दो शहरों के बीच आधे बिंदु को कैसे निर्धारित करें


शिक्षा

दो शहरों के बीच संख्यात्मक दूरी का निर्धारण करें। दोनों शहरों के बीच मील या किलोमीटर में उड़ान या ड्राइविंग दूरी निर्धारित करने के लिए ट्रैवलमैथ जैसी साइट का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, वाशिंगटन, डीसी और मियामी के बीच उड़ान दूरी 923 मील या 1485 किलोमीटर है। एक ही साइट के अनुसार ड्राइविंग दूरी 1058 मील या 1703 किलोमीटर है।

दो शहरों के विनिर्देशों के बीच यात्रा करने के लिए आवश्यक समय का उपयोग करके दूरी का निर्धारण करें। यदि आप जानते हैं, उदाहरण के लिए, इसके बारे में तीन घंटे लगते हैं वाशिंगटन, डीसी और मियामी, फ्लोरिडा के बीच उड़ान भरने के लिए है, तो आप समय के आधार पर एक बिंदु से आधे रास्ते निर्धारित कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि दो बिंदुओं के बीच ड्राइव करने में लगभग 17 घंटे लगते हैं, तो आप वही कर सकते हैं।




प्रश्न के दो शहरों के बीच संख्यात्मक दूरी या यात्रा समय दोनों का उपयोग करके अपने मध्यवर्ती बिंदु की गणना करें। आप वाशिंगटन, डीसी और मियामी, फ्लोरिडा के बीच एक बिंदु से आधे रास्ते की जरूरत है, दूरी के अनुसार, आप के बारे में 500 किलोमीटर की दूरी पर पहले और दूसरे उत्तर के दक्षिण में स्थित एक शहर पा सकते हैं। यह शहर शायद दक्षिण कैरोलिना में होगा। आप समय के आधार पर एक मध्य की जरूरत है, तो आप एक शहर है कि लगभग आठ घंटे शहर या एक घंटे और एक आधे उड़ान से ड्राइव कर सकते हैं।

एक नक्शा का प्रयोग करें बटन दिखाता है कि कागज पर कितनी दूरी किलोमीटर की एक निश्चित संख्या के बराबर है। दो शहरों के बीच किलोमीटर की संख्या निर्धारित करें और दो से विभाजित करें। इसके बाद, दो शहरों के बीच आधा रास्ते खोजने के लिए एक ही कुंजी का उपयोग करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रूसिएट लिगामेंट्स के विचलन के साथ यॉर्कशायरक्रूसिएट लिगामेंट्स के विचलन के साथ यॉर्कशायर
वास्कॉम, टेक्सास में आरवी शिविरवास्कॉम, टेक्सास में आरवी शिविर
नॉर्मविले, मिसौरी के पास मोटेलनॉर्मविले, मिसौरी के पास मोटेल
एक हाईस्कूल यात्रा के लिए विचारएक हाईस्कूल यात्रा के लिए विचार
मानचित्र पर मार्ग कैसे बनाएंमानचित्र पर मार्ग कैसे बनाएं
प्रक्षेपण संबंध क्या है?प्रक्षेपण संबंध क्या है?
साउथबोरो के पास होटल, एमएसाउथबोरो के पास होटल, एमए
फ्लोरिडा everglades के बारे में पर्यटक जानकारीफ्लोरिडा everglades के बारे में पर्यटक जानकारी
वर्जीनिया में सैन्य होटलवर्जीनिया में सैन्य होटल
Magellan का उपयोग कैसे करेंMagellan का उपयोग कैसे करें
» » दो शहरों के बीच आधे बिंदु को कैसे निर्धारित करें
© 2022 TonMobis.com