डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: एक साथ स्थिति

हमारे पाठक को स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि जब लगभग सभी अनुशासन अभ्यास शुरू करते हैं, तो हमें "कक्षा" कहा जाता है। "कक्षा" एक बड़ा टुकड़ा है, जहां हम अपने कुत्ते डोबर्मन के साथ अभ्यास कर सकते हैं, बिना किसी को बाधित कर सकते हैं और कुत्ते को विचलित कर सकते हैं। यदि कमरा खाली है, तो बेहतर है, यह हमारे काम को काफी सुविधाजनक बनाएगा। हम दोहराते हैं: "एक साथ सीखने में," कक्षा "का उपयोग करना आवश्यक हो जाता है। इस अभ्यास के विभिन्न चरणों को समझने के लिए, इसे चरणों में विभाजित करना सुविधाजनक है।

पहला चरण:

लगातार पांच दिनों के लिए दिन में दस मिनट से अधिक नहीं। पहले चरण के रूप में हमें कुत्ते को जगह पर आदी करना चाहिए। यही कहना है, उसे शांत महसूस करने और सभी प्राकृतिकता के साथ काम करने के लिए। एक बार जब हम इस पहले चरण पर विजय प्राप्त कर लेंगे, तो हम काम करना शुरू कर देंगे। प्रशिक्षण कॉलर कक्षा में प्रवेश करने से पहले रखा जाएगा, ताकि वह कमरे में प्रवेश के साथ अपने प्लेसमेंट को संबद्ध न करे।

हमें "सीमा शुल्क" लेने से बचना चाहिए, जो तब निकालना बहुत मुश्किल है। एक बार अंदर हम इसे सहारा शुरू कर देंगे। फिर, ज़ाहिर है, हमेशा बाईं ओर, हम इसे हमारे और दीवार के बीच रखेंगे। सबसे पहले, दीवार के बगल में, फिर प्रगतिशील रूप से हम इसे आगे बढ़ते देखते हैं, हम खुद को इससे अलग करेंगे। एक बार मार्च शुरू करने से पहले और जांचें कि आप शांत और चौकस हैं।

यदि कोई कुत्ता भाग नहीं ले रहा है, तो व्यायाम शुरू न करें। आदेश की आवाज़ से और अपने बाएं पैर के साथ चलना शुरू करें, जानवर को छूएं। शुरुआत में यह बहुत महत्वपूर्ण है, "मार्च का तोड़, आदेश की आवाज़ और बाएं पैर की आवाजाही", पूरी तरह से सिंक्रनाइज़ किया जाना चाहिए, इस हद तक कि आपका कुत्ता तीन चीजों को एक साथ जोड़ता है। हमें गलतियों को न करने का यकीन होना चाहिए, यानी, हमें अपने निष्पादन के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए। हासिल की गई सफलता इस पर निर्भर करती है।

वक्र में हम थोड़ा और करीब पहुंचने की कोशिश करते हैं, लेकिन आम तौर पर, दीवार से परहेज करते हुए अपने पैर पर रेखांकित करने के लिए, अपने कुत्ते को थोड़ा कम करके प्राप्त करें। फिर वह अकेले ऐसा करेगा। इस अभ्यास के मध्य में, दो नकारात्मक विकास हो सकते हैं:

