विकास के प्रत्येक चरण में पिल्ले का ध्यान

जब सभी पिल्ले पैदा होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनमें से प्रत्येक को चूसने का अवसर है। याद रखें कि नवजात पिल्लों को बीमारियों के खिलाफ टीकाकरण करने के लिए मां से कोलोस्ट्रम की आवश्यकता होती है। प्रत्येक पिल्ला को एक टाइट पर रखें, अगर उन्हें पहले से ही नहीं मिला है। कुतिया युवाओं को मारने में इतनी अवशोषित हो सकती है कि वह उन्हें अपने स्तन के करीब लाने के लिए भूल जाती है।

नाभीदार तार

सामान्य परिस्थितियों में, कुतिया नम्बली तारों को कुचल देगा। यदि ऐसा नहीं होता है, तो पाठक उन्हें काट सकता है, लेकिन नाभि से दो सेंटीमीटर से कम नहीं। आम तौर पर, इन तारों के सिरों को सूख जाता है और लगभग दो या तीन दिनों में गिर जाता है।

समय-समय पर एक एक रस्सी भी पिल्ला की नाभि के पास तोड़ने और pequeГ एक हर्निया, जो टब के साथ पिल्ला या शायद आवश्यक इलाज operaciГіn quirГєrgica होता बढ़ रहा से ठीक हो सकता ±। Umbilicus के संक्रमण के खिलाफ सावधानी के रूप में, पाठक नाभि के प्रत्येक छोर पर एक एंटीसेप्टिक लागू कर सकते हैं। आयोडीन का टिंचर बहुत संतोषजनक होगा।

जांचें कि एक अज्ञात पिल्ला नहीं छोड़ी गई है

कभी-कभी, जब पाठक का मानना ​​है कि सभी पिल्ले पैदा हुए हैं, तो कुत्ता जन्म देने के लिए फिर से शुरू कर सकता है। आप एक और पिल्ला या एक बनाए रखा प्लेसेंटा निष्कासित करने का प्रयास कर सकते हैं। आपको इसे अकेला छोड़ना है और देखें कि क्या होता है। यदि आप बिना किसी परिणाम के एक घंटे से अधिक समय तक इन स्थितियों में हैं, तो आपको पशु चिकित्सक को कॉल करना होगा। कभी-कभी आप एक पिल्ला महसूस कर सकते हैं जो मादा के श्रोणि के नीचे पैदा नहीं हुआ था। लेकिन लगभग हमेशा एकमात्र चीज आपको लगता है कि फुफ्फुसीय Гєtero है।

जब सब कुछ हुआ है

जब पाठक ने खुद को आश्वस्त किया है कि अधिक पिल्ले पैदा नहीं होने जा रहे हैं, तो हमें कुत्ते को आराम देना चाहिए, जो सिर्फ एक थकाऊ अनुभव रहा है। शायद वह बाहर जाना और खुद को राहत देना चाहता है, या शायद वह पिल्लों से अलग नहीं होना चाहता।

लेकिन अगर आप इसे करना चाहते हैं, तो इसे लंबे समय तक बाहर करने की इजाजत देने के बिना आपको इसे बाहर करना होगा। बाद में वह अपनी सामान्य दिनचर्या में वापस आ जाएगा।

इसके बाद, जन्म बॉक्स को साफ करें, उपकरण जांचें और नई मां को अपने युवाओं की देखभाल करें। आप उसे कुछ खाना दे सकते हैं: गर्म दूध या गर्म दूध और पाब्लम। अगर आप खाना नहीं चाहते हैं तो आश्चर्यचकित न हों। भोजन की तलाश किए बिना यह लंबा नहीं होगा, खासकर जब युवा उत्सुकता से चूसना शुरू कर देते हैं।

अगले दिन

कुतिया अगले आठ या दस दिनों के लिए प्रवाह होगा। अगर जन्म के दौरान सब कुछ ठीक हो गया, तो प्रवाह लाल या गहरा लाल हो जाएगा। लेकिन अगर प्रवाह हरा है, तो इसका मतलब है कि एक विसंगति है।

शायद एक प्लेसेंटा या प्लेसेंटा का हिस्सा बरकरार रखा गया है। (शायद पाठक
उन्होंने उन्हें इस पल की भावना में गलत बताया!) उस मामले में, एक गंभीर संक्रमण हो सकता है, जिससे कुतिया का दूध सूख सकता है और युवा मर जाते हैं। जब आप इस हरे रंग के प्रवाह को खोजते हैं तो अपना समय बर्बाद न करें - निर्देशों के लिए आपको पशु चिकित्सक को फोन करना होगा या फोन करके उसे फोन करना होगा।

