डिम्बग्रंथि के कैंसर के लक्षणों और लक्षणों की पहचान करना सीखें

डिम्बग्रंथि का कैंसर एक ऐसा विषय है जो मेरे दिल से बहुत प्यारा है क्योंकि मैंने अपनी अद्भुत 80 वर्षीय मां को इस भयानक बीमारी से खो दिया है। उन्होंने दो साल से अधिक समय तक लड़ा, लेकिन अंत तक लड़ाई हार गई। सफल उपचार और इस कैंसर के जीवित रहने का सबसे अच्छा मौका जल्दी पता लगाने है, लेकिन अक्सर यह स्थिति नहीं है, क्योंकि इस रोग के लक्षण अक्सर बहुत ही शांत और बाद तक की खोज नहीं कर रहे हैं उन्नत चरण तक पहुंचे। अध्ययनों से पता चला है कुछ सामान्य लक्षण है कि डिम्बग्रंथि के कैंसर के लिए दिखाई दे सकते हैं और सभी महिलाओं को उन्हें पता होना चाहिए और अगर आप उनमें से किसी को अनुभव करते हैं, आप अपने डॉक्टर को देखने के लिए समय बर्बाद नहीं करना चाहिए रहे हैं। यह भी सिफारिश की जाती है कि 18 साल से अधिक की सभी महिलाओं की वार्षिक श्रोणि परीक्षा हो। आइए उन लक्षणों को देखें जो डिम्बग्रंथि के कैंसर वाले महिलाओं में हो सकते हैं।

सबसे आम लक्षण है कि हो सकता अपच, आंत्र आदतों और मतली की मुकाबलों में परिवर्तन कर रहे हैं। कुछ महिलाओं को भी पैल्विक दर्द का अनुभव हो सकता है, लेकिन उनमें से कई नहीं डिम्बग्रंथि के कैंसर होने। अन्य लक्षणों में दर्द में शामिल हैं, के रूप में श्रोणि या पेट दबाव में संकेत दिया, दर्द, सूजन, मतली, गैस, तात्कालिकता संभोग और खून बह रहा है के दौरान पेशाब करने के लिए, वजन घटाने या उदर क्षेत्र में असामान्य वृद्धि, सूजन, पैर में दर्द योनि में।

डिम्बग्रंथि के कैंसर वाली महिलाओं में अध्ययन से पता चला है कि उनमें से कई को बीमारी के समान आम लक्षणों का सामना करना पड़ा और कई बार उन्होंने महीने के दौरान 12 गुना अधिक अनुभव किया। शोध डिम्बग्रंथि के कैंसर और उन महिलाओं पर किया गया था जिनके पास यह नहीं है। ये लक्षण थे: पेल्विक क्षेत्र में दर्द और पेट की पेट की सूजन, तत्काल और लगातार पेशाब, खाने में थोड़ी कठिनाई खाने के बाद पूर्णता की भावना और सामान्य रूप से।

अगर आपको लगता है कि आपको इन लक्षणों में से एक है, तो आपको जितनी जल्दी हो सके अपने डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। वह आपके लिए यह निर्धारित करने के लिए सही परीक्षण करने में सक्षम होगा कि क्या आपके डिम्बग्रंथि के कैंसर हैं और आप किस चरण में हैं और आपके लिए कौन से उपचार विकल्प उपलब्ध हैं। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप बीमारी का पूरा अध्ययन करने के लिए कई हफ्तों तक अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से मिलें।




प्रारंभिक अवस्था में डिम्बग्रंथि का कैंसर आम तौर पर असम्बद्ध होता है। जैसे-जैसे कैंसर बढ़ता है, पहले लक्षण पेट की असुविधा होती है आमतौर पर स्पष्ट और सूजन या सूजन होती है। ये वे लक्षण हैं जिन्हें अक्सर अनदेखा किया जाता है या अन्य कारणों का आरोप लगाया जाता है। आपके स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ बने लक्षणों पर चर्चा की जानी चाहिए। यदि इस तरह के ट्यूमर और शुरुआती चरणों में फंस गए हैं, तो जीवित रहने की दर बहुत अधिक है।

मुझे आशा है कि आपको यह जानकारी उपयोगी लगेगी और स्वास्थ्य से कैसे रहना है, इस बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, कृपया मेरी वेबसाइट पर जाएं जहां आप स्वस्थ भोजन पर एक लंबी और स्वस्थ जीवन जीने में मदद के लिए अच्छी जानकारी पा सकते हैं।

https://eatinghealthyhub.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचारफेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचारकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहीं
डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करेंडिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करें
बवासीर का निदान और उपचारबवासीर का निदान और उपचार
विस्तृत जानकारी glioblastoma multiformeविस्तृत जानकारी glioblastoma multiforme
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
क्या हम स्वाभाविक रूप से कैंसर से उबरने में सक्षम हैं?क्या हम स्वाभाविक रूप से कैंसर से उबरने में सक्षम हैं?
इस्तेमाल किए गए लहसुन का उपयोग घरेलू उपचार प्रोस्टेट कैंसर को धीमा कर सकता हैइस्तेमाल किए गए लहसुन का उपयोग घरेलू उपचार प्रोस्टेट कैंसर को धीमा कर सकता है
लिंक जेनेटिक उत्परिवर्तन आक्रामक अश्वेतों में कोलन कैंसर के बढ़ते जोखिम को बताता हैलिंक जेनेटिक उत्परिवर्तन आक्रामक अश्वेतों में कोलन कैंसर के बढ़ते जोखिम को बताता है
» » डिम्बग्रंथि के कैंसर के लक्षणों और लक्षणों की पहचान करना सीखें
© 2022 TonMobis.com