गीत आवाजों को कैसे खत्म करें


शिक्षा

अपना ऑडियो संपादन प्रोग्राम खोलें और संगीत फ़ाइलों को आयात करें। "फ़ाइल पर क्लिक करें और फिर आयात करें" नई फ़ाइल पर क्लिक करें। फ़ाइल आयात होने के बाद, वे "फ़ाइल और ध्वनि तरंग का एक ग्राफ दिखाई देते हैं।

गीत के एक भाग पर क्लिक करने के लिए अपने माउस का प्रयोग करें और फिर यह सुनिश्चित करने के लिए "प्ले" बटन दबाएं कि यह सही गीत है जिसे आप संपादित करना चाहते हैं।

संपादन विकल्प मेनू खोलें और "स्प्लिट स्टीरियो ट्रैक" का चयन करें। ऑडसिटी आयातित फ़ाइल के शीर्षक के साथ स्क्रीन के बाईं ओर एक विंडो प्रदर्शित करता है। मेनू को प्रदर्शित करने के लिए तीर पर क्लिक करें और स्प्लिट स्टीरियो ट्रैक का चयन करें "।"

माउस के साथ ट्रैक करने वाले को हाइलाइट करें। ट्रैक के बाईं ओर ग्रे बॉक्स में कहीं भी क्लिक करें या कर्सर को पूरे ट्रैक पर खींचें और खींचें। ट्रैक पूरी तरह से चुने जाने के बाद ग्रे को हाइलाइट किया जाता है।

संपादन विकल्प मेनू खोलें और रिवर्स का चयन करें। "" ऑडसिटी एक प्रभाव मेनू प्रदान करता है, जिसे "प्रभाव" कहा जाता है और स्क्रीन के शीर्ष पर है। रिवर्स ट्रैक पर कुछ सेकंड लगते हैं।

"मोनो" जैसे ऊपर और नीचे दोनों ट्रैक को समायोजित करने के लिए चुनें, ट्रैक के बाईं ओर स्थित ऑडसिटी ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और "मोनो" चुनें। इसे दोनों तरीकों से करें। आवाज़ पूरी तरह रद्द नहीं की जाएगी, लेकिन वे मुश्किल से श्रव्य हैं। फ़ाइल को सही ढंग से सहेजें यदि यह आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। पूरी तरह से आवाज को खत्म करने की प्रक्रिया जारी रखें।




प्रोजेक्ट फ़ाइल को दोनों तारों को एक साथ जोड़कर सहेजें।

अपने ऑडियो संपादक के करीब, और फिर इसे फिर से खोलें। पहले सहेजी गई फ़ाइल आयात करें, फ़ाइल पर क्लिक करें और "नई फ़ाइल" आयात का चयन करें। "फाइल एक आवाज है जिसमें उसकी आवाज मुश्किल से श्रव्य है।

पूरे ट्रैक का चयन करने के लिए माउस कर्सर का प्रयोग करें। ट्रैक शुरू करने के लिए माउस के साथ क्लिक करें, और ट्रैक के माध्यम से खींचें।

"प्रभाव" मेनू खोलें, और "बढ़ाना" पर क्लिक करें। "एक प्रवर्धन बॉक्स खोलें।

कर्सर को नकारात्मक द्वारा एम्पलीफिकेशन में ले जाएं। और `संभावना है कि यह 0 पर सेट हो जाए। "" जितना अधिक आप कर्सर को नकारात्मक दिशा में ले जाते हैं, नरम ध्वनियों को ट्रैक से हटा दिया जाता है। कर्सर को आपके नकारात्मक आयाम पर रखने की राशि। यह कदम ट्रैक से मुश्किल से श्रव्य आवाज को पूरी तरह खत्म कर देता है।

फ़ाइल को डिजिटल ऑडियो फ़ाइल के रूप में सहेजें जिसे उपयोग किया जा सकता है। "ऑडेसिटी में और एमपी 3 फ़ाइल के रूप में निर्यात चुनें" फ़ाइल क्लिक करें या छवि फ़ाइल WMV निर्यात करें। "" आप अगर आप धृष्टता का उपयोग कर रहे धृष्टता के लिए एमपी 3 एनकोडर लंगड़ा डाउनलोड करने की आवश्यकता है और आप एमपी 3 के रूप फ़ाइल सहेजना चाहते हैं। यह एक मुक्त प्लग में आप एमपी 3 फ़ाइलें बचाने की सुविधा देता है। प्लगइन डाउनलोड करें, और आप किसी भी अन्य उठाया बिना एमपी 3 फ़ाइलें को बचाने के लिए सक्षम हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आईपॉड टच में होम मूवीज़ कैसे सहेजते हैंआईपॉड टच में होम मूवीज़ कैसे सहेजते हैं
मैं किसी डीवीडी प्लेयर को किसी रिक्त सीडी पर कैसे कॉपी कर सकता हूं जो किसी भी डीवीडी प्लेयर पर चलता…मैं किसी डीवीडी प्लेयर को किसी रिक्त सीडी पर कैसे कॉपी कर सकता हूं जो किसी भी डीवीडी प्लेयर पर चलता…
आईफोन के लिए मिडी रिंगटोन कैसे परिवर्तित करेंआईफोन के लिए मिडी रिंगटोन कैसे परिवर्तित करें
गार्मिन 550: बेसकैंप पर एक गीत कैसे संपादित करेंगार्मिन 550: बेसकैंप पर एक गीत कैसे संपादित करें
आइपॉड के पटरियों का नाम कैसे बदलेंआइपॉड के पटरियों का नाम कैसे बदलें
फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में कैसे उपयोग करेंफ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में कैसे उपयोग करें
आइपॉड का उपयोग भाग डीजे के रूप में कैसे करेंआइपॉड का उपयोग भाग डीजे के रूप में कैसे करें
Wii में अपना आईपॉड कैसे खेलेंWii में अपना आईपॉड कैसे खेलें
आइपॉड में वीडियो कैसे जोड़ेंआइपॉड में वीडियो कैसे जोड़ें
डिस्क को 78 सीडी में कैसे परिवर्तित करेंडिस्क को 78 सीडी में कैसे परिवर्तित करें
» » गीत आवाजों को कैसे खत्म करें
© 2022 TonMobis.com