दुनिया में सबसे खतरनाक जानवर क्या हैं

दुनिया में सबसे खतरनाक जानवर क्या हैं

दुनिया विभिन्न आकारों, लिंग और निवासियों के जानवरों से भरा है। आदमी स्वयं एक जानवर है, जो अन्य जानवरों से जुड़ने की कोशिश करता रहता है। हालांकि, सभी जानवर केवल डॉकिल और मैत्रीपूर्ण नहीं हैं, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप दूर रहें। इसके लिए, animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम आपको कुछ के बारे में सूचित करते हैं दुनिया में सबसे खतरनाक जानवरों

.

  • जलहस्ती

यह स्तनपायी शांत, अपमानजनक और धीमा लगता है, हालांकि यह अप्रत्याशितता और क्रूर हमलों के कारण दुनिया के सबसे खतरनाक जानवरों की सूची का नेतृत्व करता है। इसके 3.6 टन और मुंह कि 1.2 मीटर के बराबर किसी भी अन्य जानवर को अपने क्षेत्र में फंस गया है या जो उसके पिल्लों को बंडल का प्रतिनिधित्व करता है। Você sureón परेशान करना चाहते हैं!

जलहस्ती
  • सफेद शार्क

    Esteón é आश्चर्य सब साल हम मनुष्यों और पशुओं दोनों उसके साथ वास का हिस्सा के लिए सफेद tubaróel हमलों में सुना है, यह सबसे अधिक आशंका समुद्र प्राणी बनाने,। इसका 300 दांत शार्क अपने रास्ते को पार करने वाली किसी चीज को पूर्ववत करने के लिए तैयार हैं, और महसूस करते हैं कि पास के रक्त की गंध एक और अधिक क्रूर शिकारी बन जाती है।

    सफेद शार्क
  • ऑस्ट्रेलियाई जेलीफ़िश

    अगास-विवा के पास अपने रहस्यमय आकार और आकर्षक आंदोलनों के साथ एक अविश्वसनीय शो है, लेकिन हम आपको केवल टीवी पर देखने के लिए सलाह देते हैं। उनके लंबे तम्बू में एक है टोक्सिन शक्तिशाली उपकरण जो सेकंड के मामले में इंसान को मारने में सक्षम है। ऑस्ट्रेलियाई जल-जीवित हमले के कुछ जीवित व्यक्ति अनुभव को वर्णन करते हैं कि यह इंसपेरैक्टिक दर्द का एक विद्युत झटका है।

    ऑस्ट्रेलियाई जेलीफ़िश
  • सांप और सांप

    हम सब कि सांप और सबसे खतरनाक जिनमें से जानवरों ग्रह पृथ्वी घूमने, और espénero में से कुछ का बेटा सांप, सबसे जहरीला और घातक दुनिया की सूची नेतृत्व ब्लैक माम्बा, नाग के मामले में के रूप में जानते -कोबरा, कोबरा एशियाई, कोबरा रियल, दूसरों के बीच। सांप और साँपों का निवास ज्यादातर अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और एशिया में होता है और हर साल वे लाखों मौतों का कारण बनते हैं जहर.

    सांप और सांप
  • मच्छर

    वे बस कष्टप्रद लगते हैं, जिससे खुजली और फोकस होता है जो हमें सोने देता है, लेकिन वास्तव में दुनिया में सबसे खतरनाक और घातक जानवरों में से एक है। इसका कारण यह है कि कुछ प्रकार के मच्छरों जो उनके साथ ले जाते हैं vírus मलेरिया और पीले बुखार जैसे घातक डिनोस, जो हर साल हजारों लोगों की मौत का कारण बनता है। वे ज्यादातर उष्णकटिबंधीय क्षेत्र में रहते हैं लेकिन ठंड से बच सकते हैं।

    मच्छर
  • Komodo ड्रैगन

    पैरों और मगरमच्छ पहलू के साथ एक सांप की कल्पना करो और आपके पास कोमोडो ड्रैगन की एक बहुत करीबी छवि होगी, जिसे मगरमच्छ-द-अर्थ भी कहा जाता है। इस जासूसी की तरह, सरीसृप के लिए मारता है जहर , घातक डंक के माध्यम से। यह इंडोनेशिया के कुछ द्वीपों पर रहता है और 3 मीटर तक पहुंचता है, जो इसे बहुत उत्सुक छिपकली बनाता है। हालांकि, उसकी जिज्ञासा बहुत करीब आती है, कोमोनो के ड्रैगन को एक अच्छी तरह से स्थापित पशु के लिए।

