मेक्सिको के समुद्री जीव

मेक्सिको के समुद्री जीव

इसी तरह मेक्सिको के स्थलीय जीवों में असाधारण रूप से समृद्ध और विविधता है, इसके समुद्री तट में मेक्सिको की प्रजातियों की एक महान विविधता है। मैक्सिकन जल में भी कुछ स्थानिक प्रजातियां रहते हैं जो केवल उन तटों में पाए जाते हैं।

मेक्सिको के समुद्री जीवों को मैक्सिकन नागरिकों और पर्यटकों द्वारा इस तरह की एक खूबसूरत जगह पर जाने के लिए जानना और आनंद लेना उचित है।

इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको एक छोटा सा हिस्सा दिखाने का इरादा रखते हैं जीव मेक्सिको के समुद्री , भविष्य में इस तरह की शानदार मात्रा के बारे में अधिक जानकारी जोड़ने की उम्मीद के साथ।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 जानवर
सूची

वाक्विटा मरीना

वाक्विटा मैरीना , फोकोना साइनस, यह ग्रह पर सबसे छोटा cetacean है। यह प्रजातियां केवल मैक्सिकन जल में पाई जाती हैं। यह मेक्सिको की एक स्थानिक प्रजाति है। यह 1.5 मीटर लंबा है और वजन लगभग 50 किलो है।

वृश्चिक की यह शर्मीली प्रजातियां अकेले या 2 या 3 व्यक्तियों के समूह में जाती हैं। असाधारण रूप से, 8 से 10 के समूह देखे गए हैं। आपका आहार पर आधारित है डेमर्सल मछली (समुद्री मछली जो समुद्र के बिस्तर में रहते हैं), स्क्विड, कोर्विना और ट्राउट।

वर्तमान में vaquita, विलुप्त होने का गंभीर खतरा है, हालांकि 1993 में संघीय सरकार कैलिफोर्निया के ऊपरी खाड़ी और कोलोराडो नदी डेल्टा में एक बायोस्फीयर रिजर्व बनाने vaquita और अन्य की रक्षा के लिए प्रजातियों।

हालांकि, 1 9 66 में प्रकृति संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय संघ ने वैक्टा को माना गंभीर रूप से लुप्तप्राय प्रजातियां . अनुरोध है कि इस प्रजाति के संरक्षण को मैक्सिकन जल की विशेषता प्राप्त करने के लिए सरकार और नागरिक प्रयासों को दोहराया जाएगा।

2015 में, 9 7 नमूने में समुद्री वाक्विटा की मौजूदा मात्रा का अनुमान लगाया गया था। gillnets अन्य संरक्षित प्रजातियों और लुप्तप्राय, totoaba साथ अवैध मछली पकड़ने, एक ऐसी ही vaquita आकार के साथ, क्या मेक्सिको के दोनों स्थानिक समुद्री जवाहरात के विलुप्त होने का एक महत्वपूर्ण और आसन्न खतरे में डालता है।

Elimparcial.com की छवि:

वाक्विटा मरीना

टोटोबा

totoaba , टोटोबा मैकडोनाल्डी, यह एक मछली है जो लंबाई में 2 मीटर और 100 से 150 किलो वजन के बीच मापती है। यह मैक्सिकन पानी की एक स्थानिक प्रजाति है। विशेष रूप से, कोर्टेज़ का सागर और कैलिफ़ोर्निया की उत्तरी खाड़ी। उनका आहार झींगा और मछली पर आधारित है।

दुर्भाग्य से, टोतोबा में एक है अत्यंत मूल्यवान तैराकी मूत्राशय चीनी बाजार शिकारी के लिए, जो अनगिनत प्रजातियों के लिए वाणिज्यिक वाणिज्यिकता को नष्ट कर देता है। शार्क से, टोटोबा तक, rhinoceroses और ग्रह की कई अन्य पशु प्रजातियों के माध्यम से जा रहा है।

16 अप्रैल, 2015 को, मेक्सिको के राष्ट्रपति ने टोतोबा और वाक्विटा मैरीना के लिए एक बचाव और संरक्षण कार्यक्रम की घोषणा की। हालांकि, ऐसा लगता है कि अवैध रूप से मछली पकड़ने के totoaba, vaquita के समानांतर bycatch के कारण, बेरोकटोक जारी है, और प्रशासन में कुछ लोगों और अधिकारियों को उनके देश का समुद्री धन के खिलाफ आतंकवाद के इस प्रकार में शामिल ।

यह एक दयालु बात है कि एक अतिसंवेदनशील विनाश में अतिसंवेदनशील होने की बजाय, मैक्सिकन व्यापार समूह ने प्रतिष्ठित के रूप में टोतोबा के साथ प्रयास नहीं किया है ग्रुप बाल्फेगो के साथ किया है भूमध्य ब्लूफिन ट्यूना . एक मॉडल हैचरियां जहां टुना अपनी वयस्क उम्र तक पहुंचती हैं और ऐसी मूल्यवान प्रजातियों के साथ दुनिया की आपूर्ति करने की अनुमति देती हैं, समुद्री पर्यावरण को अतिरंजित करने की आवश्यकता के बिना , न ही ब्लूफिन ट्यूना को खत्म कर दें।

