मां होने के 25 कारण

स्तन के स्वास्थ्य में सुधार

महिलाएं, निश्चित रूप से, गर्भावस्था के दौरान अपने मासिक धर्म चक्र से गुज़रती नहीं हैं, जिसके परिणामस्वरूप डिम्बग्रंथि हार्मोन से कम संपर्क होता है जो कुछ प्रकार के स्तन कैंसर से पीड़ित होने का जोखिम बढ़ाता है। स्तनपान से इन हार्मोन के संपर्क में भी कमी आती है।

प्रजनन अंगों में कैंसर के खतरे को कम करना

नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के मुताबिक, "जिन महिलाओं ने पूर्णकालिक गर्भावस्था की है, वे डिम्बग्रंथि और एंडोमेट्रियल कैंसर का खतरा कम कर चुके हैं," इन कैंसर का खतरा समय में प्रत्येक अतिरिक्त गर्भावस्था के साथ घटता है।


अल्जाइमर रोग के खिलाफ संरक्षण

"साइंस डेली के अनुसार," स्तनपान कराने वाली महिलाओं में अल्जाइमर रोग होने की संभावना कम होती है, और पहले ही स्तनपान हो जाती है, और अधिक सुरक्षा की जा सकती है।

मां लड़के की बीमारी की रक्षा करती है लड़का

"विज्ञान पत्रिका शोधकर्ता स्वरोगक्षमता और rheumatologist जे ली नेल्सन, केंद्र फ्रेड हचिंसन कैंसर रिसर्च के एक अध्ययन के परिणामों की सूचना दी। गर्भावस्था के दौरान, माँ और बच्चे विनिमय डीएनए और डीएनए के साथ महिलाओं अपने बच्चों को ले कर अपने दिमाग में नर अल्जाइमर रोग विकसित करने की संभावना कम थी।

गर्भावस्था के बीच में यौन इच्छा बढ़ी

गर्भावस्था के दौरान, orgasms पहले से कहीं अधिक शक्तिशाली हो सकता है। उन्होंने कहा, "हमारे शरीर, खुद," क्योंकि जननांग क्षेत्र में रक्त का प्रवाह बढ़ता है।

कम सर्दी

मातृत्व का एक आश्चर्यजनक स्वास्थ्य लाभ कम सर्दी है। "मेल ऑनलाइन ने बताया कि कार्नेगी मेलॉन विश्वविद्यालय के एक अध्ययन से पता चला है कि माता-पिता के पास 52 प्रतिशत कम सर्दी थी जो माता-पिता नहीं हैं।

मजबूत परिवार संबंध

जब कोई बच्चा आता है, तो परिवारों के पास नए आगमन का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा होते हैं, क्योंकि परिवारों को रिश्ते का नवीनीकरण होता है। पारिवारिक संबंध मजबूत हैं।

प्रिय परंपराएं

मां प्रिय परिवार परंपराओं को प्रेषित करती है। वे छुट्टियों के लिए अपने घर सजाने, विशेष भोजन तैयार करते हैं और अपने बच्चों के साथ धार्मिक उत्सव मनाते हैं।

एक बच्चे की आंखों के माध्यम से

जब लोगों के बच्चे होते हैं, तो आपको बच्चे की आंखों के माध्यम से दुनिया का अनुभव होता है। खिड़की पर बारिश की बूंदें, पहली बार बर्फ, एक पत्ते पर एक कैटरपिलर आश्चर्य के सभी अवसर हैं।

बेहतर खाने की आदतें

ज्यादातर मां अपने बच्चों के लिए अच्छी खाने की आदतें पैदा करने का प्रयास करती हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें भी देखना चाहिए।

धूम्रपान रोकने के बेहतर कारण

रोग नियंत्रण के लिए केंद्र के अनुसार सिगरेट पीने संयुक्त राज्य अमेरिका में रोके मौत का प्रमुख कारण है और महिलाओं में फेफड़ों के कैंसर से होने वाली मौतों का 80 प्रतिशत का कारण बनता है। मातृत्व एक शक्तिशाली प्रोत्साहन छोड़ने की जाती है।

मित्र अभ्यास

मातृत्व एक सक्रिय जीवनशैली के लाभों का प्रदर्शन करने के लिए भी एक प्रोत्साहन है। फेथ एंड फिटनेस.net के एक लेख में, ह्यूस्टन मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र के वाईएमसीए के लिए कुल स्वास्थ्य निदेशक जोआन डोनेलली ने कहा, "जब माता-पिता और बच्चे एक साथ सक्रिय होते हैं, तो यह उन्हें सामान्य उद्देश्य और एक लक्ष्य की भावना देता है।" ।

हंसी, सबसे अच्छी दवा

बच्चे स्वाभाविक रूप से सहज और मजेदार हैं। वे अपने सिर पर अंडरवियर पहनते हैं, मूर्ख गीत गाते हैं और मूर्खतापूर्ण झटका-झटका चुटकुले कहते हैं। हंसी parenting पैकेज का एक गारंटी हिस्सा है।