  1. "कुत्ते को झूठ बोलने दो, और आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं।" इस मामले में, इसे खींचें मत। सोचो कि बल से कुछ भी नहीं मिलेगा। उसे प्रसन्न करो, उसे मारो, एक प्रेरणा के रूप में अपने पैर मारा, जबकि उसे बिना जलन के, एक साथ आदेश दिया। कुत्ता उठ जाएगा और उसके पक्ष में जाएगा। वह उसकी प्रशंसा करने का समय है, और उसकी कार्रवाई से खुश रहो। कुत्ता आत्मविश्वास लेगा और भविष्य में इसकी निकटता की तलाश करेगा। यह दोष आम है, आपको निराश नहीं होना चाहिए। यदि यह विधि आपके लिए काम नहीं करती है, तो आप चोक कॉलर का उपयोग करेंगे, एक कमांड आवाज और सिंक्रनाइज़ रूप से एक झटका दे। मुझे लगता है कि पहले अनुभव के साथ, कोई समस्या नहीं होगी, लगभग सभी कुत्ते पहले दिन नए, इस मामले में प्रशिक्षण के लिए अनिच्छुक हैं।
  2. कुत्ता जमीन पर कूदने के बिना आगे खींचता है या पीछे रहता है। इन मामलों में, यह कमांड आवाज के अनुरूप होता है और एक ही समय में खींचता है। लेकिन अगर आप अपराधी नहीं हैं तो सभी के ऊपर खुद का विश्लेषण करें। कभी-कभी हाथ की स्थिति, जानवर को दाएं से बाहर निकलने के लिए प्रेरित करती है। हाथ एक पतलून के एक सीम के बाद खुले हाथ, स्वाभाविक रूप से गिर जाना चाहिए। ट्राइला हाथ से ले जाया जाना चाहिए, हाथ को स्वाभाविक रूप से गिरने की कोशिश करनी चाहिए। यदि इसके बावजूद कुत्ता आगे बढ़ने पर जोर देता है और पिछली विधि प्रभावी नहीं होती है, तो बारी बारी से हाथों को छूएं और तुरंत सही स्थिति में आ जाएं और आगे बढ़ते रहें। कक्षा में, कुत्ते बहुत जल्दी थक जाते हैं, यही कारण है कि वे इन प्रथाओं का दुरुपयोग नहीं करते हैं।

दूसरा चरण:

जब हमें यकीन है कि कक्षा अच्छी तरह से चल रही है, तो चलो बाहर शुरू करें। उसे पहले पांच मिनट के लिए स्वतंत्र रूप से भागने दें, और फिर उसे यहां से आदेश दें।

एक बार जब आप के बगल में है, हम इसे सही ढंग से ले लेंगे, हम सही posiciГіn जून्टो में कुछ ही सेकंड रहेंगे, और reciГ © n होता है © एस के बाद यह आदेश आवाज और आगे बढ़ने दे। यदि आपने कक्षा में सही तरीके से अभ्यास किए हैं, तो आपको इसे बाहर करने के लिए कुछ भी खर्च नहीं होगा।

आपको बस यह ध्यान रखना होगा कि कुत्ता अधिक आसानी से विचलित हो जाता है। पहला दिन बहुत कम वक्र के साथ सीधे मार्गों की तलाश में है। फिर धीरे-धीरे संदर्भ के बिंदु की तलाश में मंडल बनाते हैं। अन्य लोगों के बीच और पारगमन में एक साथ अभ्यास करें। इन सभी परिस्थितियों में, आपको अधिक अनुशासन की मांग करनी चाहिए, अधिक ऊर्जावान होना चाहिए, और अपनी उपलब्धि के साथ अधिक सावधानी बरतनी चाहिए।




कुत्ते को आगे बढ़ने न दें, या इसे ले जाने की कोशिश करें जहां वह चाहता है, लगता है कि आप गाइड हैं . दूरी algГєn क्यों माना जाता है कि उसे विचलित करने, आपकी देखभाल दुगने की खोज करते हैं, तो बचने के लिए, स्वाभाविक रूप से obstГЎculo नाकाम करने के लिए कोशिश नहीं की है, क्योंकि इस तरह, वे distractions के सभी प्रकार acostumbrarГЎ। फिर आपको सेमीस्यूलो काम करने के लिए उपयोग करने के लिए एक लंबी रस्सी (2.5 मीटर) का उपयोग करना चाहिए।

इस स्थिति में, यह चल रहा है, हमें कई स्टॉप करना होगा। इसके लिए, जब हम रुकने के लिए तैयार होते हैं, तो हम इसे खुले हाथ से और उसके प्रति इंगित करेंगे ...
यह "Quà © तिथि" प्रथाओं का सिद्धांत होगा। अंतराल जिसमें हम खड़े हैं वे सभी असमान हैं। एक बार हम 10 सेकंड के लिए चुप रहेंगे, फिर 20 सेकंड और 30 सेकंड, यानी, ऐसा कुछ भी नहीं।

