धूम्रपान छोड़ने के लिए सम्मोहन फार्मेसी से बेहतर काम करता है

धूम्रपान रोकने के लिए सम्मोहन दवा उत्पादों का एक बेहतर इतिहास है। सम्मोहन स्रोत, अवचेतन मन पर धूम्रपान की आदत को खत्म करने के लिए काम करता है। फार्मास्यूटिकल्स केवल धूम्रपान छोड़ने, निकोटीन की लत के तीन घटकों में से एक के साथ काम करते हैं।

धूम्रपान समाप्ति तीन प्रकार के निकासी के लक्षण उत्पन्न करती है जो निकोटीन की लत, अन्य तम्बाकू additives पर निर्भरता और महान व्यवहार संशोधन के समय से उत्पन्न होती है। आमतौर पर केवल निकोटीन निकासी, क्षणिक निकासी के लक्षणों का इलाज करने के लिए उपयोग की जाने वाली दवाएं।

निकोटिन मस्तिष्क में डोपामाइन के उत्पादन को उत्तेजित करता है, जिससे खुशी की संवेदना बढ़ जाती है। हालांकि, खुशी काफी कम है। जैसे ही प्रभाव गायब हो जाता है, फिर से धूम्रपान करने की आवश्यकता होती है। और `आम तौर पर स्वीकार किया जाता है कि निकोटीन छोड़ने में मुख्य बाधा है। हकीकत में, औसत पर निकोटीन निकासी की चोटी, औसतन, तीन दिनों में और आमतौर पर गंभीर नहीं होती है। हालांकि, दवा उपचार निकोटीन की लत की ओर निर्देशित हैं।

निकोटीन की लत के लिए औषधीय उपचार दो विधियां हैं। सबसे पुरानी विधि निकोटीन पैच है। पैच में निकोटीन का किनारा धीरे-धीरे सेवन के स्तर को कम करता है। निकोटीन गम, बाद में पेश किया गया, उसी तरह काम करता है। हालांकि, इन उत्पादों का उपयोग निकोटिन निर्भरता को बढ़ाता है क्योंकि आमतौर पर निकोटीन निकासी के वास्तविक लक्षणों की अवधि के लिए उपयोग किया जाता है। निकोटिन गम, विशेष रूप से, अधिक निर्भर होने की प्रवृत्ति है।

एक अन्य दवा दृष्टिकोण मस्तिष्क में निकोटीन रिसेप्टर्स को अवरुद्ध कर रहा है जो डोपामाइन के उत्पादन को ट्रिगर करता है। चान्तिक्स, नई दवाओं की दवा को लोकप्रिय रूप से, इस तंत्र के साथ काम किया जाता है। चान्तिक्स परेशान है, क्योंकि इसमें कमजोर लोगों में मतली या आत्मघाती आवेग जैसे कुछ अवांछित दुष्प्रभाव शामिल हैं।

निकासी धुआं का एक और घटक तम्बाकू additives है। सिगरेट निर्माताओं तंबाकू के 600 विभिन्न अवयवों में जोड़ते हैं। हालांकि इन सामग्रियों में से प्रत्येक को भोजन में उपयोग के लिए अनुमोदित किया जाता है, तंबाकू जलाया जाता है और उन्हें 4,000 नए रसायनों में बदल देता है। इनमें से कुछ additives और उनके डेरिवेटिव में निर्भरता संपत्ति हो सकती है जो निकोटीन की लत से संबंधित नहीं है। वे विभिन्न तंत्रों के साथ भी काम कर सकते हैं जो निकोटीन की लत को कम करने के लिए डिज़ाइन की गई दवाओं से प्रभावित होते हैं।




एक तरह से एक धूम्रपान धूम्रपान पर additive निर्भरता को हटा सकते हैं कि इस तरह के अमेरिकी आत्मा और शेरमेन नेट के रूप में। इसके अलावा, additives के बिना सिगरेट के लिए संक्रमण के लिए इस्तेमाल किया दवाओं के साथ परिणामों में सुधार कर सकते हैं additives के बिना निशान से एक के लिए स्विच करने के लिए है निकोटीन की लत का उपचार।

वापसी के धुएं का अंतिम घटक धूम्रपान करने के लिए समायोजित कर रहा है। चूंकि धूम्रपान नए व्यवहारों को विकसित करके धूम्रपान छोड़ने के लिए किसी व्यक्ति की दैनिक गतिविधियों के साथ अच्छी तरह से एकीकृत है, इसलिए वे बहुत सी चीजें करते हैं। यह सभी सचेत अनुकूलन चिड़चिड़ाहट, चिंता और निराशा की भावना पैदा कर सकता है। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि ये वही लक्षण हैं जो निकोटीन के साथ होते हैं। एक व्यक्ति जो बाहर निकलता है वह धूम्रपान निकोटीन जैसे व्यवहारों को विनियमित करने के साथ अपनी असुविधा को गलत तरीके से गलत कर सकता है। इसलिए, निकोटीन निकासी छोड़ने के समय के मुकाबले ज्यादा क्रेडिट प्राप्त कर सकती है।

धूम्रपान छोड़ने के लिए सम्मोहन लोगों को धूम्रपान छोड़ने में मदद करने में एक उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड है। धूम्रपान की तरह आदतें अवचेतन मन द्वारा नियंत्रित होती हैं। सम्मोहन आदतों को बदलने के लिए अवचेतन मन के साथ सीधे काम करता है। हालांकि काम छोड़ने के लिए कई संज्ञानात्मक दृष्टिकोण, सम्मोहन तेजी से काम करता है। धूम्रपान रोकने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है।

यदि आप भारत में फार्मास्युटिकल ग्रेन्युल निर्माताओं या गोली उत्पादक की तलाश में हैं तो PrimusPharma.in पर जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता हैतंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता है
फारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकनफारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकन
धूम्रपान की बुराईधूम्रपान की बुराई
धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा हैधूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
अस्थमा को सुधारने के लिए सुझावअस्थमा को सुधारने के लिए सुझाव
हम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैंहम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैं
धूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसेधूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसे
सम्मोहन डाउनलोड आपके नए साल के संकल्प को बनाए रखने में आसान बनाते हैंसम्मोहन डाउनलोड आपके नए साल के संकल्प को बनाए रखने में आसान बनाते हैं
अच्छे के लिए मादक व्यवहार में परिवर्तन!अच्छे के लिए मादक व्यवहार में परिवर्तन!
» » धूम्रपान छोड़ने के लिए सम्मोहन फार्मेसी से बेहतर काम करता है
© 2022 TonMobis.com