह क्या देखता है, बच्चा देखेगा। इसमें विद्युत आउटलेट, पुस्तकालय शामिल हैं जो दीवार, बिजली के तार, कुत्ते के कटोरे और मंजिल पर कुछ भी नहीं छोड़े गए हैं। एक बच्चा उठने के लिए फर्नीचर का उपयोग करेगा और मेज पर दिखाई देने वाली हर चीज को पकड़ने की कोशिश करेगा।

सीढ़ियां खतरनाक हो सकती हैं

जब कोई बच्चा क्रॉल और चलना सीख रहा है, तो वह सभी कमरों का पता लगाना चाहता है। आप आसानी से सीढ़ियों से नीचे गिर सकते हैं, या अगर वह उन पर रेंग रही है, तो वह गिर सकती है। बच्चे को गिरने से बचाने के लिए सीढ़ियों के ऊपर और नीचे बच्चे के दरवाजे रखें।


खिलौने बच्चे के मुंह के लिए सुरक्षित होना चाहिए

एक बच्चा अन्वेषण करना सीखता है और वह सब कुछ उसके मुंह में रखेगा। सभी खिलौने उम्र के लिए उपयुक्त होना चाहिए। खिलौनों में छोटे हिस्से, तेज किनारों या टुकड़े नहीं होने चाहिए जिन्हें आसानी से कुचल या फाड़ा जा सकता है। बच्चा अपने खिलौनों को खींचने और चबाने की कोशिश करेगा, इसलिए प्रत्येक को बच्चों के प्लेटाइम का सामना करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए।

दरवाजे, खिड़कियां, अलमारियाँ और अलमारियाँ


एक बच्चा वस्तुओं, दरवाजों और खिड़कियों को खोलने और बंद करने का आनंद लेता है और खुद को आकर्षक लग रहा है। दरवाजे और खिड़कियों पर बच्चे के ताले रखें, इसलिए आप इसे गलती से नहीं खोलेंगे और जहां आप इसे नहीं ढूंढ सकते हैं वहां क्रॉल करें। कैबिनेट को भी लॉक करें, खासकर यदि आप घर की सफाई के लिए जहरीले तरल उत्पादों की तरह हैं। एक बच्चा भी शौचालय के ढक्कन खोलने के लिए प्रयास करेगा और ढक्कन वापस हाथ पर चोट करता है या यहाँ तक कि कप से पानी पीने की कोशिश कर सकते हैं। शौचालय को भी अवरुद्ध रखें।

प्राथमिक चिकित्सा के ज्ञान के साथ तैयार रहें

KidsHealth.org कहते हैं, बच्चों और बच्चों के लिए सीपीआर अध्ययन और आपात स्थिति के मामले में प्राथमिक चिकित्सा। संगठन रेफ्रिजरेटर में पोस्ट की गई आपातकालीन संख्याओं को नियमित रूप से परीक्षण और धूम्रपान और कार्बन मोनोऑक्साइड डिटेक्टरों में बैटरी बदलने के लिए भी सुझाव देता है। अपने हाथों में पट्टियां और एंटीबायोटिक मलम रखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बचपन के मजेदार खेलोंबचपन के मजेदार खेलों
नखरेनखरे
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
किराए के लिए एक बच्चे के दरवाजे को कैसे स्थापित करेंकिराए के लिए एक बच्चे के दरवाजे को कैसे स्थापित करें
मैं अपने बच्चे को फर्नीचर पर तेज कोनों से कैसे बचा सकता हूं?मैं अपने बच्चे को फर्नीचर पर तेज कोनों से कैसे बचा सकता हूं?
10 महीने के बच्चे का विकास10 महीने के बच्चे का विकास
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
15 महीने का बच्चा वजन कितना होना चाहिए?15 महीने का बच्चा वजन कितना होना चाहिए?
यह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैंयह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैं
» » बाल सुरक्षा के बारे में चिंताएं
© 2022 TonMobis.com