तैरने के लिए एक बच्चे को सिखाओ

तैरने के लिए अपने बच्चे को पढ़ाने का महत्व निर्विवाद है। संयुक्त राज्य अमेरिका उपभोक्ता उत्पाद सुरक्षा आयोग "रिपोर्ट करता है कि स्विमिंग पूल में प्रत्येक वर्ष 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के डूबने से लगभग 260 मौतें होती हैं।" सभी बच्चों को तैरना और छोटी उम्र में सीखना सीखना चाहिए। यह न केवल तैराकी के लिए बल्कि झीलों, नदियों और तालाबों के लिए भी महत्वपूर्ण है। आपके बच्चे को सीखने में मदद करने के लिए कुछ कदम उठाए जाने चाहिए।

अपने उपकरण पर रखो सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा उपयुक्त संख्या फ्लोटेशन डिवाइस का उपयोग करता है। 2 वर्ष या उससे कम उम्र के बच्चे और 30 पाउंड से कम बच्चे को एक प्रकार का बच्चा / द्वितीय फ्लोटेशन डिवाइस का उपयोग करना चाहिए। 2 से 5 साल के बच्चे और 30 से 50 पाउंड के बच्चे को दूसरे प्रकार के छोटे बच्चे को ले जाना चाहिए। याद रखने की एक बात यह है कि, यदि आपका बच्चा डिवाइस का उपयोग कर रहा है, तो उसे कभी भी पानी में अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

बच्चे को पानी का एक शरीर पता है। तैरने के लिए एक बच्चे को पढ़ाना पानी में सहज महसूस करने से शुरू होता है। अगर बच्चा पानी में नहीं जाता है, तो शिक्षण बंद हो जाता है। पहले पूल दर्ज करें और एक और व्यक्ति धीरे-धीरे बच्चे के हाथ पकड़ लें। बच्चे को आरामदायक महसूस करने का यह सबसे अच्छा तरीका है। अपने बच्चे को पानी में इस्तेमाल करने का एक और शानदार तरीका झील में चलना है। उथले झील शुरू होते हैं। इसलिए, बच्चा पानी में प्रवेश करने में सुरक्षित महसूस करेगा क्योंकि उसे लगता है कि वह अंदर की पानी की मात्रा को नियंत्रित कर सकता है




बुलबुले बनाओ। बच्चे को तैरने के लिए सिखाने का सबसे महत्वपूर्ण कदम यह है कि बच्चे को बुलबुले के अंदर आने से रोकने के लिए अपने ट्रेकेआ को बंद करने के लिए सिखाएं। खेल शुरू करें और उसके मुंह से पानी में बच्चे के साबुन बुलबुले रखें और नाक यह अभ्यास आपको अपनी सांस पकड़ने के लिए सिखाएगा।

बच्चे को पूल या माँ या पिता के किनारे पकड़ो। ऐसा करने में, बच्चे को बताओ कि उसने अपने पैरों को लात मार दिया। यह सिखा रहा है कि पानी पर अपने पैरों के साथ क्या करना है। भविष्य में, उसके पैरों को मारने से उसे पानी से आगे बढ़ने में मदद मिलती है।

अपने बच्चे को उसके सिर को डुबोने और उसके बालों को गीला करने के लिए कहें। उथले पानी में (बगल के नीचे पानी), बच्चे को पूरा सिर गीला हो जाता है। मारने से पहले, मैं आपको पानी से गुजरने के दौरान अपनी सांस पकड़ने के लिए कहता हूं। जैसे ही आपका बच्चा इसका अभ्यास करता है, वह जल्द ही पानी में तैरने की कोशिश करने के लिए पानी में पर्याप्त आत्मविश्वास महसूस करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
विस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागतविस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागत
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
बच्चों के लिए ट्रैक्टर सुरक्षा कैसे सिखाओबच्चों के लिए ट्रैक्टर सुरक्षा कैसे सिखाओ
खतरे प्लास्टिक की चादरेंखतरे प्लास्टिक की चादरें
10 महीने के बच्चे का विकास10 महीने के बच्चे का विकास
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
15 महीने का बच्चा वजन कितना होना चाहिए?15 महीने का बच्चा वजन कितना होना चाहिए?
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
» » तैरने के लिए एक बच्चे को सिखाओ
© 2022 TonMobis.com