बोस्टन टेरियर, थोड़ा यात्री




बोस्टन टेरियर, थोड़ा यात्री
बोस्टन टेरियर एक छोटा कुत्ता है, लेकिन यात्रा करते समय बहुत सारी ऊर्जा और अच्छी पूर्वाग्रह के साथ। आज हम आपको इस खूबसूरत नस्ल के बारे में और जानने के लिए आमंत्रित करते हैं जो संयुक्त राज्य अमेरिका में पहली बार बनाई गई थी।

इसकी उत्पत्ति क्या है?
शीतकालीन XIX के अंत में उत्तरी अमेरिकी मूल की यह दौड़ कई पारियों के परिणामस्वरूप मुख्य रूप से दो अंग्रेजी नस्लों के बीच बुलडॉग और बुल टेरियर के बीच उभरी। चूंकि उनकी उपस्थिति एक साथी कुत्ता था। हालांकि, हम उस पर जोर देने में असफल नहीं हो सकते हैं, उस समय, इसका कार्य चूहों का शिकार करना था।

1 9 7 9 में, मैसाचुसेट्स के गवर्नर एडवर्ड किंग ने इसे आधिकारिक राज्य शुभंकर घोषित कर दिया। अपने युवावस्था में, वह एक प्रतिलिपि का मालिक था।

यह शारीरिक रूप से कैसे है?
बोस्टन टेरियर एक छोटा, कॉम्पैक्ट, अच्छी तरह से आनुपातिक और शॉर्ट-बॉडी कुत्ता है। उनकी अभिव्यक्ति सतर्कता, जीवंतता और स्नेह है।

वजन: 7 और 11 किलो के बीच।
टिप्स: मजबूत और मांसपेशी।
कान: वे स्वाभाविक रूप से एक बल्ले का आकार है। लेकिन वे आमतौर पर एक बिंदु के आकार में कटौती कर रहे हैं।
आंख: अंधेरा।
कोला: छोटा और पतला जो कटौती के लिए प्रथागत है।
बाल: छोटा, चिकनी, चमकदार और ठीक बनावट। परत चिकनी है।
रंग: छाती और पैरों पर, माथे पर, सफेद, सफेद या सफेद के साथ मिलाया जाता है।

इस नस्ल का क्या व्यवहार है?
यद्यपि इस नस्ल के कुत्ते स्मार्ट और मैत्रीपूर्ण हैं, लेकिन उनकी सबसे उत्कृष्ट गुणवत्ता परिवार के लिए उनका स्नेह है। वे साझा गतिविधियों को बहुत अधिक बातचीत और आनंद लेने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि एक छोटी उम्र से हम अकेले रहने के लिए उपयोग किए जाते हैं, अन्यथा जब हम निकलते हैं तो अनुपस्थिति बहुत पीड़ित होगी। और वैसे भी, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह बच्चों के साथ सबसे सहिष्णु दौड़ में से एक नहीं है।

चूंकि इसके मालिक पर हावी होने की झुकाव बहुत अधिक नहीं है, यह नस्ल बहुत आज्ञाकारी है। इसके अलावा, यह पहचाना जाना चाहिए कि जब एक अजनबी अपने क्षेत्र में आता है तो छाल लगाने के लिए उसकी पूर्वाग्रह, इसे अभिभावकों की उत्कृष्ट दौड़ बनाती है, हालांकि वे आमतौर पर कार्रवाई नहीं करते हैं।

आम तौर पर, यह एक बेचैन और उत्साही दौड़ है जो बहुत सारी ऊर्जा दिखाती है। इसलिए, इसका आदर्श आवास व्यापक स्थान है, हालांकि अगर उनकी ऊर्जा को निर्वहन करने के लिए पर्याप्त गतिविधि प्रदान की जाती है तो उन्हें अनुकूलित किया जा सकता है।

यह दौड़ यात्रा करने के लिए प्यार करता है। यही कारण है कि वे छोटे, महान यात्रियों हैं जो लंबी यात्रा की बात करते समय बहुत अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं।

आपको किस देखभाल की ज़रूरत है?
चूंकि इन छोटे कुत्ते खेलों से प्यार करते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम उनके साथ गहन गेम सत्र न रोकें, क्योंकि इस तरह वे अपनी व्यायाम आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होंगे, खासकर यदि हम छोटी जगहों पर रहते हैं। दूसरी तरफ, आपके बालों की परत को थोड़ी देर में ब्रश करने से ज्यादा की आवश्यकता नहीं होती है। वे बहुत साफ कुत्ते हैं जिनके पास कोई गंध नहीं है।

और हमें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना बंद नहीं करना चाहिए, क्योंकि कुछ मामलों में वे कठिनाई से सांस लेते हैं और वे खर्राटेबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा, अधिकांश गर्मी को अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करते हैं और वर्ष के उस समय उनकी देखभाल को मजबूत करना आवश्यक है।

क्या आप पहले से ही इन छोटे यात्रियों को जानते थे? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
कोइल, कैरोलिन। कुत्ते नस्लों का मैनुअल। संपादकीय पेडोट्रिबो। बादलोना, 200 9।
पशु व्यवहार
MundoAnimalia

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बोस्टन टेरियर popg_ पतला बनाता हैबोस्टन टेरियर popg_ पतला बनाता है
मास्ट ± एएस में सफेद उल्टी थूकने के साथ बोस्टन टेरियरमास्ट ± एएस में सफेद उल्टी थूकने के साथ बोस्टन टेरियर
बोस्टन टेरियर में कॉर्निया पर अल्सर हैबोस्टन टेरियर में कॉर्निया पर अल्सर है
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
प्रोफाइल: जैक रसेल टेरियरप्रोफाइल: जैक रसेल टेरियर
» » बोस्टन टेरियर, थोड़ा यात्री
© 2022 TonMobis.com