नस्ल सूचक

आज हमने आपको प्रदर्शनी की सबसे खूबसूरत नस्लें, सर्वोत्तम व्यवहार और अधिक बुद्धिमानी में से एक पेश करने का निर्णय लिया है जिसे आप याद नहीं कर सकते हैं।

यदि आप अपने नए सबसे अच्छे दोस्त को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि आप अपने लिए आदर्श चुनने के लिए प्रत्येक दौड़ में से कुछ से पहले नहीं जानते हैं! एक घर लेने से पहले हम आपको पॉइंटर रेस के बारे में जानने के लिए हर चीज बताते हैं।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

पॉइंटर नस्ल का 1 इतिहास

पोनिटर नस्ल की सटीक उत्पत्ति अभी तक स्पष्ट नहीं है, हालांकि, यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि यह ग्रेट ब्रिटेन में विकसित किया गया था, और कुछ बिंदु पर इसकी वंशावली रेखा में इसे पुराने स्पेनिश सेटर नस्ल के कुत्तों के साथ पार किया गया था।

इसकी उत्पत्ति में इस नस्ल के कुत्ते शिकार के लिए इस्तेमाल किए गए थे। जब वे एक खरगोश देखते हैं, वे अभी भी रहते हैं, और लक्ष्य रखते हैं, जिससे शिकार के शिकार और कब्जा करने के लिए उनके साथ आने वाले शवों की अनुमति मिलती है।

चुनिंदा प्रजनन के कारण वर्षों में, एक आज्ञाकारी, महान और बहुत समर्पित नस्ल हासिल की गई है। वे परिवार के आदर्श साथी हैं।


पॉइंटर नस्ल के 2 लक्षण

हम आपको एक छोटी तस्वीर में पॉइंटर नस्ल की कुछ मुख्य विशेषताओं को दिखाते हैं।

  • क्रॉस पर ऊंचाई: वे क्रॉस तक लगभग साठ-एक से साठ सेंटीमीटर मापते हैं।
  • वजन: लगभग पच्चीस किलोग्राम।
  • परत: यह सफेद - यूनिकोलर या तिरंगा के साथ नींबू, नारंगी, भूरा या काला हो सकता है।
  • कौशल: नमूना कुत्ता, फ्लैट इलाके में विशेषज्ञ।
  • सामान्य वर्गीकरण: बड़े कुत्ते नस्लों
  • एकेसी के अनुसार वर्गीकरण: समूह 1: नमूना कुत्तों
  • एफसीआई के अनुसार वर्गीकरण: समूह 7: नमूना कुत्तों > अंग्रेजी और आयरिश साइन कुत्ते

पॉइंटर नस्ल के कुत्तों के 3 चरित्र या स्वभाव

इस नस्ल के नमूने में बहुत सारी ऊर्जा होती है और बहुत अच्छे शिकारी होते हैं, अनचाहे होते हैं इसलिए एक दिन में शारीरिक व्यायाम की अच्छी खुराक आवश्यक होती है। वे बुद्धिमान कुत्ते हैं, बेहद वफादार और साफ हैं, और आमतौर पर एक दयालु, स्नेही और बहुत मरीज चरित्र होते हैं।

वे कुत्ते हैं जो बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलते हैं, यही कारण है कि वे एक बहुत अच्छे परिवार के पालतू जानवर हैं।

सूचक कुत्ते आमतौर पर नई स्थितियों के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूल होते हैं, हालांकि कभी-कभी वे अजनबियों के साथ आरक्षित व्यवहार कर सकते हैं।

बहुत सारे मानसिक और शारीरिक व्यायाम प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है, अन्यथा वे घबराहट, विनाशकारी और विचलित हो सकते हैं।

कुछ अजीब या संदिग्ध शोर सुनने पर वे तुरंत अपने मालिकों को भौंकने के लिए चेतावनी देंगे, लेकिन इससे परे, उन्हें अच्छी निगरानी नहीं माना जाता है। चूंकि पिल्ले अपनी शिकार वृत्ति विकसित करते हैं, इसलिए वे इस व्यवहार को आठ सप्ताह की आयु के रूप में प्रदर्शित कर सकते हैं।

वे आम तौर पर आक्रामक कुत्ते नहीं होते हैं, और साथ ही साथ अन्य जानवरों के साथ मिलते हैं जो एक ही घर में रह सकते हैं।

सूचक नस्ल के 4 पहलू

शारीरिक उपस्थिति के मामले में, इन कुत्तों के पास स्नैउट के बराबर लंबाई का सिर होता है, जिसमें काफी लंबी गर्दन होती है और एक अच्छी तरह से परिभाषित स्टॉप होता है जैसा कि आप छवियों में देख सकते हैं। नाक उन कुत्तों में काला या भूरे रंग के होते हैं जो अंधेरे फर के साथ होते हैं, और थोड़ा हल्का या हल्का फर वाला मांस रंगीन कुत्ते।

उसकी आंखें उसके बालों के रंग के साथ गोल, अंधेरे, विपरीत विपरीत हैं। कान लटक रहे हैं, और थोड़ा सा बिंदु। सामने के अंग सीधे होते हैं, और पूंछ इसके आधार पर बड़ा होता है, टिप की ओर पतला होता है।

फर छोटा, चिकना और घना होता है और जिन रंगों में यह पाया जा सकता है, वे मुख्य रूप से सफेद-भूरे रंग के यकृत, नींबू, काले और नारंगी दिखते हैं, झुका हुआ, पैच या ठोस रंग होते हैं। आप इसे तिरंगा भी पा सकते हैं।

