अपने कुत्ते के फर की देखभाल

नियमित अंतराल पर हेयर स्टाइल परजीवी के बिना कुत्ते को साफ रखेगा, और इसकी समग्र उपस्थिति में सुधार होगा। इसके अलावा, जब आप अपने बालों को कंघी करते हैं तो पाठक को यह देखने की अनुमति मिल जाएगी कि कुत्ते की त्वचा, बाल, कान, आंखें और दांत क्या हैं।

केश के लिए निर्धारित समय निर्धारित करना बेहतर है। यह हर दिन नहीं होना चाहिए, लेकिन सप्ताह में केवल दो या तीन बार - बेशक, यह सप्ताह में एक से कम नहीं होना चाहिए। पिल्ले को पुराने कुत्तों की तुलना में अधिक बार सफाई की आवश्यकता होती है, लेकिन जैसे ही वे बढ़ते हैं, उन्हें सप्ताह में दो बार कॉम्बेड किया जा सकता है।

हो सकता है कि पिल्ला को अपना चेहरा तब तक साफ कर लेना चाहिए जब तक कि वह भोजन में अपना चेहरा डाले बिना खाना सीखता है। एक नम कपड़े का उपयोग किया जाता है और पिल्ला का मुंह, स्नाउट और गर्दन साफ ​​हो जाती है। यदि आपके कान में खाना है, तो आपको उन्हें धोना होगा। अन्यथा, बाल गले लगाए जाएंगे।

ब्रश

कुत्ते का ब्रशिंग और कंघी एक सुखद समारोह होना चाहिए। पाठक को ऐसा करने के लिए एक जगह चुननी होगी: एक कुर्सी, एक टेबल या एक बेंच बहुत संतोषजनक होगा। वह कुत्ते को जमीन से उठाता है और उसे कुर्सी या टेबल पर बात करता है, उसे आश्वस्त करता है, उसे आश्वस्त करता है कि उसे सब कुछ ठीक हो जाएगा। आपको उसे यह बताना होगा कि यह एक इलाज या कड़ी परीक्षा नहीं है। पाठक को प्रत्येक यंत्र की गंध चाहिए: कंघी, ब्रश, नाखूनों के लिए कैंची। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इन सभी उपकरणों को सुखद अनुभव से जोड़ना सीखें। आपको स्थिति और देखभाल के साथ स्थिति का ख्याल रखना होगा, और कुत्ता खुशी से इंतजार करेगा। यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, अगली बार आपको पिल्ला को खोजना होगा जब पाठक ब्रश और कंघी निकाल लेता है।

पिल्ला को ब्रश करते समय, यह उसी दिशा में किया जाना चाहिए जैसे बाल बढ़ते हैं और विपरीत दिशा में होते हैं। यह मृत बालों को ढीला करने में मदद करेगा और त्वचा के संचलन को प्रोत्साहित करेगा। आपको एक ब्रश का उपयोग करना चाहिए जिसमें सही लंबाई के ब्रिस्टल हों - छोटे बालों वाले कुत्तों के लिए छोटा या मध्यम, लंबे बालों वाले कुत्तों के लिए लंबा। यदि इसे मिलाकर, छोटे बालों वाले कुत्तों के लिए एक अच्छा कंघी और लंबे, मध्यम या तार के बालों वाले लोगों के लिए एक अलग दांत कंघी का उपयोग करें। बालों को एक फलालैन कपड़े या व्यापार में बेचा जाने वाला एक विशेष दस्ताने के साथ रगड़कर पॉलिश किया जा सकता है। इन दस्ताने को घरों के जानवरों को बेचने वाले स्टोरों पर खरीदा जा सकता है।

बाल गिरना

प्राकृतिक परिस्थितियों में, वसंत और शरद ऋतु में, कुत्ते साल में दो बार अपने बालों को नीचे ले जाते हैं। वसंत ऋतु में, कुत्ता अपने मोटे बालों को खो देता है, और गिरावट में शुष्क और मृत बाल गिर जाते हैं ताकि सर्दी के बाल बढ़ जाए। घर के अंदर रहने वाले जानवर लंबे समय तक अपने बालों को खो सकते हैं। अतिरंजित कमरे, व्यायाम की कमी, बीमारियों और असंतुलित आहार में बाल की मात्रा और समय की अवधि में वृद्धि होगी।

बालों के झड़ने को बढ़ाने के लिए स्नान से अधिक योगदान भी योगदान दे सकता है।

पाठक ब्रशिंग और जोरदार त्वचा मालिश द्वारा बालों से गिरने पर अवधि के दौरान प्रक्रिया में मदद कर सकता है। अगर कुत्ते को घर छोड़ने की इजाजत है, तो यह आरवी को घास और झाड़ियों में भिगोने में मदद करेगा। अच्छी ब्रशिंग और मालिश के साथ, घर में छोटे बाल गिरेंगे।

केक बाल




अगर पाठक के पास छोटे या सीधे बाल वाले कुत्ते हैं, तो उन्हें गले वाले बालों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। लेकिन मध्यम और लंबे बाल के कुत्तों को पेंट, टैर, च्यूइंग गम और अन्य चिपचिपा वस्तुओं से पलट दिया जाएगा, और क्योंकि वे खुद से उलझ जाते हैं। शुष्क भोजन बालों के केकिंग में भी योगदान देता है, और यह पिल्ले और बहुत पुराने कुत्तों के बीच बहुत आम है। गंदे बाल न केवल उपस्थिति में अप्रिय हैं, बल्कि जानवरों को छेड़छाड़ और परेशान कर सकते हैं।

