एक पिल्ला आत्म-औषधि के खतरे

यदि चिकित्सा पर्यवेक्षण के बिना आत्म-औषधि के लिए यह पहले से ही खतरनाक है, तो मैं अपने पिल्लों को आत्म-औषधि के लिए क्या कह सकता हूं? कई मालिक अपने आप को अपने पिल्ले के लिए मनुष्यों के लिए निर्धारित दवाओं के साथ स्वयं दवा लेने का निर्णय लेते हैं, यह देखते हुए कि उनके पालतू जानवरों के लिए अच्छा करने की कोशिश करने से उनकी मौत हो सकती है। यद्यपि हम अपने पालतू जानवरों से शारीरिक रूप से बात करते हुए एक-दूसरे के समान दिखते हैं, यह स्पष्ट है कि हमारे अंगों में कुछ मतभेदों के साथ काम करने का एक तरीका है, उदाहरण के लिए, जब कुछ अवयवों, खाद्य पदार्थों या दवाओं को चयापचय करते हैं।

सौभाग्य से, पशु चिकित्सा दवा इतनी उन्नत हुई है कि कुत्तों की अपनी खुद की दवाएं हैं जिन्हें हमारे पड़ोस में किसी भी फार्मेसी में खरीदा जा सकता है। इस प्रकार, पिल्ला द्वारा बीमारी का कोई संदेह है, हमेशा काम रखना इसके साथ परामर्श करने के लिए फोन नंबर पशु चिकित्सक, किसी भी दवा तुम घर पर है, या आपके मामले में है कि देने की संभावना है, तो आप को देने के लिए दवा का नाम ताकि आप इसे फार्मेसी में खरीद सकें।

आप देख सकते हैं कि इन दवाओं को उनके उपयोग में पूरी तरह से कैसे समझाया जाता है: प्रति कुत्ता कितना वजन, प्रति दिन कितनी बार इत्यादि।
हालांकि, लगभग 50% मालिकों ने घावों, उल्टी आदि जैसी समस्याओं से पहले अपने पिल्ला को दवा देने के लिए अपने जीवन में कुछ समय तय किया है। ऐसे में इस तरह के रूप में पेरासिटामोल ibuprofen और दर्दनाशक दवाओं, के रूप में विरोधी inflammatories, सबसे मालिकों द्वारा प्रयोग किया जाता में से एक हैं जब अपने कुत्तों को अपने पशु चिकित्सक के परामर्श के बिना इलाज के लिए औषधि। मालिकों ने अनदेखा किया है कि इन दवाओं में ऐसे घटक होते हैं जो आपके कुत्ते के लिए जहरीले होते हैं, और इन विषाक्त पदार्थ आपके शरीर में यकृत और गुर्दे जैसे अंगों में जमा होते हैं। नतीजतन, समय बीतने के साथ, इन अंगों को गंभीर क्षति, रक्तस्राव और यहां तक ​​कि जानवर की मौत का कारण बन सकता है।




चलो संक्षेप में नुकसान देखें कि हमारी कई दवाएं कुत्तों में हो सकती हैं:

इबप्रोफेन या नक्सोप्रीन (विरोधी भड़काऊ): कुत्तों में दवा द्वारा जहरीले होने का पहला कारण गैस्ट्रिक और आंतों के अल्सर पैदा करता है।
पेरासिटामोल (एनाल्जेसिक): जिगर की क्षति का कारण बन सकता है और लाल रक्त कोशिकाओं से ऊतकों तक ऑक्सीजन की आपूर्ति में बाधा डालता है।
स्यूडोफेड्राइन (एंटी-फ्लू): उच्च रक्तचाप, टैचिर्डिया, दौरे, बुखार, इत्यादि।
एंटीड्रिप्रेसेंट्स: विचलन, दौरे, उच्च रक्तचाप, उल्टी, असंगतता, कंपकंपी आदि।
आदि
अगर आपको अपने पिल्ला में असुविधा का कोई लक्षण है, तो अपने आप पर ध्यान न दें। यह फोन पर वापस आते हैं और अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करने की कोई लागत नहीं आती: वह हो जाएगा सबसे अच्छा पेशेवर दवा और सही पर सलाह देने के लिए खुराक आप संदेह के मामले में आपातकालीन स्थिति के एक समय में अपने पिल्ला ले जाना चाहिए, लेकिन हमेशा बेहतर याद संकेत दिया अपने पिल्ला की अच्छी जांच करने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरेअपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरे
4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है
कुत्तों के लिए औषधीय पौधोंकुत्तों के लिए औषधीय पौधों
एक बिल्ली कैसे दवाएं?एक बिल्ली कैसे दवाएं?
क्या मैं अपनी बिल्ली को पेरासिटामोल दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली को पेरासिटामोल दे सकता हूं?
बिल्लियों में चिंता का लक्षणबिल्लियों में चिंता का लक्षण
क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
खतरा! पालतू जानवरों में आत्म-दवा के जोखिमखतरा! पालतू जानवरों में आत्म-दवा के जोखिम
पालतू जानवरों के लिए मानव दवाएं प्रतिबंधित हैंपालतू जानवरों के लिए मानव दवाएं प्रतिबंधित हैं
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
» » एक पिल्ला आत्म-औषधि के खतरे
© 2022 TonMobis.com