मैं कैलिफोर्निया के ऊपरी खाड़ी, जहां यह घोषणा की गई कि 1997 के बाद से 20,000 से अधिक फिंगरलिंग्स जारी किया गया है रिजर्व में totoaba के repopulation बारे में एक वीडियो देखा। इसके अलावा तट से (प्रदूषण का खतरा यह है कि इस निकटता का तात्पर्य के साथ) सुविधाओं escasísimos मीटर की दूरी से, repopulation के 19 साल से विभाजित 20,000 फिंगरलिंग्स का आंकड़ा एक साल 1,052 प्रतियां के एक औसत दे। एक बहुत ही कम राशि, यह देखते हुए कि वयस्क टोटोबास की मछली पकड़ने की गणना प्रतिदिन दर्जनों में की जाती है।

Npr.org की छवि:

टोटोबा

हॉक्सबिल कछुए

हॉक्सबिल कछुए , Eretmochelys imbricata, यह समुद्री कछुए की एक प्रजाति है जो अभी भी मैक्सिकन जल में मौजूद है। हालांकि, दुर्भाग्य से यह गंभीर रूप से धमकी दी गई है।

हॉक्सबिल कछुए के पास ग्रह के गर्म पानी में व्यापक वितरण है, मैक्सिको की खाड़ी मैक्सिकन समुद्र तटों में फैलाने के लिए इसकी पसंदीदा जगह है। हॉक्सबिल 90 सेमी तक माप सकता है, और वजन 80 किलोग्राम तक हो सकता है।

चेलोनीन की यह अनमोल प्रजातियां कुछ प्रकार के स्पंज पर फ़ीड करती हैं, कुछ बहुत जहरीले होते हैं। इसकी स्पॉन्डी फीडिंग जेलीफ़िश और अन्य डंकिंग प्राणियों की एक बड़ी मात्रा से पूरक है, उनमें से खतरनाक एक पुर्तगाली कैरवेल , फिजेलिया फिजलिसिस. हॉक्सबिल कछुए की त्वचा जेलीफ़िश डंक से प्रभावित होने के लिए बहुत मोटी है।




निश्चित रूप से सभी प्रजातियों के समुद्री कछुए के नमूने के महान वंशज, दुनिया भर के समुद्र तटों और तटीय इलाकों पर जेलीफ़िश पर आक्रमण को बढ़ावा देते हैं। बादर के बीच दर्दनाक डंक दुर्घटनाओं को अधिक से अधिक बार प्रदान करना।

हॉक्सबिल कछुए

हम्बोल्ट विशाल स्क्विड

हम्बोल्ट का विशाल स्क्विड , डॉसिडिकस गिगास, यह कोर्टेज़ सागर के मछुआरों द्वारा जाना जाता है: लाल राक्षस.

अंधाधुंध मछली पकड़ने का एक परिणाम और सभी प्रकार के आपराधिक शार्क पंख चीन hoarder बाजार की आपूर्ति करने से वे अपने सबसे आम शिकार से पहले थे के रूप में, व्यंग्य, इन बांधों अब सिर्फ उनके बारे में शिकार के अभाव में फलफूल रहे हैं।

कैलिफोर्निया की खाड़ी के गर्म पानी से हम्बोल्ट के भयानक विशाल स्क्विड यह है का विस्तार उत्तर की ओर और लिटलोर के दक्षिण में जो प्रशांत महासागर और अमेरिकी महाद्वीपों के तटों से जुड़ा हुआ है। वे अलास्का में पाए गए हैं, और पेरू के पानी में बहुत बढ़ रहे हैं।

इस प्रकार का स्क्विड है बहुत खतरनाक मानव के लिए, क्योंकि गोताखोरों के खिलाफ कई आक्रामक हमलों को दस्तावेज किया गया है। वे विभिन्न मछुआरों की मौत के संदिग्ध भी हैं जो कभी भी अपनी मछली पकड़ने की यात्रा से वापस नहीं लौटे।

हम्बोल्ट स्क्विड 2 मीटर तक पहुंचता है, और वजन 45 किलो तक होता है। इस बड़े स्क्विड के प्रसार का नकारात्मक परिणाम हैक और अन्य वाणिज्यिक प्रजातियों की कमी है, जहां लाल शैतान नए पानी का उपनिवेश करता है।

हम्बोल्ट विशाल स्क्विड

सागर cacerolita

सागर cacerolita , लिमुलस पॉलीफेमस, घोड़े की नाल केकड़ा या बैयोनेट केकड़ा के रूप में भी जाना जाता है, यह आता है एक सच्चे जीवित जीवाश्म जो वर्तमान में विलुप्त होने का खतरा है। केकड़ा जैसे विभिन्न नामों का आनंद लेने के बावजूद, यह एक केकड़ा नहीं है। यह एक क्रस्टेसियन भी नहीं है - यह मकड़ियों से संबंधित एक आर्थ्रोपोड है।

