मामले पर मन क्यों मायने रखता है




खैर, आपने अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का फैसला किया है। आप विटामिन ले रहे हैं, आपने धूम्रपान और जंक फूड छोड़ दिया है, और आपने रस निष्कर्षण के लाभों का लाभ उठाने के लिए एक juicer खरीदने का फैसला किया है। सभी अच्छी चीजें और, हाल के अध्ययनों के अनुसार, सभी चीजें जो कैंसर के उपचार और रोकथाम में मदद कर सकती हैं, साथ ही हृदय रोग, अस्थमा, एलर्जी और दबाव सहित कई अन्य बीमारियों के उपचार और रोकथाम उच्च रक्त हालांकि, अपने शरीर को अच्छे स्वास्थ्य में मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व को नजरअंदाज न करें।

आपका दिमाग

यह सही है, आपका दिमाग। इसे दिमाग / शरीर कनेक्शन कहा जाता है। संक्षेप में, आप अपने दिमाग में जो विश्वास करते हैं वह आपके शरीर में चीजों को प्रभावित कर सकता है।

यह ज्ञात है कि चिंता किसी भी बीमारी को खराब कर सकती है। चिंता आपको दर्द, बदतर, कम रक्षा महसूस कर सकती है जो ठंडे वायरस को रूट लेने की अनुमति देती है, और आपके रक्तचाप को बढ़ाने में मदद कर सकती है। कभी-कभी, विश्राम का सरल कार्य आपके स्वास्थ्य के लिए चमत्कार कर सकता है। यह सब दिमाग / शरीर के कनेक्शन का हिस्सा है।

क्या आपने प्लेसबो प्रभाव के बारे में सुना है ना? यही वह समय है जब आप बेहतर सोचते हैं कि आप एक निश्चित दवा ले रहे हैं, केवल यह पता लगाने के लिए कि आप वास्तव में चीनी गोली ले रहे थे। लगभग सभी दवा अध्ययनों में, लोगों का एक निश्चित प्रतिशत है जो प्लेसबो लेने में सुधार करते हैं। क्यों? क्योंकि उन्होंने सोचा कि वे असली चीज़ ले रहे थे। उन्हें बेहतर महसूस करने की उम्मीद थी और उन्होंने ऐसा किया।

अब, मैं कहता हूं कि आप किसी भी बीमारी को सिर्फ अच्छे स्वास्थ्य के बारे में सोच सकते हैं? नहीं। और, यदि आपके पास कोई परेशानी है जो आपको परेशान करती है, तो आपको स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श लेना चाहिए। हालांकि, एक स्वस्थ आहार और आधुनिक चिकित्सा के संयोजन में विचार, विश्वास और सकारात्मक विश्राम तकनीक की शक्ति का उपयोग करके निश्चित रूप से एक बीमारी के इलाज में मदद मिल सकती है। आप चिंता को कम कर सकते हैं, जो रोग से संबंधित चिंता में सुधार करने में मदद कर सकता है। यह कैंसर वाले मरीजों में मतली से छुटकारा पा सकता है, जो कुछ प्रक्रियाओं में मदद कर सकता है। यह दर्द के प्रभाव को कम कर सकता है।

सकारात्मक विश्वास बढ़ाने का एक तरीका सम्मोहन या आत्म सम्मोहन के माध्यम से है। सम्मोहन आपको गहरी छूट की स्थिति तक पहुंचने की अनुमति देता है, जहां मौलिक बीटा छोड़ा जाता है। एक बार आराम से ट्रान्स की स्थिति में, अपने पूरे स्वस्थ शरीर की कल्पना या कल्पना करना अच्छा होता है, और अपने शरीर द्वारा सही स्वास्थ्य में होने के लिए सकारात्मक प्रतिज्ञान दोहराएं।

