कुत्ते के कानों में मालिश

कुत्ते के कानों में मालिश

सह-अस्तित्व और प्रशिक्षण में अच्छे नतीजों को प्राप्त करने के लिए मालिक और मालिक के बीच अच्छी समझ के लिए प्रेरित होना चाहिए। शायद आप नहीं जानते, लेकिन सच यह है कि कुत्ते के कान में मालिश वे उसके लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं। Iquest- क्या आप जानते हैं कि कहां से शुरू करना है? Iquest- क्या आपको लगता है कि आप अच्छा कर रहे हैं?

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम कुत्ते के कान से संबंधित कुछ जिज्ञासा बताते हैं और हम समझते हैं कि आपको एक अच्छी मालिश कैसे लागू करनी चाहिए ताकि आपका सबसे अच्छा दोस्त खुश, प्यार और आरामदायक महसूस कर सके।

Iquest- और जानना चाहते हैं? iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि रखते हैं: एक खरगोश के कान कैसे साफ करें?
सूची

कुत्तों को कानों में मालिश क्यों पसंद है?

मनुष्यों के बीच संबंधों में एक प्रेमपूर्ण तरीके से कान को छूने और खरोंच करने के लिए समय व्यतीत करना, हालांकि, मानव और कुत्ते के रिश्ते में सामान्य है। iQuest-क्यों?

कुत्तों को उनके कान के क्षेत्र से प्यार है और यही कारण है कि कुल 13 मांसपेशियां हैं जो उन्हें एक विशेष और सुखद संवेदनशीलता का आनंद लेता है। शरीर के उस विशेष बिंदु में सहारे मूल रूप से विश्राम प्रदान करते हैं, प्रशंसा प्रसारित करते हैं और आनंद उत्पन्न करते हैं, साथ ही उनके व्यवहार के लिए एक गैर-मौखिक इनाम भी देते हैं।

कदम से एक उत्कृष्ट मालिश कदम




हमारे कुत्ते को उचित और सुखद तरीके से पकड़ना न केवल हमें उससे संबंधित और उसे आराम करने में मदद करता है। यह एक शानदार तरीका है छेड़छाड़ करने के लिए इस्तेमाल हो जाओ , उदाहरण के लिए, जब हमें कुत्ते के कान साफ ​​करने की आवश्यकता होती है।

अपने सबसे अच्छे दोस्त के कान मालिश करने के लिए कदम से इस चरण का पालन करें:

  1. एक ऐसी स्थिति का लाभ उठाएं जिसमें आपका कुत्ता है आरामदायक और आराम से और उससे जुड़ें। उसे धीरे-धीरे जागृत करना, उसे दयालु शब्दों की पेशकश करना और उसे चुंबन से भरना एक आदर्श मालिश सत्र शुरू करने के लिए बहुत अच्छे विकल्प हैं।
  2. अपने कुत्ते को कैद नहीं करना, अत्यधिक फंसे महसूस करना उसे किसी भी दिशा में भागने की कोशिश कर सकता है। हमें दोनों के लिए एक सकारात्मक और सुखद स्थिति को बढ़ावा देना चाहिए।
  3. मालिश शुरू करें उसके कान का आधार कम तीव्रता के साथ। एक शांत क्षण में कुत्ता पूरी तरह से सबसे नाज़ुक उंगलियों को भी ध्यान में रख सकता है। सभ्य रहें और उस क्षेत्र को सहारा दें जहां कान आपके सिर से थोड़ा दबाव डालता है।
  4. कानों के पीछे के आधार को धीरे-धीरे स्क्रैच करें और अपने कुत्ते को अपने सिर को कम करें ताकि यह अधिक सतह तक पहुंच सके।
  5. अपने कानों को उजागर करें और उन्हें विभिन्न दिशाओं में धीरे-धीरे स्थानांतरित करें।
  6. वह अपने कानों को ऊपर से नीचे तक दबाता है।
  7. यदि आपको ऐसा लगता है तो गर्दन और सिर मालिश के साथ जारी रखें। चुंबन, सहवास और स्नेह के शब्द, iexcl- भी शामिल किया जा सकता है!

यह जानना बहुत मुश्किल नहीं होगा कि क्या हमारे कुत्ते को मालिश पसंद है, तो उसे सुनने और उसकी प्रतिक्रियाओं को देखने के लिए पर्याप्त होगा। यदि आपका कुत्ता मालिश और उगने जैसा प्रतीत नहीं होता है, तो आपको पूछना चाहिए कि क्या वह अपने कानों में किसी भी प्रकार की असुविधा से पीड़ित है। एक अप्रिय गंध बीमारी का संकेत देती है।

कदम से एक उत्कृष्ट मालिश कदम

अपने कुत्ते के लिए अधिक मालिश

ExpertoAnimal में निम्नलिखित प्रस्तावों को भी खोजें और अधिक मालिश और अपने कुत्ते का आनंद लें:

  • बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां
  • ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी
  • हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए मालिश

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के कानों में मालिश , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • यदि आप मालिश लागू करते हैं तो अपने कुत्ते में असुविधा दिखाई देते हैं और गतिविधि को रोकते हैं और पशु चिकित्सक के पास जाते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियांबुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?
खेल घोड़ों के लिए मालिशखेल घोड़ों के लिए मालिश
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
» » कुत्ते के कानों में मालिश
© 2022 TonMobis.com