ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं

ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर

यह कुत्तों की एक नस्ल है जिसमें बड़ी मात्रा में ऊर्जा उनके छोटे शरीर में पैक की जाती है। यह एक उच्च ऊर्जा कुत्ता है जो मालिक के साथ रखता है जब वह इसके लिए पूछता है। यह एक बेहद वफादार और सुरक्षात्मक कुत्ता है जो अजनबियों पर भरोसा नहीं करता है, लेकिन उन लोगों के साथ आराम और भरोसा करता है जिनसे वह परिचित है। यह कुत्ता सतर्क और बुद्धिमान है, चराई के पारंपरिक काम, या अधिक आधुनिक गतिविधियों, जैसे चपलता परीक्षणों में भागीदारी के लिए अच्छी तरह से संतोषजनक है।

PastorganaderoAustralianoRazaPerros

इन कुत्तों को मवेशी या भेड़ चराई के लिए पैदा किया गया था, जो उनकी कई विशेषताओं को समझाता है। वे बेहद सक्रिय, बुद्धिमान, और काम करने के लिए प्रेरित हैं। अगर उन्हें एक संगठित गतिविधि प्रदान नहीं की जाती है, तो इन कुत्तों को देखने के लिए कुछ कम वांछनीय लगता है, जैसे उद्यान या चबाने के जूते खोदना। चराई वाले कुत्तों को आज भी मवेशी पशुओं के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन वे सक्रिय मालिकों के लिए उत्कृष्ट पालतू जानवर भी हो सकते हैं और उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय और ऊर्जा हो सकती है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

कुत्ते नस्ल के पूर्ववर्ती क्या हैं? ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर?

कुत्ते नस्ल ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर यह किसानों द्वारा पशुधन के आंदोलन को नियंत्रित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में विकसित किया गया था। यह कॉम्पैक्ट कुत्ता इन बड़े जानवरों को उसकी ऊँची एड़ी पर पीछा करके, और जल्दी से अपने hooves dodging करने के लिए पर्याप्त चुस्त है। वह लंबी दूरी की यात्रा के लिए अपने प्रतिरोध से भी उठाया गया था। यह नस्ल हेलर हॉल का सीधा वंशज है, जो डिंगो (ऑस्ट्रेलियाई जंगली कुत्ता) और स्कॉटिश चिकनी-लेपित कोली के बीच एक क्रॉस है।

नस्लों के कुत्तों की क्या विशेषताएं हैं? ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर ?

कुत्ता ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर यह मध्यम आकार के लिए छोटा है। इसकी ऊंचाई 17 से 20 इंच है, जबकि इसका वजन 33 से 55 पाउंड है, जिससे यह एक कॉम्पैक्ट कुत्ता बना देता है, और बहुत मांसपेशी होता है। मादा पुरुषों की तुलना में थोड़ा छोटी हैं। इन कुत्तों का सिर चौड़ा है, जो एक झुकाव के साथ है। जबड़ा शक्तिशाली है और इसमें दांत हैं। आंखें बादाम और भूरे रंग के होते हैं, जबकि नाक बड़ा और काला होता है। कान मध्यम आकार के होते हैं, और स्वाभाविक रूप से ऊपर होते हैं, और पूंछ लंबी होती है। इस नस्ल में घने कोट और हार्ड चिकनी बाहरी कोट के साथ मध्यम लंबाई का कोट होता है। कोट के रंगों में काले, नीले या भूरे रंग के धब्बे के साथ या बिना काले रंग के लाल निशान के साथ या बिना लाल या मोटे लाल, स्क्लेल्ड या स्पॉट नीले शामिल हैं। ये कुत्तों का औसत 12 से 15 साल का रहता है।

PastorGanaderoAustraliano

दौड़ के कुत्तों का खाना कैसे होना चाहिए ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर ?




इस नस्ल में कोई विशेष आहार आवश्यकता नहीं है। अच्छे स्वास्थ्य और अच्छे जीवन को प्राप्त करने के लिए आपको बस एक संतुलित संतुलित कुत्ते आहार खिलाया जाना चाहिए। एकमात्र निजी व्यवस्था की आवश्यकता होती है जो कभी-कभी ब्रशिंग होती है। सभी कुत्तों की तरह, ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर आपको पशु चिकित्सक के साथ नियमित जांच-पड़ताल की आवश्यकता है।

PerrosRazaPastorganaderoAustraliano

घर कैसे होना चाहिए जहां दौड़ के कुत्तों रहते हैं ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर ?

इस नस्ल को स्थानांतरित करने और व्यायाम करने के लिए बहुत सारी जगह चाहिए। यह ग्रामीण या उपनगरीय संदर्भ में एक खुले क्षेत्र को पसंद करता है, लेकिन इसे शहर में एक बड़े आंगन के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। यह दौड़ एक अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त नहीं है।

कुत्तों की प्रजनन करने वाले सामाजिक व्यवहार कैसे हैं? ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर ?

कुत्ता ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर एक स्वतंत्र कुत्ता है जिसे कुत्ते साथी की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, यह अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामकता दिखा सकता है। वह उन लोगों के प्रति दयालु है जो वह जानता है, लेकिन वह एक व्यक्ति के लिए अधिक एकजुट और आज्ञाकारी बन जाता है। दौड़ के कई कुत्तों ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर वे अपने मालिकों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं, रसोईघर, बेडरूम और बाथरूम सहित हर जगह उनका पालन करते हैं। यह बहुत सुरक्षात्मक है, जो इसे बच्चों के लिए अच्छी नस्ल बनाता है।

PerrosPastorganaderoAustraliano

इस दौड़ को दृढ़ प्रशिक्षण और सामाजिककरण की आवश्यकता है। ये कुत्तों सही ढंग से प्रतिक्रिया देने के लिए व्यवहार या स्नेह देकर सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं। वे अभ्यास और संरचित गतिविधियों से प्यार करते हैं। आपकी मांसपेशियों और मस्तिष्क का अभ्यास करने का अवसर समय-समय पर आवश्यक है। उन्हें सब कुछ चबाने से रोकने के लिए पर्याप्त चबाने वाले खिलौने भी होना चाहिए।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
पेम्ब्रोक से वेल्श कोर्गी कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओंपेम्ब्रोक से वेल्श कोर्गी कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं
लंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्तेलंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्ते
वेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्तावेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्ता
चेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्तेचेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्ते
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
» » ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com