जब वह कुछ बुरा करता है, तो उसे "मैं चला गया" आदेश कमांड देता हूं और तुरंत उसे "एक साथ" ("एल फुई" को पुल के साथ पहले साथ होना चाहिए)। पारगमन और लोगों के बीच में प्रथाओं को समझ लिया, तो हमें अपने सीखने में आगे बढ़ना जारी रखना चाहिए।

तीसरा चरण:

ट्राइला के बिना एक साथ कुत्ते के साथ काम करें। हमें कक्षा में वापस जाना है। कुत्ते को गर्दन में लपेटकर कॉलर और ट्राइला छोड़ दें। इस क्षण में इसे लेने में सक्षम होने के लिए जो हमारे लिए जरूरी है। अलगाव सीमा के रूप में दीवार का उपयोग करके, हमारे अभ्यास को निष्पादित करने के लिए वापस जाएं। जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार हमारे बंडल का उपयोग करें। इसमें काफी समय लगेगा।

केवल अपने डोबर्मन पर हावी होने के पूर्ण विश्वास के साथ, क्या आप खुली जगहों पर अभ्यास करेंगे। कोई ट्राइला एक ही प्रक्रिया है जैसे ट्राइला के साथ, लेकिन निश्चित रूप से हमेशा शुरू होता है, कि जानवर जानता है कि इसके साथ पूरी तरह से कैसे अच्छा प्रदर्शन करना है। शायद यह अभ्यास वह है जो कम भावना हमें पैदा करता है, लेकिन यह है और हमें इसे सबसे महत्वपूर्ण, और सबसे कठिन में से एक को नहीं भूलना चाहिए।

हर अवसर में हमें इसका अभ्यास करना होगा। आपके नियमों को भुलाया नहीं जाना चाहिए। हमारे कुत्ते को एक दैनिक समीक्षा की जरूरत है। जब वह चल रहा है, `वह एक साथ होना चाहिए, अन्यथा हमें उसे जाने देना है और उसे` खेलने के लिए `कहना है हमें "काम" के साथ "स्वतंत्रता" क्या स्पष्ट रूप से अंतर करना होगा। इस अभ्यास में कुछ महत्वपूर्ण है, हमें नहीं भूलना चाहिए। हमारे जानवर के साथ घटता हमेशा अंदरूनी होना चाहिए, यानी, हम अपने कुत्ते की ओर बढ़ते हैं। इस तरह, हम अपने डोबर्मन को हमसे बहुत अलग करने से रोक देंगे।

अगर हम संदर्भ के बिंदु की तलाश करते हैं, तो हमें हमेशा इसे अपने कुत्ते के पक्ष में छोड़ना होगा। वक्र देने का तरीका बहुत महत्वपूर्ण है, शायद साथ में प्रथाओं के अंतिम भाग में, इसमें "प्राथमिकता" है। यह भी सिफारिश करना महत्वपूर्ण है कि खुली जगहों पर अभ्यास करते समय, शुरुआत में यह बहुत शांत होना चाहिए। इसके अलावा यह रात के अभ्यास की सलाह दी जाती है।

द्वारा Гєltimo, मैं हमेशा एक चेतावनी बनाया है, और वह यह है कि:, `NingГєn कुत्ता ही है सभी विभिन्न carГЎcter, एक के लिए की मंशा है, दूसरों के लिए काम नहीं करते हैं, प्रतिक्रियाओं अलग हैं, और कई मामलों में हम गुमराह। यही कारण है कि इन सभी शिक्षाओं को केवल एक गाइड के रूप में लिया जाना चाहिए, तो आपको इसे प्रत्येक विशेष मामले में अनुकूलित करना होगा "।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: उसे अपनी तरफ बुलाओडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: उसे अपनी तरफ बुलाओ
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: © © तिथिडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: © © तिथि
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊंडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊं
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊ से, बैठने के लिएडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊ से, बैठने के लिए
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: बाधाओं को बचानेडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: बाधाओं को बचाने
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: मृतडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: मृत
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: गिरफ्तारडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: गिरफ्तार
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: क्रॉलडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: क्रॉल
डोबर्मन कुत्ते के हमले के लिए पूरा प्रशिक्षणडोबर्मन कुत्ते के हमले के लिए पूरा प्रशिक्षण
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: कमांड की आवाज़डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: कमांड की आवाज़
» » डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: एक साथ स्थिति
© 2022 TonMobis.com