चिंता के साथ मदद पाने के लिए Hypnotherapy




यदि आप किसी प्रकार की चिंता से ग्रस्त हैं जो आपके जीवन पर गंभीर प्रभाव डाल सकता है। ज्यादातर डॉक्टर चिंता के लिए दवाएं लिखने में अनिच्छुक हैं, क्योंकि वे एक अल्पकालिक समाधान हैं और अक्सर नशे की लत बन सकते हैं। ऐसे कई उपचार हैं जो संज्ञानात्मक-व्यवहार चिकित्सा में मदद कर सकते हैं, लेकिन यह लेख सम्मोहन पर केंद्रित है और यह आपकी चिंता विकार में कैसे मदद कर सकता है।

सम्मोहन चिकित्सा क्या है?

सम्मोहन चिकित्सा आदेश और अवचेतन मन के साथ संवाद करने के लिए रोगी भावनात्मक समस्याओं के हो सकने के समाधान में मदद के लिए एक कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य में एक व्यक्ति डाल, की प्रक्रिया है। सम्मोहन एक प्राकृतिक अवस्था है जो ऐसी भावना के समान है जो सोने से पहले समाप्त होती है और केवल जागती है। इस स्थिति में, सचेत और अवचेतन मन गठबंधन होते हैं और अन्य उपचारों की तुलना में कई मुद्दों को अधिक तेज़ी से संबोधित करना संभव है। यह महत्वपूर्ण है कि याद करने के लिए एक चिकित्सक आप कुछ आप चाहते हैं नहीं कर सकते हैं और आप अपने मन के नियंत्रण में पूरी तरह से रहते हैं और क्या सत्र के दौरान होता है के बारे में पता है।

चिंता क्या है?

चिंता एक मनोवैज्ञानिक विकार है जो ज्यादातर लोगों को अपने जीवन में कुछ समय प्रभावित करता है। अधिकांश लोगों के लिए, चिंता एक अल्पकालिक भावना है जो एक विशिष्ट स्थिति से जुड़ी होती है, जैसे परीक्षा, और बहुत जल्दी गुजरती है। हालांकि, कुछ लोगों के लिए यह एक पुरानी बीमारी बन जाती है जो उनके जीवन पर गंभीर प्रभाव डाल सकती है। चिंता से पीड़ित लोग कभी-कभी अधिक असहज महसूस कर सकते हैं, सोने में परेशानी हो सकती है, ध्यान केंद्रित नहीं कर सकती, कई अन्य चीजों के साथ चिड़चिड़ाहट हो सकती है। इसके अलावा, उनके पास शारीरिक लक्षण हो सकते हैं जैसे कि झुकाव, चक्कर आना, सिरदर्द और अन्य समान लक्षण। आपको लगता है यदि आपके पास चिंता अपने चिकित्सक से यात्रा करने के लिए के रूप में वहाँ अन्य चीजें हैं जो आपकी बीमारी पैदा कर रहे हैं ताकि यह जरूरी है कि एक सही निदान उपचार शुरू करने से पहले प्राप्त किया जाता है हो सकता है महत्वपूर्ण है।

सम्मोहन चिकित्सा चिंता के साथ कैसे मदद कर सकता है?

माना जाता है कि हाइपोथेरेपी चिंता जैसी स्थितियों के लिए सबसे प्रभावी उपचारों में से एक माना जाता है। कई अन्य उपचारों के विपरीत, प्रभाव बहुत तेज हो सकते हैं और कई लोग एक सत्र के बाद अंतर देखते हैं। अधिकांश चिकित्सक अपने जीवन में बदलाव करने के लिए चार से छह सत्रों की सलाह देते हैं और उनकी स्थिति पर स्थायी प्रभाव डालते हैं।

यदि आप एक चिकित्सक के पास जा रहे हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या उम्मीद करनी है और आप जो सामान्य उपचार प्राप्त करेंगे उसे देखेंगे। हालांकि लोग प्रत्येक उपचार के थोड़ा अलग होंगे, लेकिन कुछ बुनियादी अवधारणाएं एक जैसी होंगी। आपके द्वारा सीखने वाली पहली चीज़ों में से एक त्वरित छूट है। आपका चिकित्सक कुछ आत्म-सम्मोहन तकनीकों को सिखाने में सक्षम होगा ताकि उत्तेजना के स्तर को बहुत तेज़ी से कम किया जा सके और आपकी हालत पर नियंत्रण प्राप्त हो सके।

एक बार जब आप विश्राम की मूल बातें सीख चुके हैं, तो चिकित्सक इस स्थिति के कारण को हल करने के लिए आपके साथ काम करेगा। यह आमतौर पर एक कारण के कारण होता है और आपके दिमाग और शरीर को लगता है कि आप किसी विशेष खतरे की रक्षा कर रहे हैं। अवचेतन मन के साथ काम करना आपकी समस्याओं से निपटने के लिए एक तरीका हो सकता है जिसके आपके स्वास्थ्य पर कम विनाशकारी प्रभाव पड़ता है। बहुत से लोग अपने जीवन में सम्मोहन चिकित्सा के माध्यम से एक महान परिवर्तन का अनुभव कर सकते हैं और अपनी स्थिति को स्वतंत्र रूप से महसूस कर सकते हैं। तेजी से प्रतिक्रिया और उपचार की सुरक्षा की प्रकृति के कारण, यह कुछ ऐसा है जिसे कई लोगों के लिए देखने की सिफारिश की जा सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्रक्सवाद ब्रक्सवाद के लिए उपचारब्रक्सवाद ब्रक्सवाद के लिए उपचार
मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?
खर्राटों के लिए एक इलाज खोजने के लिए बेताब?खर्राटों के लिए एक इलाज खोजने के लिए बेताब?
मैं मुक्त सम्मोहन कैसे सीख सकता हूंमैं मुक्त सम्मोहन कैसे सीख सकता हूं
सम्मोहन डाउनलोड आपके नए साल के संकल्प को बनाए रखने में आसान बनाते हैंसम्मोहन डाउनलोड आपके नए साल के संकल्प को बनाए रखने में आसान बनाते हैं
ब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादनब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादन
कान में बजने के लिए प्राकृतिक उपचार समग्र दवा के माध्यम से उपलब्ध क्यों हैकान में बजने के लिए प्राकृतिक उपचार समग्र दवा के माध्यम से उपलब्ध क्यों है
अपने चिड़चिड़ा आंत्र कम चिड़चिड़ाहट बनाओअपने चिड़चिड़ा आंत्र कम चिड़चिड़ाहट बनाओ
धूम्रपान छोड़ने के लिए सम्मोहन फार्मेसी से बेहतर काम करता हैधूम्रपान छोड़ने के लिए सम्मोहन फार्मेसी से बेहतर काम करता है
मामले पर मन क्यों मायने रखता हैमामले पर मन क्यों मायने रखता है
» » चिंता के साथ मदद पाने के लिए Hypnotherapy
© 2022 TonMobis.com