एक बच्चे को pacifier लेने बंद करने के तरीके

समय की सीमा सीमित करें

केवल अपने बच्चे को सोने के समय या विशिष्ट समय के लिए आराम करने की आवश्यकता होने पर एक pacifier का उपयोग करने की अनुमति दें। बच्चे 12 महीने के बाद शिशु के उपयोग को समाप्त करने की योजना बनाते हैं और उस योजना का पालन करते हैं। 12 महीनों के बाद, एक बच्चे को एक शांति प्रदान करने के लिए मनाने के लिए तेजी से मुश्किल हो जाती है। यह वह समय भी है जब बच्चे अपने भाषण को विकसित करना शुरू करते हैं। बच्चे के मुंह में लगातार pacifier होने से इस विकास में बाधा आ सकती है।

प्रक्रिया में अपने बच्चे को शामिल करें

बच्चे को हर सुबह "pacifier डाल" दें और जब तक यह उपयोग में नहीं है। उन्होंने इसे "परी pacifier" के शांति के लिए अपने तकिए के नीचे रखा। Pacifier एक खिलौना या एक विशेष उपहार के साथ बदलें और समझाओ कि उसे अब pacifier की जरूरत नहीं है। यदि आवश्यक हो, तो इसे एक भरवां खिलौने से प्रतिस्थापित करें जो बच्चे की सुविधा को उसी तरह से दे सकता है जिस तरह pacifier ने अपने मुंह को नुकसान नहीं पहुंचाया।


पोस्टिव सुदृढ़ीकरण


जब बच्चा अपने आप को शांत करने के लिए सहमत होता है, तो उसे बड़ा बच्चा होने के लिए प्रशंसा करें। बच्चे के pacifier के आधार पर रोकने की कोशिश करते समय सजा या नकारात्मक मजबूती का कभी भी उपयोग न करें। यह केवल और अधिक समस्याएं पैदा करेगा और आपको आराम के लिए pacifier चाहते हैं। टैग ग्राफिक शुरू करें। जब भी आप pacifier डालने का फैसला करते हैं या उसके बिना पूरे दिन करते हैं तो अपने बच्चे को एक लेबल दें।

मत देना

यदि सच्चाई का क्षण, बच्चे को उसे देने के बिना pacifier नहीं हो सकता है। निकालने और इनकार करने से इनकार करते हैं। अगर आपको लगता है कि आप अपने बच्चे की अपील का विरोध नहीं कर पाएंगे, तो सभी रबड़ निपल्स काट लें और pacifiers उन्हें फेंक दें। यह आपको अपने बच्चे के लिए उपलब्ध एक pacifier देने और पारित करने से रोक देगा। कुछ कठिन दिन होंगे, लेकिन मुझे पता है कि स्थिति में सुधार होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चेपूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चे
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
ब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करेंब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करें
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
शिशु स्नान निमंत्रण कैसे भरेंशिशु स्नान निमंत्रण कैसे भरें
नवजात शिशु के लिए चीजेंनवजात शिशु के लिए चीजें
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
मेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकेंमेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकें
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
काटने वाले बच्चे के लिए समाधानकाटने वाले बच्चे के लिए समाधान
» » एक बच्चे को pacifier लेने बंद करने के तरीके
© 2022 TonMobis.com