पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?

आक्रामक पिल्ला

आक्रामक या साहसी पिल्ला खुद के बारे में निश्चित है। मैं एक गालदार रवैये के साथ सबक ले जाऊंगा और लगातार पाठक के धैर्य का परीक्षण करूँगा। हमें इसे रोकना है और इसे कम करना है, लेकिन इसे डराए बिना। हालांकि यह साहसी हो सकता है, यह अपने मालिक को खुश करना चाहता है। और जब तक वह इसे चाहता है, उसे शिक्षित करना संभव होगा।

शर्मीली पिल्ला

शर्मीली पिल्ला एक बड़ी समस्या है। वह विरोध करता है, डरता है और shivers, खासकर जब वे उसे झगड़ा करते हैं। आपको इसे देखभाल के साथ व्यवहार करना होगा और इसे आश्वस्त करने का प्रयास करें ताकि आपको आत्मविश्वास और सुरक्षा हो। डरावनी पिल्ला के अनुशासन को ढीला करना जरूरी है। पाठक को उसके साथ बहुत धीरज होना चाहिए, उसे स्पष्ट आवाज के साथ आदेश देना चाहिए और प्रशंसा नहीं करना चाहिए। शर्मीली पिल्ला को पूरा विश्वास चाहिए कि उसका मालिक उसे दे सकता है।

कठोर पिल्ला

यह लड़का, बस, सहयोग करने से इंकार कर देता है। वह विरोध करता है, वह महसूस करता है कि उसे अपने मालिक का पालन करना होगा, और इसके विपरीत। आपको उसके साथ असंगत होना होगा और उसे काम करने के लिए मजबूर होना होगा। अपनी रुचि और जिज्ञासा जागृत करने के लिए कुछ रास्ता ढूंढना जरूरी है, लेकिन आपको उनकी बाधा में नहीं देना चाहिए।

देर पिल्ला

जिद्दी पिल्ला के साथ पीठ पिल्ला को भ्रमित मत करो। सबसे पहले यह नहीं लगता कि वे क्या चाहते हैं। यह भ्रमित और उलझन में है। तब यह है कि हमें शिक्षण के तीन तत्वों का सहारा लेना चाहिए: धैर्य, दृढ़ता और प्रशंसा। जानवरों के आत्मविश्वास को जागृत करने के लिए हर समय कोशिश करना, उदारता से उनका उपयोग करना आवश्यक है। आपको उसे अपने सबक सीखने के लिए और अधिक समय देना होगा, दैनिक पाठों को लंबे समय तक नहीं, बल्कि पाठ्यक्रम की अवधि में वृद्धि करना।

जब औसत पिल्ला तीन मौकों में सभी मौलिक आदेशों का पालन करना सीख सकता है, तो पिल्ला को चार या पांच की आवश्यकता होगी। लेकिन आपको जोर देना होगा, और यह होगा।

प्रशिक्षण कहां है?

यदि पाठक शहर का एक आम निवासी है, तो कक्षा के लिए जगह एक असली लक्जरी है। अपार्टमेंट छोटे हैं, सड़कों और फुटपाथ लोगों और विचलन से भरे हुए हैं, और खाली मैदानों में शीर्षक हैं जो कहते हैं:




कुत्तों की अनुमति नहीं है

तो, यदि ये स्थितियां प्रबल हों तो आप कुत्ते के साथ कहां काम कर सकते हैं? अपार्टमेंट में कई जगहें हैं जिन्हें कक्षा के रूप में उपयोग किया जा सकता है। उनमें से एक लॉबी है। यद्यपि आदर्श नहीं है, इसे तब तक आपातकालीन उपाय के रूप में उपयोग किया जा सकता है जब तक पिल्ला ने घर छोड़ने के लिए पर्याप्त सीखा नहीं है। एक और जगह बेसमेंट है, इस शर्त के तहत कि इसमें कई विकृतियां नहीं हैं, जैसे किरायेदार जो सामान्य वाशिंग मशीन का उपयोग करते हैं।

कुत्ते को शिक्षित करने के लिए एक उत्कृष्ट जगह छत है। अपार्टमेंट घरों और होटलों की छत इमारतों में कम से कम उपयोग की जाने वाली जगहें हैं। वहां बहुत सी जगह है, आमतौर पर एक दीवार या पैरापेट, और बिना किसी विकृति के सबक देने के लिए पर्याप्त एकांत है। स्वाभाविक रूप से, पाठक को एक हॉल, एक तहखाने या कुत्ते की शिक्षा में छत का उपयोग करने के लिए मकान मालिक की अनुमति प्राप्त करनी चाहिए।

एक बार पिल्ला ने मौलिक आदेशों की अवधारणाओं को सीखा है, तो उसे कक्षा से हटाना जरूरी है। अन्यथा, यह एक पारिवारिक माहौल में एक सितारा होगा और अन्य स्थानों में एक टुकड़ा होगा। शायद कुत्ते शहर के माध्यम से या अपनी यात्रा में पैदल चलने वाले पाठक के साथ होगा, हमें किसी भी परिस्थिति में आदेशों का पालन करने के लिए उसे आदी होना चाहिए। आपको जितनी संभव हो सके उतनी परिस्थितियों को जानना होगा, और आपको अपनी शिक्षा की शुरुआत में इसे करना होगा।

उपनगरीय कुत्ते के मालिक को कम समस्याएं होती हैं ताकि वह कक्षा के लिए जगह देख सके। आंगन और क्षेत्र कक्षाओं के रूप में काम कर सकते हैं। फिर हम जोर देते हैं कि चुने हुए क्षेत्रों को विकृतियों से मुक्त होना चाहिए। और जैसे ही आप शिक्षण की अवधारणाओं को निपुण करते हैं, आपको पिल्ला को स्कूल के आंगनों, खेल के मैदानों और सड़कों पर ले जाना पड़ता है ताकि वे उन क्षेत्रों में खुद को उन्मुख करने के लिए सीख सकें।

खुले मैदान में, कक्षा के लिए जगह हर जगह होगी। लेकिन इस मामले में आपको अपने पाठों का अभ्यास करने के लिए अज्ञात स्थानों पर पिल्ला लेना होगा। अगर यह पाठक ऐसा नहीं करता है, जो क्षेत्र में रहता है वह कुत्ते एक शहर में किसान की तरह होगा: वह नहीं जानता कि व्यवहार कैसे करें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षणक्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षण
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआतआपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
कोई सही कुत्ते नहीं हैं लेकिन कोई सही मालिक नहीं हैकोई सही कुत्ते नहीं हैं लेकिन कोई सही मालिक नहीं है
एक पट्टा के बिना एक पिल्ला की सैरएक पट्टा के बिना एक पिल्ला की सैर
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
कुत्ते की शिक्षा: प्रशिक्षण शुरू करने के लिए आपको जो चीजें जाननी चाहिएकुत्ते की शिक्षा: प्रशिक्षण शुरू करने के लिए आपको जो चीजें जाननी चाहिए
मेरे pee मेरे पिल्ला से दूर क्यों मिलता है?मेरे pee मेरे पिल्ला से दूर क्यों मिलता है?
वह कुत्ता जो भावना या भय का मूत्र करता हैवह कुत्ता जो भावना या भय का मूत्र करता है
» » पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?
© 2022 TonMobis.com