घर पर बीमार कुत्ते की सफाई

कुत्ता बहुत बीमार या लकवाग्रस्त होकर पेट या मूत्राशय को खाली करने के लिए अपने बिस्तर से दूर नहीं जा सकता है। इन परिस्थितियों में, बिस्तर गंदे और गंदे हो जाएगा।

यदि आप कुत्ते के नीचे एक धोने योग्य कंबल या कपड़ा डालते हैं तो जानवरों का सौंदर्य आसान होगा। हालांकि यह सच है कि समाचार पत्रों ने स्ट्रिप्स और देवदार के छिद्रों को कुत्ते के लिए एक अच्छा बिस्तर बनाया है जो चल सकता है, जब यह बिस्तर पर होता है तो जानवरों के सौंदर्य को जटिल बनाते हैं। अगर आप चाहें, पाठक एक पेज डाल सकता है। यह हास्यास्पद प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह आपको कुछ काम बचाएगा।

एक कुत्ते के बिस्तर की सफाई के बाद, एक जानवर को ध्यान देना आवश्यक है। सभी गंदे हिस्सों को नरम साबुन और गर्म पानी से धोया जाता है। यदि बाल पके हुए हैं, तो यह देखभाल के साथ नरम और कॉम्ब्स होता है। बाधाओं को घेरे हुए बालों को सूखा और सूखा विसर्जन के साथ उलझाया जा सकता है। यदि आप इसे कंघी नहीं कर सकते हैं, तो आपको इसे काटना होगा। आंखों, नाक और कान गर्म पानी से धोए जाते हैं। जब उसे इसकी ज़रूरत होती है तो वह आंखों के लिए अभिषेक हो जाता है। यदि कुत्ता उल्टी हो, तो सामान्य नमक और पानी के हल्के समाधान के साथ अपने मुंह को साफ करना आवश्यक है। सभी बालों के केश विन्यास जानवर के लिए एक महान आध्यात्मिक और शारीरिक राहत होगी।

बीमार कुत्ते को एक तरफ से दूसरे तीन या चार बार बदलना जरूरी है। ऐसा करने से, थकान को समाप्त करने में मदद मिलेगी या उसी स्थिति में लंबे समय तक फैल जाने की असुविधा होगी। यह घावों को बनाने से रोकने में भी मदद करेगा।

एनीमा कैसे रखें

कई बार यह कुत्तों पर हमला करता है जो खड़े नहीं हो सकते हैं। यदि सामान्य purgatives काम नहीं करते हैं या पशु चिकित्सक ने उन्हें निर्धारित नहीं किया है, तो पाठक उसे कठोर होने पर उसे एक एनीमा देना होगा।




बिस्तर में झूठ बोलने वाले कुत्ते सामान्य रूप से एक एनीमा डालने के लिए जो देखते हैं उसमें कोई समस्या नहीं होती है। लेकिन जो बीमार है और अभी भी हिल सकता है, वह प्रतिरोध प्रदान कर सकता है। उसके साथ मत लड़ो, किसी को उसे पकड़ना चाहिए।

बाथटब में एनीमा लगाने के लिए बेहतर है, तो गंदगी पानी के साथ जाती है और फिर स्नान को धोना और निर्जलीकरण करना संभव है। बड़े कुत्ते के लिए एक बड़े बिटक के साथ एक लीटर सिंचाई का उपयोग किया जाता है।

कुत्तों या लघुचित्रों के लिए एक एनीमा जोड़ने के लिए एक छोटा सिरिंज का उपयोग किया जा सकता है। एक एनीमा का समाधान गर्म पानी और साबुन का एक आम समाधान होगा। इसे शरीर के तापमान में गर्म किया जाना चाहिए (38 डिग्री सेल्सियस)

कुत्ते पर एनीमा डालने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए

  1. सिंचाई समाधान साबुन समाधान और गर्म पानी से भरा है।
  2. बिटुक पेट्रोलियम जेली या खनिज तेल के साथ smeared है। सुनिश्चित करें कि यह बिन में छेद को कवर नहीं करता है।
  3. ट्यूब क्लैंप खोला जाता है ताकि हवा निकल जाए।
  4. क्लैंप बंद हो गया है और बिटोक को धीरे-धीरे सात या आठ सेंटीमीटर गुदा में डाला जाता है।
  5. सिंचाई को कुत्ते के शरीर की तुलना में साठ सेंटीमीटर अधिक होता है।
  6. क्लैंप खोला गया है और समाधान को धीरे-धीरे गुदा में बहने की अनुमति है। लेकिन दबाव कम किया जाना चाहिए। सिंचाई को बढ़ाने या घटाने से दबाव नियंत्रित किया जा सकता है। अगर पाठक इसे उठाता है, तो दबाव बढ़ेगा - अगर यह कम हो जाता है, तो दबाव कम हो जाएगा।
  7. जब समाधान कुत्ते के गुदा में होता है, तो क्लैंप बंद हो जाता है और जानवर को एक या दो मिनट के लिए समाधान बनाए रखने की अनुमति दी जाती है।
  8. एक गुदाशय का बिटकॉक्स जल्दी से बाहर निकाला जाता है और कुत्ता एक एनीमा और विसर्जन के समाधान को निष्कासित कर देगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में स्नान करने का महत्वकुत्तों में स्नान करने का महत्व
अपने कुत्ते के फर की देखभालअपने कुत्ते के फर की देखभाल
निमोनिया कुत्ते से कुत्ते तक संक्रामक है?निमोनिया कुत्ते से कुत्ते तक संक्रामक है?
बुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबलबुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबल
चिहुआहुआ उपकरणचिहुआहुआ उपकरण
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
कुत्ते के साथ सोने के लिए सिफारिशेंकुत्ते के साथ सोने के लिए सिफारिशें
सर्दियों में अपने कुत्ते को गर्म रखने के लिए 5 टिप्ससर्दियों में अपने कुत्ते को गर्म रखने के लिए 5 टिप्स
बिल्लियों के लिए बिस्तरबिल्लियों के लिए बिस्तर
आसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसेआसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसे
» » घर पर बीमार कुत्ते की सफाई
© 2022 TonMobis.com