क्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव है

हम उन्हें अवांछनीय और यहां तक ​​कि राक्षसों पर विचार करते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि शार्क के पास उनके महान पक्ष होते हैं और महासागरों में उनकी स्थायीता समुद्री पर्यावरण के संरक्षण और संतुलन के लिए महत्वपूर्ण है।

क्या गलती है शार्क कि 1975 में वापस फिल्मों के एक निर्देशक, अच्छी तरह से जिस तरह से जाना जाता है, वह एक करना होगा जहां नायक या प्रतिपक्षी बल्कि, यह एक शार्क के रूप में समुद्र में नहाने वाला दे रहा था खाने के लिए चाहता था एक डुबकी धन्य कौन याद नहीं करता है गीत जो एक से अधिक पीड़ित है?

सच्चाई यह है कि वे उससे दूर और इसके विपरीत राक्षस नहीं हैं उनके लिए धन्यवाद महासागर स्वस्थ हैं, वे खाद्य श्रृंखला को नियंत्रित करते हैं और आक्रामक और रोगग्रस्त प्रजातियों की उपस्थिति से बचते हैं।

फ्रेड Buyle - Malpelo फाउंडेशन और अन्य समुद्री पारिस्थितिक तंत्र, इस व्हेल शार्क पंजीकृत।

फ्रेड Buyle - Malpelo फाउंडेशन और अन्य समुद्री पारिस्थितिक तंत्र इस व्हेल शार्क दर्ज की।

(यह भी पढ़ें: खतरनाक शार्क? क्या चल रहा है ... खतरनाक इंसान)।

जिन्हें आपको शार्क को अपनाने के लिए पता होना चाहिए

माल्पेलो फाउंडेशन और अन्य समुद्री पारिस्थितिक तंत्र, जो कि शार्क का सामना करते हैं, जैसे कि अंधाधुंध और अवैध मछली पकड़ने, समुद्री प्रजातियों के यातायात, दूसरों के बीच खतरे से अवगत हैं, ने अभियान शुरू किया `शार्क को अपनाना` , अध्ययन के लिए लड़ने के लिए और इस प्रजाति का संरक्षण.

इस अभियान के बारे में यहां 5 प्रश्न और आपके उत्तर।

1. `शार्क को अपनाना` अभियान क्या है? यह अध्ययन और संरक्षण के लिए प्रति वर्ष 100,000 पेसो के माध्यम से शार्क को प्रायोजित करने के बारे में है।

2. आपका लक्ष्य क्या है? इस अभियान का उद्देश्य यह है कि दान किए गए संसाधन उपग्रह और ध्वनिक टेलीमेट्री के माध्यम से प्रजातियों के अध्ययन के लिए नियत हैं। इसे प्राप्त करने के लिए, शार्क को टैग या टैग के साथ चिह्नित किया जाता है।




यह अध्ययन महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हमें मालपेल्लो अभयारण्य और इसके आसपास के प्रजातियों की मौजूद प्रजातियों के ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज आंदोलनों को जानने की अनुमति देता है। यह जानकारी हमें उनके व्यवहार, निवास के उपयोग को बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देती है और इसलिए हमें उनकी रक्षा करने की अनुमति देती है।

3. शार्क जो किसी भी प्रकार के तनाव या पीड़ा से गुजरते हैं? नहीं, ये शार्क तनाव या पीड़ा से गुजरते नहीं हैं। शार्क की त्वचा मोटी होती है, इसलिए पंखों पर टैग स्थापित करते समय वे एक इंसान के समान महसूस करते हैं जब वे कान की बाली डालते हैं।

4. शार्क कहां रहते हैं कि लोग अपनाते हैं? वे समुद्र के कोलंबियाई द्वीप माल्पेलो अभयारण्य में रहते हैं जो उष्णकटिबंधीय पूर्वी प्रशांत महासागर में स्थित है, जो Buenaventura के बंदरगाह से लगभग 500 किलोमीटर पश्चिम में स्थित है।

5. क्या मैं अपनाया शार्क देख सकता हूं? शार्क लगातार चल रहे हैं और यह तय करना मुश्किल है कि वे कहां हैं।

निश्चित बात यह है कि फाउंडेशन आपको जानकारी प्रदान करेगा और टैग के आधार पर, आपको शार्क द्वारा उठाए गए मार्गों के बारे में जानकारी भेजेगा, जिसमें द्वीप के दृष्टिकोण के बारे में जानकारी शामिल है। 

अधिक जानकारी के लिए और शार्क यात्रा को अपनाने के लिए: एक शार्क - Malpelo फाउंडेशन अपनाने।

Yves Lefevre - Malpelo फाउंडेशन और अन्य समुद्री पारिस्थितिक तंत्र द्वारा पंजीकृत हैमरहेड शार्क का एक समूह।

Yves Lefevre - Malpelo फाउंडेशन और अन्य समुद्री पारिस्थितिक तंत्र द्वारा पंजीकृत हैमरहेड शार्क का एक समूह।

कोलंबिया में शार्क की लगभग 43 प्रजातियां हैं। यह कहा जा सकता है कि उच्चतम एकाग्रता वाली प्रजातियां हैं: कैरेबियन महासागर में, जगुआर-शार्क और प्रशांत में, हैमरहेड शार्क। उत्तरार्द्ध अपने पंख के यातायात से लुप्तप्राय मानता है लोकप्रिय शार्क फिन सूप बनाने के लिए।

और आप ... क्या आपने पहले से ही इस प्रजाति की रक्षा करने और शार्क को अपनाने का फैसला किया है? 

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
व्हेल शार्क खिलानेव्हेल शार्क खिलाने
भूमध्यसागरीय खतरनाक जानवरोंभूमध्यसागरीय खतरनाक जानवरों
संयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई हैसंयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई है
गैलापागोस जानवरगैलापागोस जानवर
महान बाधा चट्टान के विलुप्त होने के खतरे में पशुमहान बाधा चट्टान के विलुप्त होने के खतरे में पशु
शार्क का आकार क्या हैशार्क का आकार क्या है
जानवरों के रूप में जानवरों का उपयोग करनाजानवरों के रूप में जानवरों का उपयोग करना
दुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवर
शार्क कैसे पुनरुत्पादित करते हैंशार्क कैसे पुनरुत्पादित करते हैं
मैक्सिकन कैरेबियन का जीवमैक्सिकन कैरेबियन का जीव
» » क्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव है
© 2022 TonMobis.com