यदि बाल बहुत उलझन में नहीं हैं, तो मैट किए गए हिस्सों को मिलाकर देखें। सावधानी से करो। गंदे बाल एक हाथ में और कंघी हुई है। यदि यह बहुत पके हुए है, तो इसे काटना आवश्यक होगा। ब्लंट टिप्स के साथ कैंची का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। पिल्ले बहुत बेचैन होते हैं और अक्सर घूमते रहते हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा कि उन्हें कैंची से चोट न पहुंचे। ब्लंट कैंची की एक जोड़ी के साथ बहुत कम खतरा है। गंदे बाल धीरे-धीरे कुत्ते के शरीर से हटा दिए जाते हैं और फिर, बहुत सावधानी से, यह त्वचा और केक भाग के बीच काटा जाता है। बालों पर कठोर न खींचें, क्योंकि इससे दर्द होता है।

टैर, पेंट और अन्य चिपचिपा मामलों को एसीटोन के साथ नरम किया जा सकता है, और फिर कॉम्बेड किया जा सकता है।

बाल कटआउट

बाल की मात्रा जिसे छिड़काव की जरूरत है, निश्चित रूप से, कुत्ते की नस्ल पर निर्भर करता है। बहुत कम बाल नस्लों को कभी-कभी, व्हिस्कर्स और भौहें में छोड़कर क्लिपिंग की आवश्यकता नहीं होती है। कुत्ते स्पैनियल, हौड्स और अफगान जैसे लंबे, अच्छे बाल वाले कुत्तों को समय-समय पर अपने बालों को हटाने की ज़रूरत होती है। इस मृत बालों को खत्म करने के लिए एक विशेष उपकरण का उपयोग किया जाता है, जिसे लगभग सभी दुकानों में खरीदा जा सकता है जहां वे घर के जानवर बेचते हैं।

कुत्ते के बाल को आकार देने या संतुलित करने के लिए ट्रिम करना आवश्यक है। और आपको प्रत्येक दौड़ के नियमों के अनुसार परिष्करण करना होगा। यह वह जगह है जहां अभी वर्णित आलेख बहुत उपयोगी हैं। अगर पाठक खुद को इस कार्य में समर्पित नहीं करना चाहता है, तो वह कुत्ते को एक पेशेवर के साथ ले जा सकता है जो जानवर की नस्ल में माहिर हैं।

शिकार कुत्ते मृत बाल जमा करते हैं, और आपको इसे काटना होगा। इसके अलावा इस मामले में आपको विनिर्देशों का पालन करना होगा। लंबी बालों वाली नस्लों को बालों को ट्रिम करने की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन वे अक्सर ब्रश करते हैं। अगर वांछित है, तो पाठक बालों को ट्रिम कर सकता है जो उंगलियों पर उगता है और जब उनके बीच लंबे बालों वाले होते हैं। आपको बैक पैरों के पीछे भी पीछे की ओर करना होगा। लेकिन इसे काटने से पहले आपको दौड़ के नियमों को जानना होगा।

जब "सौंदर्य" उपचार की बात आती है तो ऊन कुत्ते एक अलग वर्ग बनाते हैं। यदि आप सुरुचिपूर्ण दिखना चाहते हैं तो अपने बालों को काटने के कई तरीके और शैलियों हैं। ऐसा करने के लिए किसी को सिखाने के लिए एक पेशेवर की तलाश करना अनिवार्य है, और फिर, यदि आप चाहें, तो कोई भी बाद में कटौती कर सकता है। पूर्ण प्रयासों में पूर्णता हासिल नहीं की जाएगी - ऊन के कुत्ते के लिए अच्छी तरह से तैयार होने में समय और कौशल लगता है। यही कारण है कि यह बहुत खर्च करता है। लेकिन अगर पाठक पहले कट को खराब कर देता है, तो आप बालों को वापस बढ़ने दे सकते हैं।

गर्मी के लिए Haircuts

त्वचा के नजदीक गर्मियों में आपको अपने बालों को कभी भी कटौती नहीं करना पड़ता है, क्योंकि बाल एक इंसुलेटर के रूप में कार्य करते हैं और कुत्तों के खिलाफ कुत्ते की रक्षा करते हैं। जब बहुत अधिक कटौती होती है, तो जानवर धूप की रोशनी, fleas और अन्य कीड़ों से काटने के लिए उजागर होता है। इसके अलावा, छोटे बाल उन्हें छेड़छाड़ करेंगे और हर बार जब आप आगे बढ़ेंगे तो आपको किक देंगे। आप उसके बालों को बहुत ज्यादा काटकर उसे अच्छा नहीं कर पाएंगे, हालांकि यह अच्छा लगता है। मैं छोटे बाल देता है कि पीड़ा सहन करने की तुलना में गर्मी पसंद करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के कानकुत्तों के कान
कीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती हैकीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती है
कुत्तों के आंतरिक परजीवी को हटा देंकुत्तों के आंतरिक परजीवी को हटा दें
घर पर बीमार कुत्ते की सफाईघर पर बीमार कुत्ते की सफाई
कुत्ते को खिलाने में विचारकुत्ते को खिलाने में विचार
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआतआपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
पैरों के पंजे की देखभालपैरों के पंजे की देखभाल
» » अपने कुत्ते के फर की देखभाल
© 2022 TonMobis.com