इस जानवर की मुख्य विशेषता एक लंबी मोबाइल स्पाइक है जो कार्पैस द्वारा संरक्षित अपने शरीर को छोड़ देती है। 1,800 ग्राम तक के वजन के साथ, यह 60 सेमी तक पहुंचता है। मादा पुरुषों की तुलना में पुरानी हैं। यह कीड़े और अपरिवर्तकों पर फ़ीड करता है। रेत में दफन किया गया। इस आकर्षक जानवर का जीवन 31 साल तक पहुंच सकता है।

घोड़े की नाल केकड़ा दवा उद्योग के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके रक्त (नीले) में कोशिकाएं होती हैं amebocitos जो एलएएल नामक एक कोगुलेटिंग पदार्थ को छिड़कता है। एलएएल का उपयोग दवाओं, चिकित्सा उपकरणों, और विभिन्न जीवाणु रोगों के परीक्षण के रूप में बैक्टीरिया संबंधी प्रदूषण का पता लगाने के लिए किया जाता है। प्रयोगशाला में प्रयोग किए जाने वाले बैयोनेट केकड़ों को वर्ष में एक बार "दूध" दिया जाता है और उसी स्थान पर लौटाया जाता है जहां उन्हें पकड़ा जाता था। कुछ हफ्तों के बाद वे पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं। हाल के शोध के लिए धन्यवाद, यह पता चला है कि एलएएल का उपयोग मेनिनजाइटिस और कैंसर का पता लगाने के लिए भी किया जा सकता है।

मैक्सिकन पानी में मुख्य वितरण मेक्सिको की खाड़ी और मैक्सिकन कैरिबियन में स्थित है।

सागर cacerolita

गुलाबी घोंघा

गुलाबी घोंघा , लोबाटस गिगास, यह अंदर एक सुंदर गुलाबी रंग के साथ एक बड़ा शंख है। इस परिस्थिति में इसे शैल कलेक्टरों द्वारा अत्यधिक प्रतिष्ठित किया जाता है। यह कारक, इस तथ्य के साथ कि उसका मांस खाद्य और सराहना करता है, इसे बनाता है धमकी दी . यह दिखाता है कि एक और नाम यह है: रानी शंख.

पुराने दिनों में भारतीयों ने गुलाबी घोंघा के कड़े खोल के साथ बर्तन बनाये। एक्सिस, चाकू, कॉम्ब्स, हुक, और अन्य वस्तुओं को इस विशाल मोलस्क के खोल से बनाया गया था।

रानी शंख मैक्सिकन कैरीबियाई तट और मेक्सिको तट की खाड़ी में वितरित किया जाता है। यह उत्तरी और मध्य अमेरिका में सबसे बड़ा समुद्री घोंघा है।

Caribbeanfmc.com की छवि:

गुलाबी घोंघा

ब्लू क्रैब

नीला केकड़ा , कैलिनेक्ट्स सैपिडस, इसे नीली केकड़ा भी कहा जाता है। यह पैरों के पांच जोड़े के साथ एक क्रस्टेसियन है। इसके कैरपेस का आकार लगभग 23 सेमी है। इसमें एक सुंदर नीला भूरे रंग का रंग है। मादाओं को प्रतिष्ठित किया जाता है क्योंकि वे अपने पैरों की युक्तियों पर एक अच्छा नारंगी रंग देखते हैं।

नीले केकड़ा का वितरण दोनों अमेरिकी महाद्वीपों के अटलांटिक तट में वितरित किया जाता है। मेक्सिको में, सबसे प्रचुर मात्रा में आबादी मेक्सिको की खाड़ी के पानी में केंद्रित है।

इसका भोजन सर्वव्यापी है, क्योंकि यह शैवाल, क्रस्टेसियन, मोलुस्क, मछली और कैरियन पर खिलाता है। यह एक भयानक केकड़ा है। इस प्रजाति का एक उच्च वाणिज्यिक मूल्य है क्योंकि इसका स्वाद बहुमूल्य लॉबस्टर जैसा दिखता है।

ब्लू क्रैब

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेक्सिको के समुद्री जीव , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेक्सिको में, कुत्ते प्रेमी अपने पालतू जानवरों के साथ खा सकते हैंमेक्सिको में, कुत्ते प्रेमी अपने पालतू जानवरों के साथ खा सकते हैं
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
गैलापागोस जानवरगैलापागोस जानवर
पालतू मालिकों को मेक्सिको में कार्यकाल के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगापालतू मालिकों को मेक्सिको में कार्यकाल के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगा
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
वे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैंवे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैं
मेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 पशुमेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 पशु
कैनकन में समलैंगिक बारकैनकन में समलैंगिक बार
पशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय हैपशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय है
» » मेक्सिको के समुद्री जीव
© 2022 TonMobis.com