कुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैं

कुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैं

हमारे जानवरों को ध्यान, प्यार, व्यायाम और अवकाश का समय चाहिए जो उन्हें अपनी ऊर्जा को निकालने और मजा करने की अनुमति देता है। जब इनमें से कुछ या कई कारक गायब हैं, तो यह बहुत संभव है कि आपके पालतू चिंता की एक तस्वीर प्रस्तुत करते हैं जो उनके व्यवहार को बदलता है और इसे नियंत्रित करना मुश्किल बनाता है। आपका जानवर विद्रोही, आक्रामक और अवज्ञाकारी है? ध्यान दें क्योंकि animals.site2.xyz में हम você की व्याख्या करते हैं यह चिंता का लक्षण है और इस स्थिति से कैसे निपटें।

में चिंता यह विभिन्न कारकों के कारण उत्पादित किया जा सकता है। सबसे आम लोगों को उनके बीच में उत्पादित किया जाता है और जो तनाव उत्पन्न करते हैं, उदाहरण के लिए, एक समुदाय, जो एक नए स्पेन में रहना पड़ता है, सड़क से बचाया जाता है और घरेलू जीवन, एक नया जानवर या परिवार के नए सदस्य को अनुकूलित करने के लिए होता है अन्य स्थितियां जानवर को अपनी सामान्य दिनचर्या से भी हटा सकती हैं और निराशा या घबराहट पैदा कर सकती हैं, जो चिंता को ट्रिगर करती है।

  • अन्य कारणों से क्यों कुत्ते की चिंता वे उन आदतों के कारण हैं जिनके साथ हम अपने चचेरे भाई बनाते हैं। यदि जानवर घर पर अकेले बहुत अधिक समय बिताता है, तो यह शारीरिक गतिविधि को बनाता है जो इसे करना चाहिए, जो उनके मनोदशा को प्रभावित करने वाले चिंतित व्यवहार विकसित कर सकता है।

  • में चिंता के लक्षण सबसे आम हैं:

  • अक्सर, अत्यधिक और किसी भी आंदोलन या शोर की उपस्थिति में भौंकना।
  • कॉन अपनी चीजों को काटता है, देसी मोवेस ओप्लांटसी सामान्य रूप से उस घर के किसी भी वस्तु को जो उसकी पहुंच के भीतर होता है।
  • जानवर अति सक्रिय है और अक्सर किसी स्पष्ट कारण के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर गलत तरीके से चलता है।
  • में चिंता यह व्यवहारों के साथ खुद को प्रकट करता है, जैसे इसके लिए संकेतित स्थानों में उनकी जरूरतों को पूरा करना, वे लगातार चाटना करते हैं, जो कुछ मामलों में चोट का कारण बन सकता है।
  • सामान्य घबराहट और, कुछ मामलों में, अन्य भागीदारों या जानवरों के साथ आक्रामकता। यह विशेष रूप से वह मामला है जिसमें वे अन्य लोगों के साथ बातचीत करने के आदी हैं।



  • में चिंता के लक्षण वे केवल सम्मानित जानवर की जिंदगी और स्थिरता की गुणवत्ता से समझौता करते हैं, लेकिन इसके अलावा, वे मालिकों के लिए बहुत ही असहज और समस्याग्रस्त हो जाते हैं। सौभाग्य से इस ढांचे में soluñóo है। यदि आप कुछ ऐसे उपाय जानना चाहते हैं जो आपके कुत्ते की इस स्थिति को नियंत्रित और खत्म करने में आपकी सहायता कर सकें, तो हम आपको कंस में चिंता को नियंत्रित करने के लिए हमारे लेख से परामर्श करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
    मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?
    अगर मेरा कुत्ता आक्रामक है तो क्या करेंअगर मेरा कुत्ता आक्रामक है तो क्या करें
    घूमना: कुत्तों और बिल्लियोंघूमना: कुत्तों और बिल्लियों
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को चिंता है या नहीं
    बिल्लियों में चिंता का लक्षणबिल्लियों में चिंता का लक्षण
    बिल्ली में तनाव के 5 लक्षणबिल्ली में तनाव के 5 लक्षण
    पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
    पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसेपालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे
    भावनात्मक संकट के लक्षणभावनात्मक संकट के लक्षण
    » » कुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैं
    © 2022 TonMobis.com