एक अकेला जानवर हैम्स्टर

प्रकृति से, हम्सटर एक अकेला जानवर है। जैसे ही यह यौन परिपक्वता तक पहुंच जाता है, मातृ परिवार अलग हो जाता है और प्रत्येक जानवर अपने क्षेत्र की तलाश करता है और अपना खुद का खरोंच खो देता है।

क्षेत्र को उनके ग्रंथियों के स्राव के साथ चिह्नित करें, लेकिन मूत्र और विसर्जन के साथ भी। इसके साथ वह अपने मंडलियों को अपने और अपने क्षेत्र से दूर रखता है।

HГЎmster अधिमानतः एकान्त जानवर है, जो मतलब यह नहीं है कि वे एक साथी नहीं हो सकता है, लेकिन है कि यदि आपके विचार है, लगता है कि वे दो बड़े कारणों घरों से अलग होते हैं: वे पहली बार अत्यधिक prolГficos कर रहे हैं, के लिए 10 crГas हो सकता है गर्भावस्था में, और दूसरी बात यह है कि मादा हर समय नर के साथ आक्रामक होती है और जब उसने हाल ही में जन्म दिया है तो अधिक उत्तेजित हो जाता है।

यदि आप पालतू जानवर के रूप में रखना चाहते हैं, तो एक प्रतिलिपि बेहतर है, क्योंकि आप इसे पेट बनना चाहते हैं और पालतू जानवर के रूप में सेवा करना चाहते हैं।

केवल तभी जब बहुत सारी जगह होती है, तो छिपाने और डॉर्मिटोरीज़ को एक-दूसरे से अलग करने के लिए कई जगहें, दो जानवरों को सह-अस्तित्व बनाने का प्रयोग कर सकती हैं। यह दो बहुत ही युवा हैम्स्टर होना चाहिए, बेहतर होगा अगर वे एक ही कूड़े के भाई हों और यदि संभव हो तो मादाएं भी।

पुरुष और महिलाएं केवल साथी से मिलती हैं।




पुरुष के हिस्से पर नरम रवैये के लिए संकेत मादा द्वारा स्थापित किया जाता है, क्योंकि उसका मूत्र एक गंध छोड़ देता है जो नर को मोहक बनाता है और उसे सभी सावधानी बरतता है, जो दूसरी बार सलाह दी जाती है।

वहाँ किस्मों कि mГЎs pacГficas हैं और कम आक्रमण या कोई चेहरा उनके congГ © neres दिखाने के लिए, इस तरह के विवर्ण के रूप में हैं, फिर भी कान, थूथन और अंधेरे पैर होते हैं और В «siamesesВ" और रंग कहा जाता है क्रीम या बेज। दूसरी ओर दाग एक साथ बनाए रखना बहुत मुश्किल है, क्योंकि वे आक्रामक और बहुत परेशान हैं।

HГЎmster सोने के मामले में, यह एक साथ algГєn समय के लिए एक ही कूड़े से दो भाइयों बनाए रखने के लिए संभव है, लेकिन किस्मों cromГЎticas mГЎs pacГficas (स्याम देश और क्रीम) निरंतर सह-अस्तित्व संभव है में sГіlo।

एक समय के बाद जिसमें हम्सटर एकांत में रहता है, अपने आवास में एक और नमूना पेश करने से एक अनियंत्रित आक्रामकता उत्पन्न हो सकती है।

अकेले रहना बेहतर है, जब तक कि आप इन अधिक सहिष्णु किस्मों से संबंधित न हों, इस मामले में, आप कोशिश कर सकते हैं।

बौना hГЎmster के मामले में, आम तौर पर जारी की कालोनियों के रूप में, इसलिए संभव है कि कैद में, एक ही या दोनों लिंगों, या यहाँ तक कि एक पूरे कूड़े के जोड़ों, द्वारा एक सह-अस्तित्व ningГєn मुसीबत मान नहीं है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मूषकमूषक
हम्स्टर का सामाजिक व्यवहारहम्स्टर का सामाजिक व्यवहार
कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं?
हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
चीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseusचीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseus
होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
हाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरणहाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरण
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
» » एक अकेला जानवर हैम्स्टर
© 2022 TonMobis.com