मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें

मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें

Iquest- क्या आप जानना चाहते हैं अपने कुत्ते के बाल कैसे ब्रश करें सही ढंग से? हमारे कुत्ते को ब्रश करना आपके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है, क्योंकि यह गंदगी और बाहरी परजीवी की उपस्थिति को समाप्त करता है। इस कारण से मैं ब्रशिंग के लिए कुछ सिफारिशों पर चर्चा करूंगा।

जाहिर है कि हमारे कुत्ते का बाल प्रकार आवृत्ति, कार्य, और हमारे सर्वोत्तम मित्र के फर के सही ब्रशिंग के लिए उपयुक्त सामग्री का प्रकार तय करेगा। सभी को जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें अपने कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें.

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरी बिल्ली के बालों को ब्रश करने के लिए सिफारिशें
सूची

अपने कुत्ते को नियमित रूप से ब्रश करें

हमारे कुत्ते के बाल ब्रश करने का मुख्य कार्य है मृत बाल और अपने त्वचा के मृत कोशिकाओं को खत्म करें . इसलिए यह बहुत अधिक मासिक रूप से ब्रश करने की तुलना में दैनिक रूप से 4-5 मिनट हल्के ढंग से ब्रश करने की सलाह दी जाती है। यह आपके दांतों को ब्रश करने जैसा है - यह मासिक मौखिक एस्पेसिस की बजाय हर दिन इसे करने के लिए अधिक प्रभावी और सरल है।

हमारे कुत्ते के बाल को ब्रश करने का द्वितीयक कार्य उसका हेयर स्टाइल है। इस मामले में हाँ कि हमारे कुत्ते के कोट के प्रकार के आधार पर, ब्रशिंग की विधि और समय हमारे पालतू जानवर के आवरण की लंबाई और मुख्य विशेषताओं के अनुसार अलग-अलग होगा।

नीचे मैं कुछ सरल सिफारिशें प्रदान करूंगा ताकि कुत्ते का ब्रशिंग दोनों के लिए एक आरामदायक काम हो। हम अपने पालतू जानवरों के बाल के आधार पर ब्रश के प्रकारों पर भी काम करेंगे।

अपने कुत्ते को नियमित रूप से ब्रश करें

सावधान रहें और अच्छी तरह से इस्तेमाल होने वाले उत्पाद का चयन करें

मालिश हां, खरोंच संख्या। इसका मतलब है कि यह महत्वपूर्ण है तर्कसंगत रूप से कॉम्ब्स, ब्रश और कार्ड की कई किस्मों का उपयोग करें कि आप बाजार में पाएंगे।

यदि आप इसे बुरी तरह इस्तेमाल करते हैं तो आपको एक बहुत ही महंगा बर्तन के साथ संतोषजनक परिणाम नहीं होगा: सुझावों पर गेंदों के साथ एक प्लास्टिक की चोटी वाली ब्रश कुत्ते को चोट नहीं पहुंचाएगी यदि आप इसे अत्यधिक शक्ति से ब्रश करते हैं। इस प्रकार का ब्रश किसी भी प्रकार के बालों पर मूल ब्रशिंग के लिए मान्य है, और छोटे-बालों वाले कुत्तों को ब्रश करने के लिए पर्याप्त होता है यदि यह अक्सर किया जाता है।

सावधान रहें और अच्छी तरह से इस्तेमाल होने वाले उत्पाद का चयन करें

छोटे बालों वाले कुत्तों को कैसे ब्रश करें

छोटे बालों वाले कुत्तों में जानवरों को बालों की दिशा में धीरे-धीरे किसी भी प्रकार की उलझन को खत्म करने के लिए ब्रश किया जाएगा। फिर आप इसे थोड़ा सा उत्साह के साथ अनाज के खिलाफ ब्रश करेंगे अपने त्वचा को मालिश करें और मृत त्वचा कोशिकाओं को खत्म करें, साथ ही आप अपने रक्त परिसंचरण को सक्रिय करते हैं। अंत में, आप अपने बालों की प्राकृतिक दिशा में फिर से ब्रश करेंगे ताकि यह पूरी तरह से कंघी हो।