पहले दिनों के दौरान, पिल्लों का पालन करना आवश्यक है। सुनिश्चित करें कि उनमें से प्रत्येक पर्याप्त खाती है। आम तौर पर, पीठ में स्तन सबसे अधिक दूध वाले होते हैं, और सबसे बड़े जानवर कमजोर लोगों को दूध से भरे इन स्तनों तक पहुंचने के लिए अलग कर देंगे। यदि चारा बड़ा "आठ से अधिक पिल्ले" है, तो उन्हें मोड़ों में खिलाना आवश्यक होगा। चारा दो समूहों में बांटा गया है और उनमें से प्रत्येक दिन तीन या चार बार खिलाया जाता है।
कुछ कुत्तों को अपने बच्चों को स्तनपान नहीं करना चाहिए या नहीं करना चाहिए जब ऐसा होता है, पाठक के पास दो विकल्प होंगे: 1 9 1 9 नर्स को खोजने के लिए, जी 2) उन्हें हाथ से खिलाने के लिए। पशु चिकित्सक आपको गीली नर्स खोजने में मदद करेगा या शायद स्थानीय मानवतावादी समाज आपकी मदद करेगा।

गीली नर्स का उपयोग करते समय, सावधानी के साथ आगे बढ़ना आवश्यक है। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं। दूसरा, देखें कि चारा खाने के लिए आपके पास पर्याप्त दूध है। और तीसरा, गीली नर्स का उपयोग होने पर आपको माँ को लेना होगा।

कई नर्स अजीब पिल्ले को चूसने की अनुमति नहीं देते हैं। कुछ subterfuge का उपयोग करना आवश्यक होगा। आप प्रत्येक पिल्ला है, जो आम तौर पर माँ के लिए ए आर engaГ ± करने के लिए पर्याप्त पर उसके स्तन (यह एक और habitaciГіn से किया जाना चाहिए) और रगड़ में से एक से दूध मिल सकता है, विश्वास है कि crГas तुम्हारा है जब गंध और उसके मानते अपनी गंध चरवाहे अनाथ या त्याग किए भेड़ के नर्सों के साथ इस चाल का सहारा लेते हैं।

हाथ से पिल्लों को खिलााना




नर्स की अनुपस्थिति में, पाठक को पिल्लों को हाथ से खिलाना होगा। हालांकि इसमें समय और धैर्य लगता है, यह अच्छे परिणामों के साथ किया जा सकता है।

पिल्ले को एक सूत्र के साथ पैदा किया जा सकता है जो एक बोतल के साथ दिया जाता है। नवजात शिशु को खिलाते समय, जितना संभव हो सके मां के दूध से संपर्क करना आवश्यक है। सौभाग्य से, आप बोर्डन कंपनी द्वारा निर्मित एक वाणिज्यिक सूत्र, एस्बिलाक खरीद सकते हैं। यह एक पूर्ण सूत्र है और केवल पानी के अतिरिक्त होने की आवश्यकता है। Esbilac लगभग सभी फार्मेसियों में खरीदा जा सकता है।

पाठक necesitarГЎ alimentaciГіn पिल्लों के लिए निम्नलिखित उपकरण: पिलाने की बोतलों, मिश्रण, कप (औंस में स्नातक की उपाधि प्राप्त) को मापने के लिए निपल्स elГЎstica रबर tazГіn, बच्चे bГЎscula और कुछ चम्मच। फॉर्मूला पास करने के लिए आपको रबड़ निपल्स के छेद को बड़ा करना होगा।

भोजन कार्यक्रम

पाठक ने जो पढ़ा या सुना हो, उसके विपरीत, हर दो या तीन घंटों में पिल्लों को खिलाना आवश्यक नहीं है। यह दिन में तीन बार पर्याप्त होगा। और जैसे ही पिल्ला बढ़ता है, फीड की संख्या कम हो सकती है। फॉर्मूला देने के लिए यहां एक गाइड है:

  • जन्म से लेकर तीन सप्ताह की उम्र तक: एक दिन में तीन फीड।
  • तीन से पांच सप्ताह तक: दो दिन एक फीड। (एक और भोजन के साथ।)
  • पांच सप्ताह के बाद: आप frrrru ला दबा सकते हैं, या आप देने जारी रख सकते हैं।

प्रत्येक पिल्ला को पहले दिन अलगाव द्वारा Esbilac फॉर्मूला के 1/4 औंस दिया जाता है। मात्रा कम से कम बढ़ जाती है, ताकि चौथे या पांचवें दिन प्रत्येक जानवर को प्रत्येक दिन प्रति भोजन सूत्र के 1/2 औंस प्राप्त होता है। रोज़ाना अपनी प्रगति का निरीक्षण करने के लिए पिल्लों का वजन करना जरूरी है।

इसके अलावा, विच्छेदन देखना आवश्यक है। यदि किसी भी पिल्ले में दस्त होता है, तो सूत्र के ठोस भाग को कम करना आवश्यक है - यानी, मिश्रण में अधिक पानी जोड़ें। सूत्र का ठोस हिस्सा आधे से कम किया जा सकता है। जब दस्त गायब हो जाता है, तो ठोस थोड़ा कम हो जाते हैं।

