उसकी जरूरतों का उपयोग करने के लिए पिल्ला कैसे प्राप्त करें

एक पिल्ला को घर में व्यवहार करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है यह एक ऐसा काम लगता है जो कुत्ते के नए और संभावित मालिकों से डरता है। असल में, यह मुश्किल नहीं है या जितना समय लगता है उतना समय चाहिए। कुछ सरल नियमों का पालन करके और धैर्य का प्रयोग करके, यह थोड़े समय में हासिल किया जाएगा।

कुत्तों, प्रकृति, स्वच्छ जानवरों द्वारा हैं। वे अपने बिस्तर या उन क्षेत्रों को गंदे करना पसंद नहीं करते हैं, जहां वे रहते हैं, और वे कहीं और मलबे और पेशाब करने की कोशिश करेंगे। याद रखें अगर पाठक समाचार पत्रों के साथ अपने पिल्ला को सिखाने का फैसला करता है और वह अपने बिस्तर के नजदीक फैल जाने पर उनका उपयोग न करने का फैसला करता है।

उसे अपने व्यवसाय करने के लिए कैसे प्रशिक्षित करें

इस प्रशिक्षण को दो प्रक्रियाओं में विभाजित किया जा सकता है: घर से बाहर निकलने के लिए समाचार पत्रों और प्रशिक्षण के साथ प्रशिक्षण। कुत्ते को दो चरणों में पढ़ाया जा सकता है: पहला, समाचार पत्रों के साथ, और दूसरा, घर से बाहर निकलने के लिए - या वह घर छोड़ने के लिए उसे एक बार पढ़ाना शुरू कर सकता है।

अधिकांश पिल्ले समाचार पत्रों को कम कठिनाई के साथ उपयोग करना सीखते हैं, और घर छोड़ने के बाद अक्सर इस आदत को लंबे समय तक रखते हैं। कुत्ते के लिए जो एक अपार्टमेंट में या होटल सूट में रहता है, यह प्रशिक्षण आवश्यक है, खासकर जब मालिक दिन के अधिकांश अनुपस्थित है।

समाचार पत्र प्रशिक्षण में नंबर एक कदम उस क्षेत्र को प्रतिबंधित करना है जहां आप रहते हैं या आप कहां खेलते हैं। उसे घर के चारों ओर दौड़ने की इजाजत दे रही है। यदि आप समाचार पत्रों को लॉबी से दूर एक कमरे में डालते हैं, तो पिल्ला हर समय उनके पास नहीं पहुंच पाएगी। और यदि आप बच्चों के साथ या अपने खिलौनों के साथ मजाक कर रहे हैं, तो आपके पास दूसरे कमरे में जाने का समय नहीं होगा। मैं पहली जगह का उपयोग करूंगा।

ГЎrea उनकी जरूरतों के लिए इरादा है, जो एक कमरे या एक कमरे का हिस्सा हो सकता है, और में फर्श पर periГіdico की कई परतों धीरे-धीरे अंतरिक्ष कम जब पिल्ला आदी हो जाता है का विस्तार कर रहा है। पिल्ला के खाने के तुरंत बाद या जब पाठक देखता है कि यह कार्य करने की इच्छा रखने के संकेत देता है, तो इसे जमीन से लिया जाता है और समाचार पत्र पर रखा जाता है। यह तब तक रहना चाहिए जब तक कि यह काम या पेशाब न हो जाए।

आम तौर पर, पिल्ले प्रत्येक फ़ीड के बाद पेट को अलग करते हैं (कभी-कभी एक और दूसरे के बीच) और नपिंग के बाद जागृति पर पेशाब करते हैं। जब वह कार्य करना चाहता है तो पिल्ला स्पष्ट सिग्नल देगा: मैं रोता हूँ, मैं एक जगह की तलाश में फंस जाऊंगा, मैं सर्कल में बदल जाऊंगा या बैठ जाऊंगा। आपको इन संकेतों को जानना होगा और उनके अनुसार कार्य करना होगा। जब वह समाचार पत्रों का उपयोग करता है तो उसे समझदारी से उसकी प्रशंसा करना जरूरी है।

आपको बग त्रुटियों की प्रतीक्षा करनी है। पिल्ला एक बहुत छोटे बच्चे के समान होता है - इसका मूत्राशय या उसकी आंत की गति पर अधिक नियंत्रण नहीं होता है। लेकिन जैसे ही वह समझता है कि उसके मालिक को अख़बारों का उपयोग करने की उम्मीद है, वह ऐसा करने की कोशिश करेगा। लेकिन कई बार ऐसा होगा जब यह असफल हो जाएगा। और हर दस में से नौ कार्पेट पर करेंगे!