पॉइंटर नस्ल द्वारा आवश्यक 5 देखभाल

पियोनटर कुत्तों को बहुत अधिक विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता नहीं है। यदि कुछ बिंदुओं को ध्यान में रखना आवश्यक है, उदाहरण के लिए, उनके पास बड़ी ऊर्जा है। इसलिए, आदर्श उन्हें एक बगीचे में रखना है जहां वे एक विभाग के बजाए दौड़ सकते हैं और जब तक वे चाहते हैं, बाहर रह सकते हैं। हर दिन चलने के लिए उन्हें बाहर ले जाना भी आवश्यक है। इन यात्राओं को लंबे समय तक होना चाहिए, और उन लोगों के लिए आदर्श साथी हैं जो दौड़ने के लिए जा रहे हैं, या साइकिल चला रहे हैं। वे तैरना पसंद करते हैं और चीजों की तलाश में जाते हैं, हालांकि वे मूल रूप से उस उद्देश्य के लिए नहीं बनाए गए थे।

एक अच्छा स्वास्थ्य रखने के लिए भोजन बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको उन्हें प्रत्येक संतुलित ऊर्जा, अच्छी गुणवत्ता और प्रत्येक व्यक्ति की ऊर्जा आवश्यकताओं के अनुसार दैनिक राशन के लिए गणना की गई सही राशि के साथ फ़ीड करना होगा विशेष रूप से

6 इस नस्ल के कुत्ते के शिक्षा और प्रशिक्षण

इस नस्ल के कुत्तों का प्रशिक्षण और शिक्षा जटिल नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट करना बहुत महत्वपूर्ण है कि इसे बाहर निकालने के दौरान अनुशासन और दृढ़ता की आवश्यकता होती है।

उनके प्रशिक्षण की एक प्रमुख हिस्सा है, जल्दी समाजीकरण है उनके मालिकों, शांति शर्म कम करने के लिए व्यक्त क्योंकि अन्यथा, मालिक कुत्ते को घबराहट बता देते हैं, तो यह बहुत परेशान हो जाएगा चाहिए।

अगर उन्हें पता चलता है कि मास्टर नेता नहीं है, और नेता के हिस्से में असुरक्षा को समझता है, तो वे पैक के नेता की भूमिका ग्रहण करते हैं और अनियंत्रित हो सकते हैं।




जब हम उनके साथ चल रहे हैं तो उन्हें एड़ी या हमारे पक्ष के करीब ले जाना महत्वपूर्ण है, हमें उन्हें चलने की पहल नहीं छोड़नी चाहिए, हमें हर समय नेता होना चाहिए। आपको लोगों के पीछे के दरवाजे से भी जाना होगा

यदि हम शिकार के लिए एक सूचक को प्रशिक्षित करने जा रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि जब हम शिकार कर रहे हों और जब नहीं, हम शिकार करने का अभ्यास नहीं कर रहे हैं, तो कुत्ते को पता होना चाहिए कि उसे पट्टा के साथ शांति से जाना है।

सूचक का 7 स्वास्थ्य

कुछ आनुवंशिक संचरण के कारण दूसरों की तुलना में कुछ दौड़ों में अधिक पूर्वाग्रह के साथ कुछ बीमारियां होती हैं।

पॉइंटर जैसी बड़ी नस्लों के मामले में, हिप डिस्प्लेसिया, थायराइड की समस्याएं और बौनेवाद जैसी समस्याओं से पीड़ित होने के लिए एक बड़ी भविष्यवाणी है।


इस नस्ल के कुत्ते को खरीदने के लिए 8 सुझाव

जैसा कि हमने आपको पहले बताया था, यह देखना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको यह देखने के लिए आवश्यक सभी देखभालओं के बारे में पता होना चाहिए कि क्या हम वास्तव में अच्छी तरह से आपको जो कुछ भी चाहिए, उसे प्रदान कर सकते हैं। एक खेल का मैदान, दैनिक व्यायाम, अच्छा पोषण और देखभाल के रूप में।

किसी भी जानवर को अपनाने से पहले, विशेष रूप से यदि आप एक कुत्ते नस्ल खरीदना चाहते हैं तो इसकी उत्पत्ति के बारे में पूछना महत्वपूर्ण है। खेत की गंभीरता, कुत्ते के माता-पिता, समान और संभावित बीमारियों का नैदानिक ​​रिकॉर्ड जांचें जो आनुवांशिक रूप से बच्चों को भेज सके।


9 पॉइंटर नस्ल के कुत्तों की अधिक छवियां

यदि आपको पॉइंटर रेस पसंद आया और आप थोड़ा और देखना चाहते थे, तो हम आपको ये खूबसूरत छवियां दिखाते हैं जिन्हें आप चुनने वाले पर क्लिक करके मुफ्त में भी डाउनलोड कर सकते हैं।

ब्राउन और सफेद वयस्क सूचक।

वयस्क सूचक काले और सफेद रंग।

पिल्ला पॉइंटर कुत्ते रंग ब्राउन देखा।

काले धब्बे के साथ पिल्ला कुत्ते सूचक सफेद रंग।

किसी भी छवि को डाउनलोड करने के लिए आपको बस दाहिने माउस बटन पर क्लिक करना होगा और उस विकल्प को चुनें जो इसे सहेजता है, इसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करने के लिए।

हमें अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
मेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया हैमेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया है
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
कुत्तों की नस्ल grifg_कुत्तों की नस्ल grifg_
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
अलास्का क्ले का कुत्ते नस्लअलास्का क्ले का कुत्ते नस्ल
ब्रेटन की दौड़ कैसा है?ब्रेटन की दौड़ कैसा है?
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
» » नस्ल सूचक
© 2022 TonMobis.com