भाषा विलंब के बारे में बच्चों की बात करने में कैसे मदद करें


शिक्षा

मदद के लिए पूछो डीएम माता-पिता भाषा मानते हैं और आपके बच्चे के विकास में देर हो चुकी है, आपको चिकित्सा अनुभव लेना चाहिए। एक डॉक्टर, कई बार, भाषण चिकित्सक है जो सिफारिश कर सकते हैं बच्चे की क्षमताओं का मूल्यांकन कर सकते हैं।

भाषण चिकित्सक की यात्रा करें। एक भाषण चिकित्सक अपने सामान्य विकास के संबंध में बच्चे के भाषण और भाषा विकास का मूल्यांकन करेगा। मानकीकृत परीक्षण करके, भाषण चिकित्सक यह निर्धारित करेगा कि बच्चा क्या समझता है और समझ सकता है कि क्या बच्चा संचार के अन्य रूपों से निपट रहा है, जैसे जेश्चर, बच्चा स्पष्ट रूप से बोलता है और मुंह और टिप के लिए काम करता है बच्चे के बारे में बात करो, खाओ और निगलो।




व्यावसायिक सहायता के सहयोग से बाल विकास को प्रोत्साहित करने के लिए घर पर अतिरिक्त सहायता प्रदान करें। इसमें बचपन के दौरान आवाज़ों की नकल करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपने बच्चे से बात करना और गायन करना शामिल है, अपने बेटे को छह महीने से शुरू करने के लिए पढ़ते हैं, अक्सर अपने बेटे से हर दिन और हर दिन सरल भाषा का उपयोग करके मजबूती के लिए बात करते हैं। उनके भाषण और भाषाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?
व्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करेंव्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
बचपन में नाटकीय नाटक के क्या फायदे हैं?बचपन में नाटकीय नाटक के क्या फायदे हैं?
स्टटरिंग का एबीसी क्या है?स्टटरिंग का एबीसी क्या है?
अक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरणअक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरण
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
कॉलेज रेडियो के लिए भुगतान करते समय अपने बच्चे से कैसे निपटेंकॉलेज रेडियो के लिए भुगतान करते समय अपने बच्चे से कैसे निपटें
10 महीने के बच्चे का विकास10 महीने के बच्चे का विकास
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
» » भाषा विलंब के बारे में बच्चों की बात करने में कैसे मदद करें
© 2022 TonMobis.com