आप एक ट्रान्स में कैसे जाते हैं? एक तरीका, ज़ाहिर है, एक चिकित्सक को देखना है जो आप पर सम्मोहन तकनीक का उपयोग करेगा। एक और तरीका आत्म-सम्मोहन का उपयोग करके स्वयं को सम्मोहित करना है। सबसे सरल संस्करण निम्न है: एक आरामदायक स्थिति में बैठें। अपनी आंखें बंद करें और सक्रिय रूप से कल्पना करें कि आपके शरीर को आराम करें। कुछ गहरी सांस लें, श्वास आराम करें और तनाव को आराम दें। अपने पैरों से शुरू करें और उनके बारे में गहराई से आराम करें। आपके शरीर को काम करने का आपका तरीका, यह कल्पना करना कि आपके द्वारा ली जाने वाली हर सांस शरीर के बाकी हिस्सों में छूट लाती है। अपना समय ले लो यह एक दौड़ नहीं है। जब आप सक्रिय छवियों के माध्यम से होते हैं तो आराम से शरीर आपको भी गहराई से ले जाएगा और एक लिफ्ट या सीढ़ी नीचे जाने की कल्पना करेगा, प्रत्येक कदम की कल्पना करना भी गहरा हो रहा है। मैं एक 21-चरणीय पैमाने और उलटी गिनती का उपयोग करता हूं। आप जो भी नंबर चाहते हैं उसका उपयोग कर सकते हैं। जब आप 0 तक पहुंच जाते हैं तो आप खुद से कहते हैं कि आप गहरी नींद में हैं, और आप स्वयं को बताते हैं कि हर बार जब आप अपने दिमाग में पैमाने पर जाते हैं तो आप गहराई से आराम करेंगे। इस बिंदु पर, आप अपने शरीर को स्वस्थ मानते हैं, जबकि खुद को पुष्टि दोहराते हैं। फिर, जब आप समाप्त कर लें, तो बस अपने आप को और 0 से पांच तक गिनें, अपनी आंखें खोलने के लिए खुद को बताएं, और आप जाग रहे हैं और सतर्क हैं।

अपने लिए आवश्यक सम्मोहन सत्र लंबा नहीं है - 5 या 10 मिनट पर्याप्त है। लेकिन रोज़ाना अभ्यास निश्चित रूप से तनाव और चिंता से छुटकारा पाने में मदद करेगा जो आपके स्वास्थ्य को कमजोर कर सकता है।

और, याद रखें, ब्लेंडर या विटामिन को फेंक न दें। Juicer और विटामिन और चलने और स्वस्थ खाने, साथ ही नियमित जांच-अप, स्वस्थ रहने का हिस्सा हैं। याद रखें कि आपके मन / शरीर के कनेक्शन की कॉल।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उच्च रक्तचाप के लिए बेहतर प्राकृतिक उपचारउच्च रक्तचाप के लिए बेहतर प्राकृतिक उपचार
स्व-देखभाल स्वास्थ्य देखभाल हैस्व-देखभाल स्वास्थ्य देखभाल है
आध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपीआध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपी
अरोमाथेरेपी के स्वास्थ्य के लिए लाभअरोमाथेरेपी के स्वास्थ्य के लिए लाभ
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
भावनात्मक संकट के लक्षणभावनात्मक संकट के लक्षण
समग्र दवा को समझनासमग्र दवा को समझना
परजीवी के लिए प्राकृतिक उपचार - अपने शरीर के अंदर परजीवी से छुटकारा पाएंपरजीवी के लिए प्राकृतिक उपचार - अपने शरीर के अंदर परजीवी से छुटकारा पाएं
चिंता के साथ मदद पाने के लिए Hypnotherapyचिंता के साथ मदद पाने के लिए Hypnotherapy
थकान को प्रभावी ढंग से खत्म करने के पांच तरीकेथकान को प्रभावी ढंग से खत्म करने के पांच तरीके
» » मामले पर मन क्यों मायने रखता है
© 2022 TonMobis.com