जब पिल्ला गलती करता है, तो उसे बुद्धि के साथ इलाज किया जाना चाहिए। उसकी गलती पर उसकी नाक चिल्लाना या रगड़ना एक बुरी रणनीति है। यह मदद नहीं करेगा। एक ningГєn कुत्ते या जानवर अपनी बर्बादी में नाक refrieguen को भी जब कुत्तों सुगंधित बात में लोट लगाते चाहते) पसंद करती है, और Г © एल कुछ भी significarГЎ नहीं जब तक आप एक अपराध दिए गए है। जब आप समाचार पत्रों के बाहर अपनी चीजें करकर आश्चर्यचकित होते हैं, तो आपको उससे संपर्क करना पड़ता है, उसे कठोर "नहीं! ", शायद उसे एक लुढ़का हुआ समाचार पत्र के साथ कान के पीछे एक टैप दें और इसे समाचार पत्रों पर रख दें। जल्द ही मैं समझूंगा।

अगला, त्रुटि प्राप्त करें। यदि यह पेट की निकासी है, तो इसे एक समाचार पत्र के साथ उठाएं और इससे छुटकारा पाएं। यदि आप एक कालीन पर पेशाब करते हैं, तो स्पॉट पर एक ब्लॉटिंग पेपर या अखबार लागू करें, इसे तुरंत करने की कोशिश करें। जब इस तरह से अतिरिक्त मूत्र एकत्र किया गया है, तो नरम ब्रिसल ब्रश या रैग के साथ हल्के ढंग से जगह को रगड़ें। और फिर, चूंकि बिंदु फिर से पिल्ला को आकर्षित करेगा, यह इस उद्देश्य के लिए बेची गई वाणिज्यिक तैयारियों में से एक के साथ साफ किया गया है।

पिल्ला periГіdicos उपयोग करता है, दो परतों घाव और निकाल दिए जाते हैं, एक या दो नीचे है, जो पिल्ला atraerГЎ अगली बार जब आप को खत्म करना चाहते हैं एक मामूली गंध tendrГЎn छोड़कर।

जब पशु हर बार समाचार पत्र जाता है, तो क्षेत्र को कम किया जा सकता है।




एक बार पिल्ला ने समाचार पत्रों का उपयोग करना सीखा है, शायद पाठक उसे घर छोड़ने के लिए सिखाना चाहता है। यदि आप एक भीड़ वाले शहर में रहते हैं, तो यह तब तक प्रतीक्षा करना बेहतर है जब तक कि आप इसे लेने से पहले सभी टीके नहीं ले लेते। उसे बाहर जाने के लिए सिखाएं, एक निश्चित अर्थ में, एक शिक्षा। जैसे ही आप घर के अंदर समाचार पत्रों में उपयोग करते हैं, आप स्वेच्छा से नहीं छोड़ना चाहेंगे। यह समझना आसान है - जानवर घर की सुरक्षा से बाहर की अनिश्चितता तक जायेगा। शहर के पिल्ला के लिए, यह एक बड़ा कदम है, और उसे लोगों, यातायात और अनगिनत शोर के साथ जाना है।

घर छोड़ने के लिए कुत्ते को आदी करने का एक आसान तरीका उनके कुछ समाचार पत्र प्राप्त करना है।

वे जमीन के किनारे या सड़क पर, फुटपाथ के किनारे के पास फैल गए, और जानवर को उन पर डाल दिया। हर बार जब आप इसे बाहर ले जाते हैं, समाचार पत्र कम हो जाते हैं। पाठक आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए अगर पिल्ला अभिनय से पहले घर लौटने तक इंतजार कर रहा है। इस मामले में, आपको उसे झगड़ा करना होगा और उसे सड़क पर बाहर ले जाना होगा। उसे आश्वस्त करना और उसे घर से बाहर ले जाना जरूरी है, भले ही वह पहले से ही घर में काम कर चुका हो। थोड़ा सा वह सड़क पर इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

लेकिन ऐसे समय होते हैं जब पिल्ला सड़क के शोर से इतनी डर जाती है कि वह जाने से इंकार कर देता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे उसे कितना दंडित करते हैं। यदि ऐसा है, तो हमें कार्य करने के लिए प्रेरित करने के लिए यांत्रिक साधनों का सहारा लेना चाहिए। बच्चों के suppositories खरीदने के लिए, कुत्ते के गुदा में एक डालना और सड़क पर बाहर ले जाना आवश्यक है। आपको उसे आश्वस्त करना होगा। Suppository इसे कार्य करने के लिए मजबूर करेगा। इस प्रक्रिया को तब तक दोहराया जाता है जब तक पिल्ला को मदद की आवश्यकता नहीं होती है। और वह करेगा, एक बार वह देखता है कि उसे कोई नुकसान नहीं होगा।

