भावनात्मक संकट के लक्षण




नसों का हमला परेशान, परेशान और डरावना हो सकता है। यह अचानक या कई वर्षों तक प्रकट हो सकता है। अवसाद, भ्रम या चिंता इस भावना के साथ हो सकती है कि आप नियंत्रण से बाहर हैं। तंत्रिका, मानसिक या भावनात्मक शब्द लंगड़े हैं। नसों और भावनाओं को तोड़ना नहीं है - ये शब्द भावनात्मक या मानसिक संकट का संकेत देते हैं, या एक भावना है कि पतन निकट है।

विभिन्न जीवन कठिनाई लोगों के व्यवहार और दिमाग की स्थिति में परिवर्तन की ओर ले जाती है। ऐसी कठिनाइयों और अधिक गंभीर समस्याओं के संकेतों के कारण व्यवहार में बदलावों को भ्रमित नहीं करना महत्वपूर्ण है। व्यवहार और दिमाग की स्थिति में परिवर्तन बहुत ही चिंता का कारण हैं जब वे स्थायी, कट्टरपंथी और दैनिक जीवन को रोकते हैं।

निराश लोग नकारात्मक, निराशाजनक और निराशावादी बन जाते हैं: निराश लोग जीवन में सभी आशा खो देते हैं और निराशावादी की आंखों के साथ जीवन देखना शुरू करते हैं। जीवन के व्यापक परिप्रेक्ष्य को खो दें और यह महसूस न करें कि जिन चीजें उन्हें समस्याएं और दर्द पैदा कर रही हैं वे हमेशा के लिए नहीं रहेंगी, अंत में ऐसा होगा।

तनाव आपके शरीर की प्राकृतिक प्रतिक्रिया है। यदि खतरे अब नहीं है तो भौतिक और मनोवैज्ञानिक लक्षण गायब हो जाते हैं। आपके शरीर को अपनी सामान्य स्थिति में वापस जाना चाहिए। लेकिन अगर शरीर अक्सर इस राज्य के अधीन होता है, तो यह थकाऊ हो सकता है और दीर्घकालिक समस्याओं का कारण बन सकता है। यह शरीर में विषाक्त पदार्थों को जमा नहीं करेगा और इससे पुरानी समस्याएं भी हो सकती हैं और कभी-कभी मौत भी हो सकती है।

व्यक्ति के सांस्कृतिक और सामाजिक संदर्भ के संदर्भ में, भावनात्मक स्वास्थ्य को समझना असंभव है। कुछ कंपनियां महत्वाकांक्षा, धन का संचय और महत्वपूर्ण के आक्रामक व्यवहार पर दबाव डालती हैं। अन्य कंपनियां उम्मीद करती हैं कि व्यक्ति आक्रामक व्यवहार से दूर रहने और समाज के अन्य सदस्यों के साथ सहयोग करने के लिए कोई मजबूत महत्वाकांक्षा नहीं दिखाता है।

हमलों के कई लक्षण हैं, और उनमें से अधिकतर क्षणों में भी होंगे, जब आप कम से कम इसकी उम्मीद करेंगे। कुछ सबसे आम लक्षणों में छाती में दर्द, झुकाव और सांस की तकलीफ शामिल हैं। आप महसूस करेंगे कि आप डूब रहे हैं और अचानक आप हवा में पकड़ने के लिए हैं। अन्य लोग हैं, लक्षणों में पेट दर्द, मतली और अचानक चक्कर आना, हाथों की झुकाव या धुंध शामिल हैं। आपके पास गर्म चमक या ठंड भी हो सकती है जो हिलाने का कारण बन सकती है।

एक व्यक्ति का निदान तब होता है जब वे सामाजिक भूमिकाओं में मौजूद नहीं होते हैं, जो कभी-कभी ई में होते थे, अक्सर अपर्याप्तता, अवसाद और संपर्क के नुकसान के साथ असली या असली नहीं है। कई बार यह होता है कि एक व्यक्ति तनाव के खिलाफ लंबी लड़ाई में रहा है और इससे निपटने के बाद, जब जल्द ही इसका इलाज किया जाना चाहिए।

चिंता विकार के कुछ लक्षण पूरी तरह भावनात्मक हैं। आपके शरीर को जिस तरह से महसूस होता है उसे बदलने के बजाय, ये लक्षण मनोदशा, लगातार या अनुमानित प्रतिक्रियाओं की तरह हैं। जरूरी नहीं कि चिंता या डर की चिंता का भावनात्मक केंद्र। आम लक्षणों में चिड़चिड़ापन और किनारे पर निरंतर भावना शामिल है। चिंता विकार के लक्षणों से पीड़ित लोग अक्सर किसी तरह की विफलता से बाहर एक घटना लगते हैं।

दोस्तों के रूप में छिपे लोगों द्वारा नकारात्मक प्रभाव की अनुमति दें - अपने जीवन में अनुमति देने वाले लोगों के प्रकार को संभालने के लिए तैयार रहें, या यह जानने के लिए तैयार रहें कि वास्तव में आपके दिल में कौन से सर्वोत्तम हित हैं। इस जीवन में दर्द अनिवार्य है, लेकिन दुख वैकल्पिक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
भावनात्मक समस्याओं वाले कुत्ते .. कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों के पास है या नहींभावनात्मक समस्याओं वाले कुत्ते .. कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों के पास है या नहीं
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?
आध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपीआध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपी
बच्चों में enuresis के कारणोंबच्चों में enuresis के कारणों
आभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोगआभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोग
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
» » भावनात्मक संकट के लक्षण
© 2022 TonMobis.com