छोटे बालों वाले कुत्तों को कैसे ब्रश करें

मध्यम बालों वाले कुत्तों को कैसे ब्रश करें

मध्यम बालों वाले कुत्तों को ब्रश करने से पहले संभव नॉट्स को उलझाने के लिए एक कंघी की आवश्यकता होती है (हमेशा अत्यधिक टगिंग के बिना)। यह हो सकता है धातु या प्लास्टिक , लेकिन हमेशा हमारे पालतू जानवरों की संवेदनशील त्वचा को खरोंच से बचने के लिए ब्लंट टाइन के साथ।




इस प्रकार के कोट में यह सुविधाजनक है कि ब्रश का ब्रिस्टल पिछले बिंदु की तुलना में लंबा है, या आप एक लघु प्रोजेक्ट के साथ धातु कार्ड का उपयोग करते हैं।

छोटे बालों वाले कुत्तों के साथ उसी तरह आगे बढ़ें: बाल / contrapelo / बाल के पक्ष में। हमेशा एक सभ्य तरीके से और अपने फर में किसी भी tangles को खत्म। पशु को अपने ब्रशिंग का आनंद लेना चाहिए, इसे पीड़ित नहीं करना चाहिए।

मध्यम बालों वाले कुत्तों को कैसे ब्रश करें

लंबे बालों वाले कुत्तों को कैसे ब्रश करें

लंबे कोट वाले कुत्तों में, इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री अधिक विशिष्ट होनी चाहिए, क्योंकि हमारे कुत्ते के बाल ब्रश करने का कार्य भी उसके केश के लिए उपयोगी होगा।

यह बहुत महत्वपूर्ण है जांचें कि पशु में गाँठ नहीं हैं . इस मामले में ब्रशिंग पर जाने से पहले, कैंची के माध्यम से पहले और एक कंघी के माध्यम से उन्हें पहले खत्म करना आवश्यक है।

यह सलाह दी जाती है कि कुत्तों में इस प्रकार के कोट के साथ, बालों के साथ हल्के ढंग से गीले रंग के साथ पूरी तरह से ब्रशिंग का अभ्यास किया जाता है और फिर पूरी तरह से सूख जाता है। हमारे कुत्ते के लंबे समय तक, लंबे ब्रश का इस्तेमाल ब्रश होना चाहिए। यदि आप इसे अनाज के खिलाफ ब्रश करते हैं, तो इसे बहुत धीरे से और छोटे ब्रश के साथ करें।

लंबे बालों वाले कुत्तों को कैसे ब्रश करें

घुंघराले बाल कुत्तों को ब्रश कैसे करें

घुंघराले बालों वाले कुत्तों में आप उन्हें एक साथ जोड़ना शुरू कर देंगे खींचने से बचने के लिए ब्लंट कंघी . कहा गया है कि कंघी के पास अलग-अलग और ब्लंट टिप्स के साथ होना चाहिए, जो बिना किसी तेज धार के है जो आपके कुत्ते को चोट पहुंचा सकता है। बाजार में कई मॉडल हैं। सिलाई के बिना कैंची के साथ उलझन को हटा दें। फिर बालों को स्थिर बिजली प्राप्त करने से रोकने के लिए अनाज के खिलाफ बहुत धीरे से ब्रश करने के लिए आगे बढ़ें और क्षणिक रूप से इसके कर्ल को खो दें। एक ही ब्रश और एक ही नरमता के साथ, इसे बालों के पक्ष में मिलाएं।

घुंघराले बाल कुत्तों को ब्रश कैसे करें

ब्रशिंग के लाभ

हमारे कुत्ते के फर का सही संरक्षण सकारात्मक रूप से आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा , चूंकि आप परजीवी या घाव की उपस्थिति का सामना करते हैं तो आप तुरंत पता लगाएंगे। यदि आप इस उद्देश्य के लिए एक तौलिया या कपड़े पर ब्रशिंग प्रक्रिया करते हैं, तो आप परिणामस्वरूप गिरने वाले बालों को अधिक आराम से एकत्र करेंगे।

Ixcl-I उम्मीद है कि आपके कुत्ते के बालों के सही ब्रशिंग के लिए ये संक्षिप्त सिफारिशें उपयोगी रही हैं! कुत्तों से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए मत भूलना।

ब्रशिंग के लाभ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करें
कुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करें
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
एक बीगल ट्रेन करने के लिए चालेंएक बीगल ट्रेन करने के लिए चालें
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
मेरी बिल्ली के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरी बिल्ली के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
» » मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
© 2022 TonMobis.com