पाठक उपनगरीय इलाके में या क्षेत्र में रहती है, या यदि आप घर पर एक यार्ड है, ± शुरू से ही घर से बाहर पिल्ला ar enseГ कर सकते हैं। समाचार पत्रों के साथ प्रशिक्षण के लिए स्केच योजना का पालन करें: प्रत्येक भोजन और प्रत्येक झपकी के तुरंत बाद, पाठक को पिल्ला को बाहर ले जाना चाहिए। नियमित रूप से ऐसा करना आवश्यक है और पिल्ला को कार्य करने वाले बताने वाले संकेतों को चेतावनी देने के लिए सतर्क रहें। अगर घर निहित और गंदे है, तो उसे दंडित किया जाना चाहिए और फिर से बाहर निकाला जाना चाहिए।

जब पिल्ला मूत्राशय और आंत्र की गतिविधियों को निपुण करने के लिए सीखता है, तो वह अपने गुरु को यह जानने देगा कि वह कब छोड़ना चाहता है। बाहर निकलने के बिना इसे तुरंत हटा दिया जाना चाहिए।

अन्यथा, स्वयं शिक्षा के नियमों का उल्लंघन करता है जिन्हें आप देना चाहते हैं। जैसे-जैसे जानवर बढ़ता है, इसे नियमित अंतराल पर हटाया जा सकता है। आपको इसे घर के बाहर लंबे समय तक काम करना होगा, और यदि संभव हो, तो हमेशा एक ही मार्ग करें। जब आप सड़क से गुजरते हैं तो आप पहले से ही यात्रा कर चुके हैं, आपको ऐसे स्थान मिलेंगे जो आपको याद दिलाएंगे कि क्या करना है।

एक पिल्ला की स्नान और सफाई

और पिल्ला को स्नान करने के लिए क्या करना है? ऐसा करने की सलाह नहीं दी जाती है, जब तक कि यह बिल्कुल अनिवार्य नहीं है और बशर्ते कि कुछ इष्टतम स्थितियां प्रचलित हों। थोड़ी देर बाद हम समझाएंगे कि उन "इष्टतम स्थितियों" क्या हैं। पिल्ला को स्नान करना खतरनाक हो सकता है, क्योंकि यह ठंडा हो सकता है और रोगों के प्रतिरोध को कम कर सकता है। इसके अलावा, स्नान बालों से कुछ आवश्यक तेलों को हटा देता है, और अक्सर बार-बार स्नान त्वचा में परेशानियों का कारण बन सकता है।

जब पिल्ला इतनी गंदे हो जाती है कि ब्रश गंदगी को नहीं हटाता है, तो "शुष्क" स्नान की वाणिज्यिक तैयारी का उपयोग करना आवश्यक है। यह एक नम कपड़े से मिटा दिया जाता है और फिर जोरदार ढंग से एक ऊर्जावान तौलिया के साथ रगड़ जाता है। पाठक यह देखकर आश्चर्यचकित होंगे कि इन उपचारों में से एक के साथ कितना साफ है।

अब हम "इष्टतम स्थितियों" का उल्लेख करेंगे यदि पिल्ला को स्नान करना जरूरी है, तो यह कम से कम चार से पांच महीने तक प्रतीक्षा करना जरूरी है। कुत्ता बड़ा, जोखिम कम।

सर्दियों में, एक धूप दिन चुनें और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि घर सामान्य से थोड़ा अधिक गर्म हो। पाठक को कुत्ते को हटाना चाहिए ताकि वह चारों ओर दौड़ सके, क्योंकि स्नान के बाद उसे घर के अंदर तीन या चार घंटे तक रहना होगा। वहाँ गर्मियों में कम जोखिम है, naturally- baГ ± करने के लिए कुत्ते को एक तौलिया के साथ सूखी है और सूरज की गर्मी अन्य अप्रत्यक्ष करते हैं है। लेकिन, गर्मी या सर्दी में, सुनिश्चित करें कि यह आपके बालों के नीचे आपकी छाती और त्वचा सूखता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में स्नान करने का महत्वकुत्तों में स्नान करने का महत्व
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
शहर में कुत्ते की स्वच्छताशहर में कुत्ते की स्वच्छता
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
समाचार पत्र में खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएसमाचार पत्र में खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
आपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएंआपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएं
घर पर अपने पिल्ला के पहले दिनघर पर अपने पिल्ला के पहले दिन
» » उसकी जरूरतों का उपयोग करने के लिए पिल्ला कैसे प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com