यह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैं


शिक्षा

अपने बच्चे को समझाएं कि किसी को भी नामों का नाम देने का अधिकार नहीं है, या आपको किसी भी तरह से बताने का अधिकार है। उसे बताओ कि अगर उसे बुलास नाम कहा जाता है, तो लड़के को धमकियों को नजरअंदाज करना पड़ता था और वह जो भी कहता है उसे नहीं सुनता था।

अगर वह रोने और चीखने से दूर जाने की कोशिश कर रही है तो अपने बच्चे को सही करें। यह एक आक्रामक, दृढ़ व्यवहार देखा गया है। उसके अनुशासित होने के बाद कि अगर उसे कुछ प्रत्यारोपित करने की ज़रूरत है, तो उसे दूसरे बच्चे को यह जानना पड़ा कि वह क्या चाहती है, लेकिन वह अपने दोस्त को उसे जो कुछ भी चाहती है उसे देने के लिए मजबूर नहीं कर सकती है।

अपने बच्चे को समय-समय पर अपने फैसले को चिह्नित करने का मौका दें। इसमें आपके कपड़े की पहचान करना शामिल हो सकता है या आप स्नैक्स खाने के लिए चुन सकते हैं। यह बच्चे को निर्णय लेने की प्रक्रिया में विश्वास विकसित करने में मदद करेगा, जो उसके साथियों के आने पर और अधिक आत्मविश्वास बनाएगा।




दृढ़ता का अभ्यास करके अपने बच्चे के लिए एक उदाहरण बनें। एक और डीएम बच्चा खेल के समय का गलत व्यवहार करता है या मास्टर करता है, दर यह है कि आपके सामने बच्चा लगाया गया है, आप इंतजार कर रहे हैं कि दूसरे बच्चों को कूदने के लिए अपनी बारी का इंतजार करें, गतिविधियों में भाग लेने का अवसर है। अगर आपका बच्चा आपको इस व्यवहार को मॉडलिंग देखता है, तो जल्द ही उसका अनुसरण करें।

अपने बच्चे में आत्मविश्वास को बताने के लिए कि उसे सभी FAN त्रुटि और कोई भी सही नहीं है। इससे आपके बच्चे को यह एहसास हो जाएगा कि उसे खुद को अपने साथियों को साबित करने की ज़रूरत नहीं है, और खुद से खड़े रहना अधिक आरामदायक हो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
10 महीने के बच्चे का विकास10 महीने के बच्चे का विकास
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
मेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकेंमेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकें
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?
अपने बच्चे को दांत साफ करने के लिए प्रेरित कैसे करेंअपने बच्चे को दांत साफ करने के लिए प्रेरित कैसे करें
भावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैंभावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैं
» » यह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैं
© 2022 TonMobis.com