बच्चों के लिए जंगल की संवेदी गतिविधियों

स्वाद

अपने युवा छात्रों को एक जॉगलिंग त्योहार के लिए शामिल होने के लिए आमंत्रित करें! केला, पशु पटाखे, नारियल का रस और मिश्रित पागल व्यवस्थित करें। सबसे पहले, बच्चे जंगली जानवरों की तरह खाते हैं। उन्हें थोड़ा गन्दा बनाओ और सह सह सह जल्दी खाएं वे कुल 30 सेकंड के लिए चाहते हैं। इसके बाद, मैं उन्हें बताता हूं कि धीरे-धीरे खाने का समय है। मुंह में भोजन के चारों ओर छोटे और पहाड़ी का समर्थन करने के लिए बच्चों को गागा केला ठोकर या नारियल का रस लेने के लिए कहें। क्या ताल में यह परिवर्तन स्वाद के संवेदी उत्तेजना के लिए विद्यार्थियों के प्रतिक्रियाओं को बढ़ाएगा?

खेलना

बचपन की शिक्षा कक्षा से पहले अपने बड़े भरे हुए पशु को लाओ। पशु निवासियों से खेल, सह गोरिल्ला के रूप में है, तो और Zebrass "लायंस। पशु के विभिन्न भागों को छूने बच्चों होने के लिए और रिपोर्ट की तो उन्हें कैसा महसूस होता है। उदाहरण के लिए, आप सवाल पूछ सकते हैं, जैसे" शेर बाल नरम है या मुश्किल है? "और" वे किसी न किसी या मुलायम ज़ेबरा की आंखें हैं? यह गतिविधि बस विकसित होती है "यह दोनों वास्तविकता की भावना और निर्जीव वस्तुओं के विभिन्न गुणात्मक विवरणों को व्यक्त करने की क्षमता होगी।


गंध

कपास की गेंदों की संख्या लें और उन्हें कक्षा के सभी मंजिलों में वितरित करें। सूती गेंदों के लगभग दो तिहाई पर सुगंधित तेल (यानी, पैचौली और चंदन) की कुछ बूंदें डालें। अपने छात्रों को बताएं कि वे एलआईएनएस भोजन और अन्य जॉगलिंग जानवरों को खोजने के लिए गंध का उपयोग करते हैं। उन्हें बताएं कि यह ईबे LIONS के लिए आपकी बारी है। आपके पास समस्त कक्षा है, आप सभी चौखटों पर पहुंचें और कमरे के चारों ओर घूमें, अच्छी सूती गेंदों को गंध की चपेट में डाल दें। छात्रों को बदबूदार कपास केंद्र किराये की दर की सभी गेंदें लेनी चाहिए और इसमें कपास की गेंदें छोड़ना नहीं है जो फर्श पर डूबता है। यह गतिविधि छात्रों को गंध से संबंधित तीव्र संवेदी कौशल विकसित करने में मदद करेगी।

प्रदर्शन


माता-पिता से अपने बच्चों को अपने सर्वश्रेष्ठ गियर जॉगलिंग, उष्णकटिबंधीय शैली शर्ट या सफारी ड्रेस पहनने के लिए कक्षा में ले जाने के लिए कहें। स्थानीय चिड़ियाघर की यात्रा को ब्लॉक करें। बच्चों को अपने मूल जॉगलिंग आवास में जंगली जानवरों का निरीक्षण करने दें। दृष्टि की भावना विकसित करते समय अपने बच्चों में अंतरिक्ष अवधारणाओं का निर्माण करने का अवसर लें। प्रश्न पूछें, "क्या जिराफ शेरों से छोटे या लम्बे हैं?" और, ऊपर या नीचे "क्या यह बंदर है?"

ध्वनि

कक्षा में जनजातीय ड्रम की एक श्रृंखला लाओ। यदि यह बहुत मुश्किल है, तो छात्रों को कक्षा में बर्तन और चम्मच या किसी अन्य वस्तु का पालन करने के लिए कहें जो धड़कन का सामना कर सके। छात्रों का कहना है कि वे बीट्स जॉगलिंग स्कोर करने जा रहे हैं। छात्रों को सुनने की भावना बनाने के लिए तेज गति, धीमी गति और भारी नरम बीट्स बीट करने के लिए आमंत्रित करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
चिहुआहुआ के कानों की देखभालचिहुआहुआ के कानों की देखभाल
बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैंबच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं
हाईस्कूल के छात्रों के लिए टेबल पर शिष्टाचार कैसे सिखाया जाएहाईस्कूल के छात्रों के लिए टेबल पर शिष्टाचार कैसे सिखाया जाए
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
ऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियांऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियां
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
बिजनेस किंडरगार्टनबिजनेस किंडरगार्टन
बच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करेंबच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करें
» » बच्चों के लिए जंगल की संवेदी गतिविधियों
© 2022 TonMobis.com