अपनी रचनात्मकता जागृत करें


बच्चे आकर्षित, मूर्तिकला, नृत्य, कहानियों को बताने और कल्पना करते हैं कि वे सुपरहीरो हैं। मां अपने बच्चों की काल्पनिक दुनिया में प्रवेश कर सकती हैं और अपनी रचनात्मक आत्माओं को बेहतर बना सकती हैं।

बचपन के खुश क्षणों को राहत दें

बच्चों को बढ़ाना सकारात्मक अनुभवों को प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है जैसे कि टैडपोल, पीछा करना, नक्काशीदार कद्दू और कपकेक खाने।

तकनीकी सहायता

नवीनतम तकनीक के साथ बड़े होने वाले बच्चे नवीनतम प्रगति के अनुकूल हैं। माता-पिता होने का मतलब है कि आपके पास हमेशा ऐसा कोई होगा जो आधुनिक, कंप्यूटर-आधारित जीवन के लिए आवश्यक उपकरणों की बड़ी संख्या को प्रोग्राम करने का तरीका जानता है।

यात्रा साथी

माता-पिता जो "क्या हम वहां हैं" के अंतहीन राउंड सहन कर सकते हैं, उन्हें किसी भी रोमांच के साथ साझा करने के लिए पुरस्कृत किया जाता है, चाहे यात्रा देश भर में या नजदीकी शहर में हो।

उद्देश्य सेन्स

बहुत से लोग पाते हैं कि अपने पिता होने के लिए उन्हें उद्देश्य की भावना है, जो बेहतर स्वास्थ्य की ओर जाता है के अनुसार, देता है "सकारात्मक संबंधों के स्वास्थ्य लाभ।" लेख ने कहा कि लोग हैं, जो लगता है "मुनाफा कम ग्रस्त होने की संभावना है पुरानी बीमारियों और कम मृत्यु दर कम है। "

स्वस्थ स्पर्श के लाभ

"सकारात्मक संबंधों के स्वास्थ्य लाभों ने" ऑक्सीटॉसिन के शक्तिशाली प्रभाव को भी समझाया, जो एक हार्मोन है जो कल्याण की भावना को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। सकारात्मक रिश्ते और प्यार का स्पर्श मस्तिष्क में ऑक्सीटॉसिन के स्तर को बढ़ाता है।

देने का आनंद

मां अपने बच्चों को अपना समय, ध्यान, स्नेह और धन देते हैं, और लाभ काटा जाता है। "देने के पांच तरीके आपके लिए अच्छा है," दूसरों को देने से दाता के स्वास्थ्य में अधिक खुशी और सुधार होता है।

भविष्य के लिए लिंक

जिन लोगों को बच्चे हैं, वे जानते हैं कि भविष्य में उनकी विरासत जारी रहेगी। उनके जाने के लंबे समय बाद, उनके शब्द और कार्य पारिवारिक परंपरा की चीजें होंगी।

बुढ़ापे में आराम

बुजुर्गों के लिए रहने वाले लोग अपने बच्चों के साथ नहीं रहना चाहते हैं, लेकिन हम उनकी मदद की सराहना करते हैं और अपने बच्चों का समर्थन करते हैं, क्योंकि वे उम्र बढ़ने के स्वास्थ्य की अपरिहार्य गिरावट का सामना करते हैं।

आप ग्रैंडचेल्डर कैसे प्राप्त करेंगे?

कई लोगों के लिए, पोते अपने बुढ़ापे की सबसे बड़ी खुशी हैं। वे बच्चों की शिक्षा में भाग लेने के साथ-साथ अपने बच्चों को माता-पिता बनने का मौका देने का एक और मौका देते हैं।

आपने अभी बच्चों का आनंद लिया

मां होने का मुख्य कारण यह है कि आप बच्चों को पसंद करते हैं और मैं जन्म या गोद लेने के द्वारा स्वयं में से एक होना चाहता हूं।

परिवार की शक्ति

माता-पिता उन लोगों को आकार देने का अवसर प्रदान करते हैं जो दुनिया में सकारात्मक प्रभाव बन जाएंगे। आपको केवल थोड़ी सी जानकारी, कड़ी मेहनत, बहुत प्यार और दृढ़ता की आवश्यकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्तन में कमी के बाद गर्भावस्थास्तन में कमी के बाद गर्भावस्था
भोजन के कैंसर के खिलाफ क्या प्रभावी हो सकता है?भोजन के कैंसर के खिलाफ क्या प्रभावी हो सकता है?
फेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचारफेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहीं
क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?
स्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनेंस्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनें
एफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपणएफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपण
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था है या नहीं
लिंक जेनेटिक उत्परिवर्तन आक्रामक अश्वेतों में कोलन कैंसर के बढ़ते जोखिम को बताता हैलिंक जेनेटिक उत्परिवर्तन आक्रामक अश्वेतों में कोलन कैंसर के बढ़ते जोखिम को बताता है
» » मां होने के 25 कारण
© 2022 TonMobis.com