एक doghouse चुनने के लिए युक्तियाँ

एक doghouse चुनने के लिए युक्तियाँ

यद्यपि कुछ लोग अपने कुत्ते के निवास को बाहर रखते हैं, सच्चाई यह है कि यह एक विकल्प नहीं है जिसे हम पशु विशेषज्ञ में सलाह देते हैं। कई नस्लें अकेलेपन, ठंड या असुविधा से पीड़ित होती हैं जो कि उनके परिवार से दूर होती है। हालांकि, कुछ मामलों में हम चाहते हैं कि हमारे कुत्ते को बगीचे में काम करते समय उसके लिए एक विशेष जगह का आनंद लें।

एक अच्छा घर चुनना आपके लिए आरामदायक होना आवश्यक है और इसी कारण से विशेषज्ञों के लिए हम आपको तीन सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं पर सलाह देंगे: सामग्री, डिजाइन और आकार.

पढ़ना और खोजना जारी रखें एक doghouse चुनने के लिए युक्तियाँ :

आप भी रुचि ले सकते हैं: पालतू जानवर चुनने के लिए टिप्स
सूची

Doghouses की सामग्री

अधिकांश बूथ लकड़ी, प्लास्टिक या धातु से बने होते हैं। इन सामग्रियों में से प्रत्येक में इसके पेशेवर और विपक्ष होते हैं जो थर्मल इन्सुलेशन, प्रतिरोध और सफाई की आसानी को प्रभावित करते हैं।

1. कुत्तों के लिए लकड़ी के झोपड़ियां

इसके फायदों में लकड़ी की उत्कृष्ट क्षमता है आंतरिक रूप से इंटीरियर को अपनाना बूथ का इसके अलावा, लकड़ी के झोपड़ियां अन्य सामग्रियों की तुलना में अधिक सौंदर्यप्रद होती हैं। इन झोपड़ियों का एक अन्य लाभ यह है कि वे हैं अधिक प्रतिरोधी प्लास्टिक की तुलना में। विशेष रूप से जब कुत्तों को अपने घर चबाने की आदत होती है।

हालांकि, इसके नुकसान के बीच यह है कि वे अधिक हैं साफ करना मुश्किल है और नमी जमा करने के लिए प्रवण, तो वे कवक के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं। यह भी अधिक संभावना है कि कीड़े से लकड़ी के झोपड़ियां क्षतिग्रस्त हो जाएं और वे fleas की उपस्थिति की सुविधा प्रदान करें।

इन कुत्ते के फायदे केवल तभी स्पष्ट होते हैं जब सीडर जैसी अच्छी गुणवत्ता वाली लकड़ी की बात आती है। इसके अलावा, बूथों को पर्याप्त रूप से निविड़ अंधकार होना चाहिए और अंतिम रूप से इलाज करना होगा।

यदि आप अपने कुत्ते के लिए लकड़ी के झोपड़ी खरीदने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि लकड़ी का उपचार जहरीला नहीं है, क्योंकि आपका पिल्ला इसे चबा सकता है और बीमार हो सकता है। ध्यान रखें कि दबाए गए लकड़ी को रसायनों के साथ इलाज किया जाता है जो आपके कुत्ते को चबाने पर जहरीला हो सकता है, इसलिए दबाए गए लकड़ी के खड़े से बचें और अन्य प्रकार की लकड़ी की तलाश करें।

2. प्लास्टिक doghouses

प्लास्टिक शेड तेजी से लोकप्रिय हैं। इसके मुख्य फायदों में से एक है कीमत , चूंकि वे आमतौर पर लकड़ी से सस्ता होते हैं (बेशक, जब हम अच्छी गुणवत्ता वाले बूथ की बात करते हैं)। वे कीड़े के लिए हल्का और प्रतिरोधी भी हैं।

हालांकि, इसका मुख्य लाभ यह है कि वे हैं साफ करने के लिए बहुत आसान है और वे कवक के विकास का पक्ष नहीं लेते हैं। इन कुत्ते के घरों को साफ रखने के लिए बस थोड़ा सा डिटर्जेंट, एक नली और अच्छा पानी का दबाव।

