अंग्रेजी बैल टेरियर की सबसे आम बीमारियां

अंग्रेजी बैल टेरियर की सबसे आम बीमारियां

Iquest- आप के बारे में सोच रहे हैं एक बैल टेरियर होस्ट करें ? निस्संदेह यह है एक अच्छा विचार है, यह एक मजबूत और मांसपेशियों में कुत्ते, जो भी, बुद्धिमान बहादुर, चंचल है और उनके मानव परिवार के कंपनी की जरूरत है, इतना कि अगर तुम अकेले समय की एक बहुत खर्च करते हैं अंततः का विकास हो सकता है तनाव और अवसाद

आपको पता होना चाहिए कि इन विशेषताओं के कुत्ते को होस्ट करने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, मालिक की ज़िम्मेदारी भी कुत्ते की एक निश्चित नस्ल के साथ-साथ सबसे विशिष्ट बीमारियों की रोकथाम के लिए आवश्यक देखभाल के बारे में जानती है। इस कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम इसके बारे में बात करते हैं अंग्रेजी बैल टेरियर की सबसे आम बीमारियां.

आप में रुचि भी हो सकती है: एक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायाम
सूची

अंग्रेजी बैल टेरियर का स्वास्थ्य

अंग्रेजी बैल टेरियर की औसत जीवन प्रत्याशा लगभग 10 साल है, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण होगा जो जीवन की अच्छी गुणवत्ता के साथ इस उम्र तक पहुंचता है , चूंकि पुराने कुत्ते भी एक स्वस्थ दीर्घायु का आनंद ले सकते हैं।

जाहिर है, वयस्कता के लिए puppyhood से इष्टतम, देखभाल भी एक स्वस्थ में और कम जटिलताओं बुढ़ापे से परिणाम होगा, इसलिए यह पता है कि रोग, अधिक बार इस नस्ल को प्रभावित कर सकते रोकने के लिए और यदि आवश्यक इलाज के लिए महत्वपूर्ण है जितना संभव हो सके सुधार करने के लिए, इस प्रकार, इसका पूर्वानुमान।

अंग्रेजी बैल टेरियर का स्वास्थ्य

बहरापन

के बारे में 18% बैल टेरियर सुनवाई की समस्याओं के साथ पैदा हो सकता है , सफेद विकारों और वंशानुगत कारणों में यह विकार अक्सर होता है।

सुनवाई हानि दोनों कानों को प्रभावित कर सकते या एकतरफा हो सकता है, अगर यह एकतरफा है कुत्ते जटिलताओं के बिना सामान्य जीवन प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन हमेशा एक पशु चिकित्सक की निगरानी विशेष रूप से अपने स्वास्थ्य और जरूरतों के अनुरूप के साथ।

अपने बैल टेरियर को अपनाने से पहले, आपको केनेल से पूछना चाहिए बीएईआर परीक्षण के अनुसार प्रमाणित पांच सप्ताह की उम्र में। बीएईआर परीक्षण में उत्तेजनात्मक रूप से इन उत्तेजनाओं के सेरेब्रल प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करते समय ध्वनि के माध्यम से कुत्ते को उत्तेजित किया जाता है। यह परीक्षण बैल टेरियर में आवश्यक है क्योंकि यह कुत्ते की बहरापन और इसकी गंभीरता की डिग्री निर्धारित करने में सक्षम 100% विश्वसनीय परीक्षण भी है।

गुर्दे की बीमारियां

कुत्ते की यह नस्ल विशेष रूप से गुर्दे से पीड़ित होने के लिए पूर्वनिर्धारित है, क्योंकि कुछ पंक्तियों में यह स्पष्ट रूप से देखा जाता है कि कैसे गुर्दे अपर्याप्त अनुपात में विकसित होता है , एक बहुत छोटा अंग प्राप्त करना और इसलिए कार्यक्षमता खो सकते हैं।

बैल टेरियर विकसित कर सकते हैं गुर्दे की विफलता , इस मामले में आपका गुर्दा रक्त को सही तरीके से फ़िल्टर नहीं करेगा और इससे पूरे शरीर में विषाक्त पदार्थों का समूह बन जाएगा। इस स्थिति के लिए एक विशिष्ट उपचार और पर्याप्त आहार की आवश्यकता होती है।

बैल टेरियर में सबसे अधिक विशिष्ट गुर्दे के प्रेमों में से एक है पॉलीसिस्टिक किडनी सिंड्रोम या पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी। इस मामले में, पैथोलॉजी इतनी गंभीर हो सकती है कि यह पूरे जीव को परिणामी जोखिम के साथ जानवर को सीधे गुर्दे की विफलता में ले जाती है।

जितनी जल्दी हो सके गुर्दे की समस्याओं का पता लगाने के लिए, यह सिफारिश की जाती है कि वर्ष में एक बार एक साधारण मूत्र परीक्षण किया जाए जहां इस तरल पदार्थ में मौजूद प्रोटीन को गुर्दे की कार्यक्षमता निर्धारित करने के लिए मापा जाएगा।

