होटल ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं की सफाई

पुनर्निर्माण

एक होटल में दिन-प्रतिदिन की सफाई में कमरे को साफ करने की प्रक्रिया शामिल होती है। जब कोई ग्राहक अभी तक उत्पादित नहीं हुआ है, तो शासकों को आम तौर पर प्रक्रियाओं की एक छोटी सूची का पालन करना आवश्यक होता है। इनमें बिस्तर बनाने, साफ-सुथरे वाले तौलिए को बदलने, फर्श को खाली करने, कचरा इकट्ठा करने और एशट्रे खाली करने में शामिल हैं।

दैनिक सफाई में कमरे में कुछ वस्तुओं के प्रतिस्थापन, जैसे कि टॉयलेट पेपर, पेपर तौलिए और स्नान उत्पादों को भी शामिल किया जा सकता है। जिन कमरों में मिनीबार है, शासकों को दैनिक आधार पर बार की आपूर्ति कर सकते हैं।


कपड़े साफ करना

होटल के कई सफाई प्रक्रिया कमरे के बाहर हो रही है। इसमें बिस्तर और तौलिए धोने के लिए शामिल हैं। होटल शासकों को उच्च साबुन पानी का उपयोग कीटाणुशोधन और जब वे धोए जाते हैं, मजबूत साबुन और ब्लीचिंग एजेंटों के साथ।




कपड़े धोने की उच्च लागत के कारण, एक प्रक्रिया में उपयोग की जाने वाली बड़ी मात्रा में पानी के साथ, कुछ होटल अपने मेहमानों को अपने कपड़े धोने के लिए रोजाना लॉन्डर्ड करने का विकल्प प्रदान करते हैं। बिस्तर को बिस्तर में छोड़ा जा सकता है, जब तक कि कोई ग्राहक विशेष रूप से अनुरोध नहीं करता कि इसका निपटान या पुनर्नवीनीकरण किया जाए। कुछ होटल नामित क्षेत्रों में रहने वाले तौलिए बदलने की नीति का भी पालन करते हैं ताकि मेहमान तौलिए का पुन: उपयोग कर सकें।

कीटाणुशोधन

मेहमानों के बीच, होटल कमरे तैयार करने के लिए एक और अधिक कठोर सफाई प्रक्रिया का पालन करते हैं। यह आमतौर पर पूरी तरह से वैक्यूम और शीट्स और तकिए के प्रतिस्थापन के साथ-साथ सभी दैनिक सफाई गतिविधियों में होता है।

यह मजबूत डिटर्जेंट वाले कमरे की कीटाणुशोधन की सफाई भी कर रहा है। शौचालय, सिंक और जंतुओं से मुक्त स्नान करने के अलावा, शासकों ने अन्य सतहों, जैसे तालिकाओं, रिमोट और दरवाजे हैंडल को भी साफ किया है। शासक पिछले मेहमानों के बाईं ओर कुछ भी हटाते हैं और टिप्पणी कार्ड, लैंडलाइन और अन्य दस्तावेजों के साथ कमरे भरते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Heraklio, creta में होटलHeraklio, creta में होटल
बिस्तर कीड़े की जमा राशि कैसे सुरक्षित करेंबिस्तर कीड़े की जमा राशि कैसे सुरक्षित करें
थियेटर जिले, शिकागो में होटलथियेटर जिले, शिकागो में होटल
ट्यूनिका, मिसिसिपी होटलट्यूनिका, मिसिसिपी होटल
दुबई में सस्ते होटल की सूचीदुबई में सस्ते होटल की सूची
वेगन शीर्षवेगन शीर्ष
रसोईघर के साथ होटल के कमरे kissimmee, फ्लोरिडा मेंरसोईघर के साथ होटल के कमरे kissimmee, फ्लोरिडा में
लंबे समय तक एडमंड, ओकलाहोमा के पास होटल रहेंलंबे समय तक एडमंड, ओकलाहोमा के पास होटल रहें
हैकेल में होटल, ठीक हैहैकेल में होटल, ठीक है
कोलंबस मोंटे-कार्लो होटल मोनाकोकोलंबस मोंटे-कार्लो होटल मोनाको
» » होटल ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं की सफाई
© 2022 TonMobis.com