इसके नुकसान में इसका है खराब थर्मल इन्सुलेशन क्षमता . ये झोपड़ियां सूर्य, हवा और बारिश से कुत्तों की रक्षा करती हैं, लेकिन अंदर का तापमान बाहरी जलवायु पर बहुत निर्भर है।

3. धातु doghouses

सौभाग्य से, वे कम आम हो रहे हैं। इसका एकमात्र वास्तविक लाभ है प्रतिरोध और स्थायित्व , लेकिन केवल जब वे अच्छी गुणवत्ता के हैं।




अन्यथा, उन्हें बिल्कुल अनुशंसा नहीं की जाती है। यद्यपि वे सूर्य से कुत्तों की रक्षा करते हैं, वे हमेशा बारिश से उनकी रक्षा नहीं करते हैं, हवा को अकेला छोड़ देते हैं। इसके अलावा, इन्सुलेशन क्षमता इतनी कम है कि अंदर का तापमान आमतौर पर बहुत गर्म या बहुत ठंडा होता है।

अधिकांश कुत्ते धातु बूथ का उपयोग करने से बचते हैं और जमीन पर सोना पसंद करते हैं, इसलिए ये कुत्ते केनेल आमतौर पर बेकार खर्च होते हैं। धातु बूथ से बचें।

Doghouses की सामग्री

बूथ का डिजाइन

आपके कुत्ते के लिए चुनने वाले घर का डिज़ाइन मुख्य रूप से आपके विशेष स्वाद पर निर्भर करता है। हालांकि, डिजाइन के तीन पहलुओं को ध्यान में रखना अच्छा है जो आपको और आपके पालतू जानवरों की मदद कर सकते हैं: हटाने योग्य छत, दरवाजे का स्थान और एक पूर्व संध्या का अस्तित्व.

  • अगर घर में एक हटाने योग्य छत है तो आप इसे अच्छी तरह से साफ कर सकते हैं। दूसरी ओर, एक निश्चित छत वाले घर को हमेशा अच्छी तरह से साफ नहीं किया जा सकता है। यह पहलू लकड़ी के झोपड़ियों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्लास्टिक के आमतौर पर बिना किसी समस्या के पूरी तरह से साफ किया जा सकता है, भले ही उनके पास एक निश्चित छत हो।
  • दूसरी तरफ, यह बेहतर है कि घर का दरवाजा एक तरफ चले जाए, न कि केंद्र में। इस तरह, वह स्थान जहां आपका कुत्ता आराम करेगा, हवा से संरक्षित है। अगर दरवाजा केंद्र में है, तो हवा सीधे आती है जहां कुत्ते को सोना चाहिए। किसी भी मामले में, आप एक भारी पर्दे भी खरीद सकते हैं जो दरवाजे की जगह में लटकता है। इस तरह, पर्दे हवा के पारित होने को रोकती है लेकिन आपके कुत्ते को प्रवेश करने और इच्छा से बाहर निकलने की अनुमति देती है। आप एक भारी कैनवास के साथ उस पर्दे भी बना सकते हैं। कुछ doghouses के पास पूर्ण दरवाजे हैं। यही कहना है कि कुत्ते में प्रवेश करने और छोड़ने के स्थान के अलावा, इसमें दरवाजा है जो बूथ को खोलने और बंद करने की अनुमति देता है। हालांकि वे बहुत सौंदर्यवादी हैं, वे व्यावहारिक नहीं हैं। एक भारी पर्दा जो हवा से बचाता है बेहतर है।
  • अंत में, केनेल्स जो ईव्स हैं, कुत्ते को सौर विकिरण से बचाने में मदद करते हैं। ईव्स घर के प्रवेश द्वार पर छाया प्रदान करते हैं और जगह को ठंडा करते हैं। इस प्रकार के कुत्ते के घर गर्म जलवायु में अधिक उपयोगी होते हैं और जहां सौर विकिरण बहुत तीव्र होता है।
बूथ का डिजाइन

