मानचित्र पर मार्ग कैसे बनाएं


शिक्षा

एक नक्शा चुनें जो आपको पूरे मार्ग का दृश्य संदर्भ देने के लिए काफी बड़ा है। यदि आप ज्यादातर राज्यों में गाड़ी चला रहे हैं, तो संयुक्त राज्य अमेरिका का एक शानदार नक्शा अपना रास्ता बनाने के लिए आदर्श होगा। छोटी दूरी के लिए, सड़कों का एक एटलस ठीक है।

मानचित्र पर एक शासक रखें। शासक के अंत को सीधे किनारे के साथ शुरुआती बिंदु पर रखें जो सीधे गंतव्य पर जाता है। दो बिंदुओं के बीच की दूरी तक पहुंचने के लिए पर्याप्त नियम का प्रयोग करें।

एक नियम के रूप में नियम का उपयोग कर, शुरुआती बिंदु से गंतव्य तक एक पेंसिल के साथ एक रेखा खींचें। आप बाद में इस पथ को विभिन्न पथों के मैपिंग के लिए हटा सकते हैं।




निम्नलिखित सड़कों पर विचार करें या जो निकटतम सीधी रेखा के आस-पास होते हैं। इन पथों को संदर्भित करने के लिए मार्कर का उपयोग करें और प्रारंभिक पथ को एकसाथ रखें। अपने यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाने के लिए आस-पास की अंतरराज्यीय सड़कों का चयन करने का प्रयास करें। इन सड़कों में आम तौर पर उच्च गति सीमा होती है, और सड़कों या काउंटी की तुलना में अधिक सड़कों पर आधारित सड़कों पर आधारित होती है।

मानचित्र में वर्तमान पृथ्वी की विशेषताओं पर ध्यान दें। यदि आपके पास ऐसी सड़कों हैं जो कठिन इलाकों और पहाड़ी गुजरने वाले कठिन इलाकों को पार करती हैं, या बिना पके हुए सड़क फैलती हैं, तो इन क्षेत्रों से दूर चक्कर लगाने से यात्रा का समय कम हो सकता है।

ब्याज के प्रमुख बिंदु चुनें जिन्हें आप रोकना और रास्ते में देखना चाहते हैं। ये भूमि की लोकप्रिय और उपयोगी विशेषताएं हो सकती हैं, जैसे कि पिक्स पीक या डेविल टॉवर, प्राचीन पुएब्लो खंडहर, ऐतिहासिक शहर और स्मारक। इन स्थानों को देखने के लिए वर्तमान मार्ग से थोड़ा विचलन करते समय आप जितनी संभव हो सके सीधी रेखा के करीब शामिल हो सकते हैं। आप उन पथों की तलाश कर सकते हैं जो मुख्य या गंतव्य सड़क पर लूप वापस लेते हैं, और ब्याज के बिंदु देखने के लिए सड़कों पर ले जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्ट्रीट उपनिवेशोंस्ट्रीट उपनिवेशों
आधिकारिक समुद्री कोर कैसे बनेंआधिकारिक समुद्री कोर कैसे बनें
एक garmin etrex में एक रास्ता बिंदु जोड़ने के लिए कैसेएक garmin etrex में एक रास्ता बिंदु जोड़ने के लिए कैसे
सेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करेंसेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करें
टॉमटॉम में विभिन्न पथ कैसे स्थापित करेंटॉमटॉम में विभिन्न पथ कैसे स्थापित करें
फ्लोरिडा everglades के बारे में पर्यटक जानकारीफ्लोरिडा everglades के बारे में पर्यटक जानकारी
Magellan का उपयोग कैसे करेंMagellan का उपयोग कैसे करें
गार्मिन कैसे बनाएंगार्मिन कैसे बनाएं
जीपीएस ट्राइटन 400 का उपयोग कैसे करेंजीपीएस ट्राइटन 400 का उपयोग कैसे करें
ऑडियो क्रॉसओवर के उपयोगऑडियो क्रॉसओवर के उपयोग
» » मानचित्र पर मार्ग कैसे बनाएं
© 2022 TonMobis.com