पिशाच

पिशाच या Desmodus rotundus Phyllostomidae: इस प्रजाति को "Teether", "Piuchà © n", "Chupador", "Pihuichà © n" के आम नाम भी प्राप्त होते हैं।

CaracterГsticas

पिशाच में यूरोपेटागियो और पूंछ की कमी है, इसमें छोटे बाल, पीठ पर भूरे और छाती और पेट पर सफेद भूरे रंग के साथ मोटा शरीर है। पंख कम हो गए, पहली उंगली विकसित और मुक्त, मजबूत और तेज incisors।

DistribuciГіn

TarapacГЎ (I) Valparaêso (वी) के लिए। केवल समुद्र स्तर पर।




BiologГa

वह समुद्री लिटलोर और चट्टानी precordilleranas slits की गुफाओं के एक निवासी है। गुफाओं में वह पुरुषों और महिलाओं की अलग-अलग उपनिवेशों में रहता है, जो संख्या में 200 व्यक्तियों तक पहुंच सकते हैं, समुद्र शेरों के साथ संलग्नक साझा कर सकते हैं।

उसके पास सर्दियों की नींद नहीं है। इसमें उड़ने, कूदने और उड़ने के अलावा चलने की सुविधा है। यह मवेशियों, घोड़ों, बकरियों, समुद्र शेरों, गुआनो पक्षियों और घरेलू पक्षियों के खून पर खिलाता है। वह धीरे-धीरे चलने वाले अपने पीड़ितों से संपर्क करता है, फिर बड़े शरीर में कान के पीछे तक पहुंचने तक या समुद्र शेरों में सभी श्रवण मंडप और पंख तक पहुंचने तक अपने शरीर को अपने तेज नाखूनों से पकड़ता है। वहां पिशाच एक विशेष दांत के साथ एक छोटी चीरा बनाता है और रक्त को बाद में प्रचुर मात्रा में रक्तस्राव को चूसता है जो लार में एंटीकोगुलेटर द्वारा बढ़ाया जाता है। यह जानवरों और मनुष्यों के लिए खतरनाक बीमारियों को प्रेषित कर सकता है, उदाहरण के लिए रेबीज।

मादाएं एक जानवर को जन्म देती हैं कि वे अपनी पीठ या छाती पर ले जाती हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
कोलो कोलोकोलो कोलो
चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
ChingueChingue
TunducoTunduco
Altiplano की बालों वालीAltiplano की बालों वाली
Murcielgў कोलोराडोMurcielgў कोलोराडो
LlacaLlaca
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
चूहा चिंचिलाचूहा चिंचिला
» » पिशाच
© 2022 TonMobis.com