फोन का जवाब देते समय बच्चों की सुरक्षा कैसे सिखाएं


शिक्षा

अजनबी खतरे के बारे में अपने बेटे से बात करो। यह महत्वपूर्ण है कि बच्चा समझता है कि अजनबी है। जब बच्चे अजनबियों से बात करने में शामिल जोखिमों से अवगत होता है, तो उन्हें जोखिम में कम होने की संभावना कम होगी।

अपने बच्चे के साथ संवाद करें। अपने बच्चे से बात करने में सक्षम होने और अपने बच्चे से बात करने में महत्वपूर्ण होना महत्वपूर्ण है। जब बच्चे को लगता है कि वह किसी भी मामले में आपके साथ खुलेआम संवाद कर सकता है, तो फोन पर, घर के बाहर, या कहीं और गंभीर गंभीर सह खतरा खोलने की संभावना सबसे बड़ी है।

यह निर्धारित करें कि आपका बच्चा फोन का जवाब देने के लिए पर्याप्त परिपक्व है या नहीं। पर्यवेक्षण करें जब आपका बच्चा फोन का जवाब देता है जब तक कि वह इसे अपने आप ठीक से करने में सक्षम न हो।

अपने बच्चे के फोन का जवाब देने के लिए उचित होने पर नियम स्थापित करें। यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपका बच्चा किसी निश्चित समय तक फोन का जवाब दे, एक निश्चित समय के बाद, या कुछ स्थितियों के दौरान अब निर्देशित करें।




पेपर दिमाग के "नियम" टुकड़े को लिखें। फोन के माध्यम से या उसके बगल में एक फ्रेम में दीवार पर रखें। छोटे बच्चों के लिए, अगर वे वांछित हैं, तो उन्हें सजाने के लिए, सह सह लंबे नियम दिखाई दे रहे हैं। बच्चे को नियमों को पता है कि वे अभी भी फोन से मौजूद हैं और उन पर जाते हैं।

यदि आप घर पर अकेले रहते हैं तो अपने बच्चे को कॉल का जवाब देने की अनुमति देते हैं, तो रैममुंड किसी को यह नहीं बताता कि वह घर पर अकेला है। इसके बजाए, यह कहा जा सकता है कि बाथरूम में स्नान में माँ या पिता रसोईघर हैं, या घर पर अन्य गतिविधि डेटा में हैं। अपने बच्चे को एक संदेश कैसे लेना है और तुरंत कॉल को समाप्त करने के तरीके पर प्रशिक्षित करें। बच्चे की उम्र के आधार पर, जर्सी के लिए बेहतर है उत्तर देने वाली मशीन या वॉयस मेल कॉल का उत्तर दें।

यह जानने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है कि आपका बच्चा तैयार है या नहीं, इसे कार्रवाई में देखना है। अपने बच्चे के साथ मॉक फोन कॉल का अभ्यास करें। अपने बच्चे को नेटवर्क पर होने वाली स्थितियों के उदाहरण दें। उदाहरण के लिए, अगर कोई अपने बच्चे को फोन करता है और एक पत्र देता है, "यह कौन है?" बच्चे को यह पूछने के लिए निर्देश दिया जाना चाहिए कि उसे किसने बुलाया है, इसके बजाय, या उस व्यक्ति से पूछें जिसे वह कॉल करने का प्रयास कर रहा था।

अगर कॉलर आपको कुछ या असुविधा के निशान बताता है तो तुरंत अपने फोन को फोन लटकाएं। अपने बच्चे को बताएं कि अगर ऐसा कुछ होता है तो वह आपको तुरंत बताएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने बच्चे के डॉक्टर के साथ सहज महसूस कैसे करेंअपने बच्चे के डॉक्टर के साथ सहज महसूस कैसे करें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
अपने बच्चे के नकारात्मक दृष्टिकोण से कैसे निपटेंअपने बच्चे के नकारात्मक दृष्टिकोण से कैसे निपटें
बाल सुरक्षा के बारे में चिंताएंबाल सुरक्षा के बारे में चिंताएं
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
15 महीने का बच्चा वजन कितना होना चाहिए?15 महीने का बच्चा वजन कितना होना चाहिए?
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
» » फोन का जवाब देते समय बच्चों की सुरक्षा कैसे सिखाएं
© 2022 TonMobis.com