विभिन्न पालतू जानवरों के लिए घर पर टेरेरिया युक्तियाँ

एक टेरारियम

यह कुछ विशेषताओं वाले कंटेनर है जहां कुछ जीवित प्राणियों की कुछ पर्यावरण स्थितियों को पुन: उत्पन्न किया जाता है।

terrariopt2612

हम कह सकते हैं कि ए टेरारियम यह लगभग एक ग्रीन हाउस के लघु की तरह है जो पशु या पौधे की पर्यावरणीय परिस्थितियों को पुन: उत्पन्न करता है जिसे हम इसमें जीवित रखना चाहते हैं।

आम तौर पर, कई का उपयोग किया जाता है सरीसृप के लिए terrariums (छिपकली, सांप, कछुए), मकड़ियों, चूहों, हैम्स्टर, मेंढक, बिच्छू, क्रिकेट और अन्य कीड़े। काम पर उतरने से पहले आपको पालतू जानवर के बारे में पर्याप्त जानकारी इकट्ठी करनी है जिसमें आप चाहते हैं टेरारियम और इसके बायोटॉप की विशेषताएं। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि हमें छोटे पैमाने पर कम करना होगा ताकि जानवर आरामदायक रह सके।

कभी भी एक तारामंडल में प्रजातियों को मिश्रण करने के लिए याद रखें और आदर्श यह है कि केवल एक ही जानवर है।

एक तारामंडल के लिए सामग्री:

एक तारामंडल की सामग्री के संबंध में लकड़ी सहित कई सामग्रियां बनाई जा सकती हैं, हालांकि इसमें कई नुकसान, कांच या मेथाक्राइलेट हैं। हमेशा सबसे अधिक सलाह दी जाती है कि उन्हें ग्लास के साथ बनाने के लिए धन्यवाद, आसान सफाई, आकृतियों की बहुमुखी प्रतिभा है और बहुत टिकाऊ हो। यदि हमें आवश्यक क्षेत्रफल का आकार बड़ा आकार है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप ग्लास में पेशेवर की मदद लें, क्योंकि ऐसा करना बहुत जटिल हो सकता है। एक और विकल्प लकड़ी और वीडियो को गठबंधन करना है, हालांकि अब से लकड़ी नमी और गंदगी का स्रोत है। शिखर में एल्यूमीनियम अधिक सलाह दी जाएगी।




एक बात ध्यान में रखना आउटलेट और इनलेट हवा टेरारियम है, लेकिन हमेशा ध्यान रखें कि छेद या rej¡illas हवादार स्थानों में न हों।

तारामंडल की सजावट:

तारामंडल की सजावट भी बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आदर्श शाखाओं को सम्मिलित करना है, हम पानी के साथ बर्तन या चश्मे का उपयोग कर सकते हैं, हमेशा एक ताजा शाखा जोड़ सकते हैं।

ड्रेरियम के तल के लिए उपयोग किए जाने वाले सब्सट्रेट लकड़ी की छिद्रण, कृत्रिम मैदान, शुष्क घास या शुष्क घास से इसकी संरचना में भिन्न हो सकते हैं।

पालतू जानवरों के अनुसार हीट स्रोत भी अलग-अलग होंगे। उस स्थान में तापमान होना चाहिए जिसे चयनित पशु की जरूरत है। ऐसे कई प्रकार के डिवाइसेज हैं जो हमें तापमान प्रदान करेंगे जैसे हीटिंग केबल, हीटिंग मैटल, हीटिंग पत्थर इत्यादि।

एक तारामंडल का वीडियो:

हम आपको 30 x 20 सेमी के एक ड्रेरियम का यूट्यूब वीडियो छोड़ देते हैं जिसका उपयोग छोटे पालतू जानवरों के लिए किया जा सकता है।

अपनी टिप्पणी छोड़ दो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मास्कॉट के रूप में गिरगिटएक मास्कॉट के रूप में गिरगिट
भूमि कछुए की देखभालभूमि कछुए की देखभाल
एक बोआ कन्स्ट्रिक्टर की देखभालएक बोआ कन्स्ट्रिक्टर की देखभाल
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
छिपकलियों के लिए एक तारामंडल कैसे इकट्ठा करेंछिपकलियों के लिए एक तारामंडल कैसे इकट्ठा करें
लाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिएलाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिए
एक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छूएक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छू
एक सनकी गिरगिट के लिए पिंजरे-तारामंडल कैसा हैएक सनकी गिरगिट के लिए पिंजरे-तारामंडल कैसा है
सांप के पिघलने में समस्याएंसांप के पिघलने में समस्याएं
पालतू जानवर औसतन कितने रहते हैं?पालतू जानवर औसतन कितने रहते हैं?
» » विभिन्न पालतू जानवरों के लिए घर पर टेरेरिया युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com