कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें

कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें

एक सामान्य विचार है कि, बिल्लियों को खुद धोने के लिए, उन्हें स्नान करने के लिए जरूरी नहीं है, और यह सच है, लेकिन केवल आधे। एक बिल्ली को स्नान करना जरूरी नहीं है यदि यह स्वस्थ है, अच्छा लग रहा है और सड़क पर कभी बाहर नहीं जाता है, इसलिए यह सामान्य से गंदा नहीं होता है। आम तौर पर एक अच्छी ब्रशिंग के साथ पर्याप्त होगा, लेकिन यदि आप अपनी बिल्ली को बाहर जाने देते हैं, तो आप मिट्टी या किसी भी पदार्थ के साथ गंदे हो सकते हैं कि वह खुद को हटाने में सक्षम नहीं है। इसलिए, कभी-कभी, उन्हें स्नान करने के लिए जरूरी है.

आदर्श है कि वह अपनी बिल्ली को बाथरूम में आदी करे क्योंकि वह पिल्ला है, इस तरह आप उसे पानी से नफरत करने से रोक देंगे। स्नान करने के लिए एक वयस्क बिल्ली का आदी होना अधिक जटिल है, हालांकि असंभव नहीं है।

iquest- क्या आप अपनी बिल्ली को स्नान करना चाहते हैं, लेकिन क्या आप इसे करने के बारे में चिंतित हैं क्योंकि उसके लंबे बाल हैं? कुछ भी नहीं होता है, छोटे बाल के साथ बिल्ली को स्नान करते समय कदम उतने सरल होते हैं, जब आपको गाँठ से बचने के लिए कुचलने और कुल्ला करने के लिए बस सावधान रहना पड़ता है। EspertoAnimal के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें ताकि आप अनुसरण करने के लिए चरणों को सीख सकें एक लंबी बालों वाली बिल्ली स्नान :

आप में भी रुचि हो सकती है: एक फारसी बिल्ली कदम से कदम उठाओ

1. सभी सामग्री तैयार करें

हाथों में आपको जो चाहिए वह सब कुछ बेहतर है: कॉम्ब्स, तौलिए, हेयर ड्रायर, शैम्पू, कंडीशनर और पानी। टब या कंटेनर भरें गर्म पानी के साथ बिल्ली को बाथरूम में ले जाने से पहले लगभग चार या पांच सेंटीमीटर।

1. सभी सामग्री तैयार करें

2. अपने बालों को ब्रश करें

लंबे बालों वाली बिल्ली को स्नान करते समय सबसे महत्वपूर्ण युक्तियों में से एक शुरुआत से पहले बालों को ब्रश कर रहा है आप गांठों को खत्म कर देंगे , स्नान करना और इसके अलावा, पानी और शैम्पू हर जगह अच्छी तरह से चलेगा। अगर हम इस कदम को छोड़ देते हैं तो गीले गीले होने पर और अधिक कठिन और दर्दनाक हो जाएगा। लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए विशेष ब्रश हैं जो इस चरण में आपकी मदद करेंगे।

2. अपने बालों को ब्रश करें

3. धीरे धीरे बिल्ली रखो

आपको बिल्ली को धीरे-धीरे बाथटब में रखना है, इसे सहारा देना और इसे आराम करने की कोशिश करना ताकि वह स्नान को प्राकृतिक रूप से ले जाए। आप रख सकते हैं कुछ खिलौना जो आपको पसंद है बहुत कुछ, तो यह और अधिक मनोरंजक होगा।

3. धीरे धीरे बिल्ली रखो

4. धीरे धीरे बिल्ली गीला

हम रीढ़ की हड्डी से शुरू करेंगे और पैर, पेट और गर्दन का पालन करेंगे। हम अंत तक सिर गीला नहीं करेंगे , चूंकि यह बिल्ली का बच्चा के लिए सबसे अप्रिय क्षेत्र है और यह डर सकता है और भागने की कोशिश कर सकता है।

4. धीरे धीरे बिल्ली गीला

5. शैम्पू के साथ धो लें




हम आपको थोड़ा सा देंगे लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए विशेष शैम्पू . सभी प्रकार के ब्रांड और कीमतों की एक विस्तृत श्रृंखला है। हम आपको थोड़ा मालिश और कुल्ला देने के लिए आपको साबुन देंगे। यदि आवश्यक हो, तो हम साबुन दोहराएंगे। इस कदम में बहुत सावधान रहें ताकि बाल और नट्स को उलझाना न पड़े।

5. शैम्पू के साथ धो लें

6. कंडीशनर लागू करें

ताकि आपके बिल्ली का बच्चा का कोट मुलायम, चमकदार हो और गठबंधन से बचने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि बिल्लियों के लिए विशेष कंडीशनर का प्रयोग करें . प्रत्येक ब्रांड का उपयोग करने का एक तरीका होगा, लेकिन शैम्पू की तरह आवेदन करना सामान्य है और आपको इसे दो या तीन मिनट के लिए कार्य करना होगा। अन्य मामलों में गीले बालों के साथ धोने के बाद कंडीशनर लगाया जाता है।

7. इसे अच्छी तरह से कुल्ला

सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छी तरह से कुल्ला और वह शैम्पू का कोई निशान नहीं रहता है या कंडीशनर की। एक लंबी बालों वाली बिल्ली को स्नान करने के लिए एक चाल अंत में सिर धोना है, सावधान रहना कान, आंखों या मुंह में पानी न पाने के लिए। फिर भी, हम क्षेत्र को साफ करने के लिए गीले पोंछे या गीले धोने का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

7. इसे अच्छी तरह से कुल्ला

8. इसे अच्छी तरह से सूखें

यह महत्वपूर्ण है कि बिल्ली गीला मत छोड़ो , विशेष रूप से शरद ऋतु और सर्दी में। एक चाल जिससे कि आपकी बिल्ली ड्रायर से डरती न हो, बिल्ली को सामने आने से पहले इसे चालू करना है। इस तरह आप दूर से शोर में उपयोग करेंगे। यदि आप भी डरते हैं, तो अपने आप को कई सूखे तौलिए और रेडिएटर की गर्मी में मदद करें।

8. इसे अच्छी तरह से सूखें

9. इसे लड़ो

जब बिल्ली सूखी हो जाती है, इसे कंघी करने के लिए वापस आओ ताकि बाल सही और चमकदार हो और स्नान के दौरान बनने वाले किसी भी गांठ को खत्म कर सकें।

9. इसे लड़ो

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली स्नान नहीं कर सकती और उल्टी हो सकती हैबिल्ली स्नान नहीं कर सकती और उल्टी हो सकती है
मेरी बिल्ली उसके सिर पर बाल लापता हैमेरी बिल्ली उसके सिर पर बाल लापता है
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
शॉर्ट बालों वाली अमेरिकी लाल बिकवाला बिल्ली वैनशॉर्ट बालों वाली अमेरिकी लाल बिकवाला बिल्ली वैन
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?
» » कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें
© 2022 TonMobis.com