बूथ का आकार

अपने कुत्ते के लिए बूथ यह बहुत बड़ा या बहुत छोटा नहीं होना चाहिए . यदि यह बहुत छोटा है, तो आपका कुत्ता बस प्रवेश नहीं करेगा। यदि यह बहुत बड़ा है, तो यह आपके पालतू जानवरों के लिए असहज और ठंडा हो सकता है।

घर की लंबाई आपके कुत्ते की लंबाई से थोड़ी अधिक होनी चाहिए, नाक से इसकी पूंछ के आधार पर मापा जाता है (पूंछ की गणना नहीं)। ऊंचाई आपके कुत्ते की कुल ऊंचाई (सिर तक मापा जाता है) से थोड़ी अधिक होनी चाहिए, लेकिन ज्यादा नहीं।

आश्रय की ऊंचाई 50% से अधिक द्वारा अपने कुत्ते की ऊंचाई से अधिक नहीं होनी चाहिए। यही कहना है कि यदि आपका कुत्ता सिर तक 50 सेंटीमीटर मापता है, तो उसका घर 75 सेंटीमीटर से अधिक नहीं होना चाहिए।

घर की चौड़ाई को आपके कुत्ते को अंदर आने की अनुमति देनी चाहिए और घुमावदार झूठ बोल सकता है, लेकिन यह अच्छा नहीं है कि इंटीरियर बहुत विशाल है। कुत्तों को सबसे अच्छा होता है जब वे कुछ के खिलाफ छेड़छाड़ कर सकते हैं। बेशक, ध्यान रखें कि आपके कुत्ते के अलावा, घर के अंदर एक गद्दे या कुछ कंबल होना चाहिए।

आखिरकार, आपके कुत्ते को आराम से गुजरने के लिए दरवाजा काफी विशाल होना चाहिए। आपकी ऊंचाई आपके कुत्ते के क्रॉस (कंधे की ऊंचाई) की ऊंचाई से थोड़ी कम हो सकती है, लेकिन ज्यादा नहीं।

बूथ का आकार

विभिन्न doghouses के बीच चयन करने के लिए अंतिम सुझाव

ध्यान में रखते हुए उपर्युक्त कारक आपको बाजार में इतने सारे कुत्ते के घरों के बीच निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि वे केवल एक गाइड हैं और पूर्ण नुस्खा नहीं हैं।

पालतू दुकानों में जो बूथ आपको मिलते हैं, वे कुछ नस्लों के लिए मानक आकार में आते हैं, जिससे आपकी खरीद प्रभावित होगी। उल्लिखित कारकों को ध्यान में रखें लेकिन अपने मानदंडों का पालन करें।

AnimalExpert में मौजूद विभिन्न प्रकार के कुत्ते खिलौने मौजूद हैं, सबसे लोकप्रिय कुत्ते के खेल या कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक doghouse चुनने के लिए युक्तियाँ , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
लकड़ी की छत से बिल्ली मल की गंध को कैसे हटाया जाए?लकड़ी की छत से बिल्ली मल की गंध को कैसे हटाया जाए?
लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर कैसे बनाया जाए?लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर कैसे बनाया जाए?
एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्सएक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्स
एमडीएफ सबवोफर बिल्डिंग बॉक्स के लिए टिप्सएमडीएफ सबवोफर बिल्डिंग बॉक्स के लिए टिप्स
प्रभावशाली गहने मनकाप्रभावशाली गहने मनका
पालतू एलर्जी से कैसे लड़ेंपालतू एलर्जी से कैसे लड़ें
विभिन्न पालतू जानवरों के लिए घर पर टेरेरिया युक्तियाँविभिन्न पालतू जानवरों के लिए घर पर टेरेरिया युक्तियाँ
कैनियन आवास: पिंजरेकैनियन आवास: पिंजरे
बच्चों के बगीचे की मेज के लिए निर्देशबच्चों के बगीचे की मेज के लिए निर्देश
» » एक doghouse चुनने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com