    Komodo ड्रैगन
  • मगर




    मगरमच्छ जानवरों में से एक है कि, निश्चित रूप से, हर कोई जानता है कि ट्रस्ट क्या है। केवल उसकी हवा पर्याप्त है, के साथ बड़ी ऑटो हड्डियों , लंबाई में 6 मीटर की लंबाई और कुछ लिंग में 1 टन वजन। इसका मुख्य उद्देश्य मनुष्यों का है, लेकिन यही कारण है कि जो लोग अपने मार्ग पार करते हैं वे निर्दोष रहते हैं। मगरमच्छ के समूह के भीतर सबसे खतरनाक केवल नमक के पानी का मगरमच्छ और नाइल के मगरमच्छ हैं।

    मगर
  • अफ्रीकी जंगली भैंस

    उनके बड़े आकार और मोहक सींग सम्मान का सम्मान करते हैं, और वास्तव में, इस जानवर का सम्मान किया जाना चाहिए, क्योंकि हर साल यह सैकड़ों लोगों को मारता है। अफ्रीका में, महाद्वीप जहां इसे पाया जा सकता है, जिसे तथ्य के कारण "काला मौत" भी कहा जाता है झुंड में हमला , किसी भी शिकार के भागने असंभव है। यही कारण है कि आप जानते हैं: यदि आप एक अफ्रीकी savannah में चुपचाप चल रहे हैं और अपने दाहिनी ओर चल रहे भैंस के समूह को देख रहे हैं, तो यह एक अच्छा संकेत है।

    अफ्रीकी जंगली भैंस
  • वृश्चिक पीले

    यह विशेष रूप से दक्षिणपूर्वी ब्राजील में साफ़ क्षेत्रों में पाया जा सकता है और इसके आकार को अनदेखा किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे जितना अधिक खतरनाक होता है। आपकी पूंछ में एक है विष बहुत शक्तिशाली जो श्वसन गिरफ्तारी से मौत का कारण बनता है, हालांकि, कैरीबियाई में कई लोग तुरंत मेरी मदद के लिए सहारा लेते हैं। किसी भी तरह से विश्वास करें, और यदि आप इस बग से पार करते हैं, तो अपने रास्ते से विचलित हो जाएं।

    वृश्चिक पीले
  • मकड़ियों

    सांपों और सांपों की तरह, मकड़ियों के समूह में बहुत खतरनाक और प्रेमी शामिल हैं। ई विवा-नेग्रा, सोलिफुगो, मैन-डिगर के मामले में दूसरों के बीच। उनमें से कई ऑस्ट्रेलियाई और ब्राजील के क्षेत्रों में आम हैं, हालांकि, चिंता न करें, क्योंकि प्रभावी एंटीफेज़ हैं। कुछ gendermen परिवहन विष लेकिन वे साथ हमला करते हैं क्रूर कटा हुआ कि इरॉन भी एक दर्दनाक याद करते हैं Anño याद करते हैं।

    मकड़ियों
  • अन्य खतरनाक जानवर

    उल्लेख किए गए एम के एलिया, कई अन्य जानवर खतरनाक मानते हैं, जैसे कि ध्रुवीय भालू ब्राउन भालू , ब्लू मेंढक , अफ्रीका के शेर , हाथी और अन्य। लोगों के लिए केवल उचित lñadores पर खतरे का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद कुछ espénero केवल अन्य espícies पशु queón मानव पर अपने भयंकर हमलों के लिए बेहद खतरनाक माना जाता है, इसलिए,: हालांकि, यह एक पहलू पर विचार करना है। अक्सर ही योन की रक्षा के लिए अगर वे खाना चाहिए पर हमला, इसलिए, कि तर्क के आधार पर, poderíamos इस सूची में कई अन्य जानवरों पर विचार करें।

    अन्य खतरनाक जानवर
  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में सबसे खतरनाक जानवर क्या हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें जीवविज्ञान जानवरों के साथ शौक.

  • युक्तियाँ
    जब आप उपरोक्त किसी भी जानवर के पास हैं, तो याद रखें कि जिज्ञासा आपके सबसे बुरे सहयोगी हो सकती है और दूर चली जा सकती है। यदि आप इनमें से किसी भी प्रजाति को सुरक्षित रूप से करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, चिड़ियाघर पर जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
    दुनिया के 14 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 14 सबसे छोटे कुत्तों
    दुनिया में सबसे तेज़ जानवर क्या हैंदुनिया में सबसे तेज़ जानवर क्या हैं
    दुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या हैदुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या है
    दुनिया में 10 सबसे धीमे जानवरदुनिया में 10 सबसे धीमे जानवर
    शार्क का आकार क्या हैशार्क का आकार क्या है
    दुनिया में सबसे घातक जानवर क्या हैं? खतरनाक जानवरों की सूचीदुनिया में सबसे घातक जानवर क्या हैं? खतरनाक जानवरों की सूची
    दुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवर
    दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
    दुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या हैदुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या है
    » » दुनिया में सबसे खतरनाक जानवर क्या हैं
    © 2022 TonMobis.com