स्वच्छता

पिल्लों के स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है। सूत्र को मिलाकर या युवा को छूने से पहले आपको अपने हाथ धोना होगा। खिलाने के बाद, सभी बोतलें, निपल्स, प्लेटें, आदि को गर्म पानी और डिटर्जेंट में धोया जाना चाहिए, और फिर गर्म पानी में धोया जाना चाहिए। Esbilac तोड़ दिया जा सकता है और रेफ्रिजरेटर या बर्फ छाती में रखा जाना चाहिए। पिल्ले को देने से पहले सूत्र को 28 डिग्री सेल्सियस तक गर्म किया जाना चाहिए।

ठोस भोजन का परिचय

एवी पिल्ले - वे पहले से ही हाथ से खिलाए जाते हैं, उन्हें गीली नर्स या उनकी मां को खिलाते हैं, उन्हें दो से तीन सप्ताह पुराने होने पर ठोस भोजन दिया जा सकता है। हमें मिश्रित गोमांस के साथ, पब्लम और दूध के साथ दूध पाना शुरू करना चाहिए, जिसे छोटा या जमीन बनाया जा सकता है। छोटे से छोटे सभी खाद्य पदार्थों को पेश करना जरूरी है। पांच हफ्तों के बाद, आप पाब्लम और सूत्र को खत्म कर सकते हैं और इसे छोटा सा मांस और पनीर के साथ अच्छी गुणवत्ता वाले पिल्लों के लिए भोजन के साथ थोड़ा सा बदल सकते हैं।

पिल्ले का सामान्य ध्यान

आम तौर पर, कुत्ता नवजात पिल्ला की तत्काल जरूरतों का ख्याल रखेगा, उसे अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करने और उसे बाद में साफ करने के लिए कैसे प्रोत्साहित किया जाएगा। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं - या
जब मां गुम हो जाती है, "पाठक को इन कार्यों को पूरा करना होगा। कुछ अवशोषक कपास गर्म पानी में डुबोया जाता है और पिल्ला पेट में मालिश होता है, जिससे जानवर को निकालने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। प्रत्येक निकासी के बाद आपको पिल्ला को साफ करना होगा।

पिल्लों की सफाई कम से कम होनी चाहिए। आपको गर्म पानी के साथ अपनी आँखों को गंदे या बेसिक एसिड का समाधान करना होगा। नाखूनों को ट्रिम करना जरूरी है यदि वे बहुत तेज हैं। सप्ताह में एक या दो बार बच्चों के लिए आप अपने शरीर को तेल से रगड़ सकते हैं। लेकिन, सामान्य शब्दों में, उन्हें बहुत परेशान करना जरूरी नहीं है - उनके लिए, खाने और सोने के लिए यह अधिक महत्वपूर्ण है।

मां के कोलोस्ट्रम तक पहुंचने वाले पिल्लों को परेशानी के खिलाफ सप्ताह में कम या ज्यादा संरक्षित किया जाएगा। जब वे मैट्रिक्स में होते हैं तो यह प्रतिरक्षा उनके साथ होती है। स्वाभाविक रूप से, जो लोग कोलोस्ट्रम प्राप्त करते हैं वे लंबे समय तक प्रतिरक्षा होंगे। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हाथ से खिलाए गए पिल्ले को दो सप्ताह की उम्र में परेशानी के खिलाफ लाइव वायरस इंजेक्शन प्राप्त होता है।

चेतावनी का एक आखिरी शब्द: कुतिया अपने युवाओं को बहुत सुरक्षित रखेगी। छोटे बच्चों या अजनबियों को मां या छोटे जानवरों के बहुत करीब होने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। अपने पिल्लों की रक्षा करने के लिए वृत्ति बहुत शक्तिशाली है और गलती से एक आंदोलन की व्याख्या कर सकती है और बच्चे या अजनबी पर हमला कर सकती है। और वह तब भी करेगा जब कुत्ता और बच्चे बहुत अच्छे दोस्त रहे हों। इसलिए, अच्छे फैसले का उपयोग करना जरूरी है: बच्चों और अजनबियों को कम से कम तब तक संपर्क नहीं करना चाहिए जब तक कि कुत्ता साबित न करे कि उन्हें परवाह नहीं है कि दर्शक हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती हैकीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती है
कुत्तों में प्रसव के बारे में सब कुछकुत्तों में प्रसव के बारे में सब कुछ
कुत्तों में प्रसव की कठिनाइयोंकुत्तों में प्रसव की कठिनाइयों
कुत्ते के खिलाफ कुत्तों का टीकाकरणकुत्ते के खिलाफ कुत्तों का टीकाकरण
फ्रेंच पूडल श्रम में हैफ्रेंच पूडल श्रम में है
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
नवजात कुत्तों की देखभालनवजात कुत्तों की देखभाल
छोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजनछोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजन
कुत्ते झगड़े और बिल्ली हमलेकुत्ते झगड़े और बिल्ली हमले
2 महीने के पिल्ले के लिए टीके2 महीने के पिल्ले के लिए टीके
» » विकास के प्रत्येक चरण में पिल्ले का ध्यान
© 2022 TonMobis.com