गुर्दे की बीमारियां

बॉल संयुक्त विस्थापन




इस स्थिति में kneecap अपनी जगह से बाहर आता है, चलने, लापरवाही और कमजोरी के दौरान दर्द जैसे लक्षण पैदा करना। यह अंग के खराब संरेखण के कारण कुत्ते के विकास और विकास के दौरान उत्पन्न होता है। पटेला के समुचित विकास की असंभावना एक विरासत या एक आघात की समस्या के कारण हो सकता है, इसलिए, राशि और व्यायाम के प्रकार है कि इसके विभिन्न जीवन चरणों में हमारे बुल टेरियर बनाता है नियंत्रित करने के लिए आवश्यक है।

ज्यादातर मामलों में इस रोगविज्ञान के लिए एक शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता है और पशु चिकित्सक के पास जाना बहुत महत्वपूर्ण है यदि हम अपने पालतू जानवरों में पहले से दिखाए गए किसी भी लक्षण में ध्यान देते हैं, क्योंकि यह विकार की बढ़ोतरी को रोक देगा और उपचार की प्रतिक्रिया को सुविधाजनक बनाएगा।

दिल की समस्याएं

बैल टेरियर में सबसे आम हृदय रोगों में से मुख्य रूप से महाधमनी स्टेनोसिस और मिट्रल वाल्व डिस्प्लेसिया होते हैं। अगर ऐसा होता है महाधमनी स्टेनोसिस , दिल के बाएं वेंट्रिकल की बहिर्वाह सीमित कर देता है, प्रवाह रुकावट सिर्फ hipertrofiándose निलय में एक बहुत ही उच्च दबाव, यानी इसके आकार में वृद्धि शामिल है। इस विकृति बहुत दिल संचलन (कोरोनरी परिसंचरण) को प्रभावित करता है और ischemia (जहां हृदय ऊतक मनुष्य नहीं है, के रूप में रक्त नहीं पहुंचता) और बेहोशी और अचानक मौत के साथ क्षेत्रों उत्पन्न कर सकते हैं।

के मामले में मिट्रल वाल्व डिस्प्लेसिया , दोष बाएं वाल्व में स्थित है जो वेंट्रिकल को एट्रियम से अलग करता है। इस मामले में रक्त प्रवाह बाएं आलिंद में लौटता है, यह उस वर्कलोड में वृद्धि में अनुवाद करता है जिसे रक्त परिसंचरण को बनाए रखने के लिए दिल को समर्थन देना चाहिए।

दोनों मामलों में उपचार फार्माकोलॉजिकल होगा , लेकिन इसे खिलाने और कुत्ते के शारीरिक प्रयासों को नियंत्रित करने की ओर उन्मुख होना चाहिए।

त्वचा एलर्जी

बैल टेरियर में विकसित होने की प्रवृत्ति है एलर्जी प्रतिक्रियाओं से जुड़ी त्वचा की समस्याएं . जब एक मच्छर या एक पिस्सू काटने, यह खुजली, दाने और सूजन के साथ एक सामान्य तरीके से प्रतिक्रिया दे सकता है।

एलर्जी की प्रतिक्रिया की डिग्री पर निर्भर करता है, पशु चिकित्सक उपचार या अन्य सलाह देते हैं, मामूली सामयिक एंटीथिस्टेमाइंस मामलों में और मौखिक रूप से गंभीर कोर्टिसोन में उपयोग करते हुए, जिससे प्रतिरक्षा प्रणाली और हिस्टामाइन रिहाई मामलों की सक्रियता को कम करने, मादक द्रव्यों एलर्जी के प्रकटन का कारण बनता है।

स्पष्ट रूप से एक बैल टेरियर से पहले हमें हमेशा कुत्तों के लिए उपयुक्त सामयिक उत्पादों को लागू करना होगा और इसके अलावा, विशेष रूप से अतिसंवेदनशील त्वचा के लिए तैयार किए जाते हैं।

त्वचा एलर्जी

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अंग्रेजी बैल टेरियर की सबसे आम बीमारियां , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी बुल टेरियर scabies demodecica के लिए बेकार हैअंग्रेजी बुल टेरियर scabies demodecica के लिए बेकार है
अंग्रेजी बुल टेरियर में गर्दन पर लाल धब्बे हैंअंग्रेजी बुल टेरियर में गर्दन पर लाल धब्बे हैं
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
टेरियर ने तीन बार दौरा किया हैटेरियर ने तीन बार दौरा किया है
अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
नॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारीनॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारी
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
अंग्रेजी बुल टेरियर लघुअंग्रेजी बुल टेरियर लघु
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
» » अंग्रेजी बैल टेरियर की सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com