चिहुआहुआ के कानों की देखभाल

सामान्य शौचालय में अक्सर कानों को अनदेखा किया जाता है, और यह मृत परत, पुराने बाल और तेल का संचय पैदा करता है, जो कभी-कभी एक कठिन, गहरे भूरे रंग की रिम के रूप में दिखाई देता है, जो बहुत परेशान हो सकता है। यदि कान इस राज्य में हैं, तो मृत बालों को फैलाने की कोशिश न करें, क्योंकि यह केवल घावों का उत्पादन करने के लिए काम करेगा, जो खून बह सकता है।

परत को नरम करने के लिए थोड़ा बादाम या नारियल के तेल के साथ सिरों को मालिश करना बेहतर होता है। फिर उन्हें अच्छे नारियल के तेल शैम्पू से धो लें, धीरे-धीरे सिरों को रगड़ें और मृत बालों को अलग करें। यदि परत बहुत प्रतिरोधी है, तो आप नाखूनों के मुलायम ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको बहुत सावधान रहना सावधान रहना होगा, क्योंकि यह घावों का उत्पादन कर सकता है . उन्हें कई बार स्पष्ट करें। पानी को घुसने के मामले में, विशेष रूप से अंदर के अंदर, धीरे-धीरे सूख जाना चाहिए। यदि मृत बालों को हटाने के बाद, त्वचा सूखी और बदबूदार है, तो दो या तीन दिनों के लिए थोड़ा नारियल के तेल के साथ रगड़ें।

यदि कान कुछ समय के लिए उपेक्षित किया गया है, तो वे किनारों के चारों ओर छीलने या यहां तक ​​कि पतंग दिखाई दे सकते हैं। मृत बालों को हटाने के लिए बेहतर है क्योंकि जितनी जल्दी हो सके, तेज़ी से नए बाल उगेंगे। आम तौर पर बाल लगभग पांच सप्ताह तक बढ़ने लगते हैं, लेकिन आवधिक सौंदर्य के साथ, कान शायद ही कभी समस्याएं पेश करेंगे।




कुछ चिहुआहुआस अपने कानों में सेरूमेन का उत्पादन करते हैं। इसे साफ करने के लिए, सिरों पर एक सूती-छड़ी वाली छड़ी का उपयोग करें। किसी अन्य व्यक्ति से लिंग को पकड़ने में मदद करने के लिए, अंगूठे के साथ कान की नोक उठाएं और बाएं हाथ की अनुक्रमणिका को धीरे-धीरे कान में छेद में सूती तलछट मोड़ें।

कान साफ ​​होने तक जारी रखें। चूंकि कान नाजुक है, बहुत गहराई से खोदना न करें, और कुत्ते या कान को चोट पहुंचाने के लिए बहुत सावधान रहें। अगर कुत्ते कान के चारों ओर लगातार खरोंच करता है, तो टिकों की तलाश करें। यदि आपको कोई नहीं मिला है, और खरोंच जारी है, तो कुत्ते को समीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते बाल देखभाल सेटरकुत्ते बाल देखभाल सेटर
चिहुआहुआ उपकरणचिहुआहुआ उपकरण
ब्रश चिहुआहुआब्रश चिहुआहुआ
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करेंकदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए नारियल का तेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए नारियल का तेल
घर पर मेरी बिल्ली को कैसे स्नान करेंघर पर मेरी बिल्ली को कैसे स्नान करें
नाखून की देखभाल के लिए कदमनाखून की देखभाल के लिए कदम
लेजर बाल हटाने उपचारलेजर बाल हटाने उपचार
» » चिहुआहुआ के कानों की देखभाल
© 2022 TonMobis.com