कुत्तों में प्रसव की कठिनाइयों

श्रम में कुत्ते को कुछ कठिनाई हो सकती है इसके कई कारण हैं। कुछ महिला की शारीरिक परिस्थितियों के कारण हैं, जैसे कमजोर श्रोणि, रोग, इत्यादि। दूसरों के रूप में बड़े सिर, बड़ा शरीर conformaciГіn पिल्लों की वजह से हो सकता है, या दो पिल्लों एक ही समय जन्म नाली llegaral कर सकते हैं। इसके अलावा श्रोणि जन्म अक्सर कठिनाइयों का कारण बनते हैं।

पावेल बच्चे

इस मामले में पिल्ला के पैर पहले पैदा होते हैं। आम तौर पर, इस तरह से पैदा हुए संतान का सिर बड़ा होता है, और मादा के लिए पशु को निष्कासित करना मुश्किल होता है। शायद उसे मदद करना जरूरी है। जब कुत्ता पिल्ला को निष्कासित करने का प्रयास करता है, तो पाठक को उसे साफ कपड़े के साथ, संभवतः शरीर के पैरों और शरीर से भाग लेना चाहिए। वह धीरे-धीरे खींचता है, लेकिन केवल जब कुतिया एक प्रयास करता है। सावधान रहें, क्योंकि युवाओं को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। यदि यह काम नहीं करता है, तो अपना समय बर्बाद न करें: आपको पशु चिकित्सक को कॉल करने की आवश्यकता है।

सेसरियन ऑपरेशन




आम तौर पर, सीज़ेरियन पेट की दीवार को गर्भ तक पहुंचने के लिए बनाया जाता है और पिल्ला को खुलने से बाहर ले जाता है। इस ऑपरेशन को इसलिए कहा जाता था क्योंकि, जैसा कि माना जाता है, जूलियो सीएआर सर इस तरह पैदा हुआ था।

एक नियम के रूप में, सीज़ेरियन ऑपरेशन अनिवार्य है जब पिल्ले सामान्य तरीके से पैदा होने के लिए बहुत बड़े होते हैं। जन्म से पहले कहना संभव है कि पिल्ले बहुत बड़े हैं और यदि सीज़ेरियन बनाने के बारे में सोचना है। कुतिया के वितरण के बाद कई बार ऐसा किया जाता है। जब कई घंटे के प्रयास पारित हो जाते हैं, गर्भाशय की मांसपेशियों की ताकत खो जाती है। यदि आप बिना किसी परिणाम के छह घंटे से अधिक समय बिताते हैं, तो आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को देखने के लिए इसे ले जाना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरे कुत्ते के कुत्ते में अधिक पिल्ले हैं तो संदेहअगर मेरे कुत्ते के कुत्ते में अधिक पिल्ले हैं तो संदेह
समय के साथ प्रसव में पिल्लासमय के साथ प्रसव में पिल्ला
श्रम में पिल्ला हरी तरल निष्कासित करता हैश्रम में पिल्ला हरी तरल निष्कासित करता है
बिल्लियों में प्रसवबिल्लियों में प्रसव
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
विकास के प्रत्येक चरण में पिल्ले का ध्यानविकास के प्रत्येक चरण में पिल्ले का ध्यान
कुतिया के वितरण में समस्याएंकुतिया के वितरण में समस्याएं
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को सेसरियन सेक्शन चाहिए?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को सेसरियन सेक्शन चाहिए?
जर्मन बुलडॉग का जन्मजर्मन बुलडॉग का जन्म
» » कुत्तों में प्रसव की कठिनाइयों
© 2022 TonMobis.com