कैनियन आवास: पिंजरे

एक कैनरी प्राप्त करने वाले अधिकांश लोग पक्षी समुदाय को दर्ज करने के लिए उपयुक्त एवियरी बनाने का इरादा नहीं रखते हैं। उनके इरादे आमतौर पर सिद्धांत में अधिक मामूली होते हैं, और वे एक अच्छे पिंजरे को प्राप्त करने से संतुष्ट हैं। आइए इसे तर्कसंगत तरीके से चुनने का प्रयास करें। बाजार हमें डिजाइन, आकार, आकार और सामग्रियों की भीड़ प्रदान करता है। निर्णय लेने से पहले, संभावनाओं की सीमा की समीक्षा करें। पिंजरे हो सकते हैं:

निर्माण सामग्री पर

धातु, इस मामले में गैल्वेनाइज्ड तार या एल्यूमीनियम। लकड़ी के, तार के लौह सलाखों के साथ, कंकाल को संदर्भित करता है। वैसे
द्विपदीय, यानी, आयताकार अनुभाग नीचे और सीधे दीवारें। गोलाकार, आम तौर पर पूरी तरह से नहीं, बल्कि पूरे रूप में एक गोलाकार रूप में, घुमावदार प्रोफाइल और vaulted छत के साथ। फंतासी का, एक कम या कम कल्पनाशील तरीके से सीधे और curvilinear डिजाइन संयोजन।

दोनों पहलुओं में विचार

सामग्री construcciГіn का सवाल है, हम कह सकते हैं कि स्वच्छता और desinfecciГіn में आसानी पहलू यह है कि बना दिया है धीरे-धीरे पर bГЎsico clГЎsicas लकड़ी के कंकाल से पहले metГЎlicas पिंजरों लगाया गया है। ये आखिरी खासकर जब वे शांत lГneas हैं कॉल В «valencianoВ" प्रकार के रूप में, एक प्राकृतिक और rГєstico पहलू यह है कि निर्विवाद सौंदर्य और नहीं एक छोटे से रोमांस प्रदान की है। यह पिंजरे कि खड़ा गर्मी में एक कनारी से भरा आवाज गायन में geraniums से भर balcГіn के साथ साझेदारी है।

हालांकि, कार्यात्मक mГЎs metГЎlicas पिंजरों गिरावट (लकड़ी कम सड़ने नमी के साथ प्रफुल्लित करने के लिए जाते हैं और अंत में) के खतरे के बिना अच्छी तरह से धोया जा सकता है और इस तरह के ई के रूप में जीवाणुरोधी उत्पादों के साथ इलाज! quaternary अमोनियम, ब्लीच या डिटर्जेंट। कभी-कभी आपको व्यावहारिक उपयोगिता के लाभ के लिए सुंदरता बलिदान देना पड़ता है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम पूरी तरह से लकड़ी के पिंजरों को अस्वीकार करते हैं। हम एक podernos वार्निश, haciГ © Ndola asГ जलरोधक mГЎs, चुन सकते हैं या अलसी का तेल में सोख, के रूप में प्रजनक गीत Canaries, जो clГЎsicamente पिंजरों में प्रतियोगिताओं के लिए preparaciГіn दौरान अपने पुरुष व्यक्तिगत रूप से बंदी करते हैं लकड़ी के प्रकार वैलेंसियन।

विश्व ऑर्निथोलॉजिकल कन्फेडरेशन कैनियन गायकों के लिए एक आधिकारिक लकड़ी के पिंजरे प्रोटोटाइप प्रस्तुत करता है। ये सब कुछ के बावजूद, अभी भी लागू हैं। यदि संभव हो तो पिंजरे को साफ करके, या कम से कम हर दो दिनों में, बास को अच्छी तरह से सूखने और घूर्णन से नमी को रोकने से उनकी कम स्वच्छता का नुकसान टाला जा सकता है। मेटलिक पिंजरे, जो वर्तमान में बाजार पर हावी हैं, धातु कारखाने के मामले में दो मुख्य रूपों में पेश किए जाते हैं: गैल्वनाइज्ड वायर या एल्यूमिनियम।

जस्ती तार कम duraciГіn नमी के लिए या oxidise interperie समाप्त होता है और उपयोग करने के लिए चमक और सुंदरता खो देता है, फिर भी, के इन pГЎjaros- बहुत अच्छी लग रही observaciГіn क्षमता में उत्कृष्ट है सलाखों के बिना, बहुत पतली होने के नाते, प्रशंसा में बाधा डालती है। स्वच्छता और स्थायित्व के मामले में एल्यूमीनियम पिंजरे नामुमकिन हैं। वे पूरी तरह से मौसम तक खड़े हो जाते हैं, वे सहन करने के लिए कई और आक्रामक स्क्रबिंग के कारण जंग या खराब नहीं होते हैं। केवल एक दोष: तारों की तुलना में मोटे, और विशेष चमक के साथ, उन्हें पक्षी को देखना मुश्किल हो जाता है।

सबसे पहले, यह प्रशंसक है जिसके पास अंतिम शब्द है। सबसे महत्वपूर्ण बात किरायेदार कैनरी की सुंदरता है, लेकिन एक अच्छा पिंजरे इसे काफी बढ़ाता है। सारांशित करने की कोशिश की गई प्रत्येक सामग्री के फायदे और नुकसान का वजन करने के बाद अपने विशेष स्वाद का उपयोग करें। पिंजरे के आकार के लिए, हमें और अधिक स्पष्ट होना चाहिए। इस पहलू में, कार्यक्षमता मौलिकता या कल्पना पर पूरी तरह से प्रबल होना चाहिए। सिद्धांत रूप में, हम सीधे प्रोफाइल के साथ आदर्श पिंजरों और एक सामान्य प्रिज्मेटिक आकार के रूप में पहचानते हैं। वे गोलाकारों के किसी भी दृष्टिकोण से बेहतर हैं, जैसा कि हम प्रदर्शित करेंगे।




सबसे पहले, घरेलू पक्षी को खुद को पूरी तरह से उन्मुख करने और संदर्भ के स्पष्ट बिंदुओं के माध्यम से अंतरिक्ष में अपनी स्थिति स्थापित करने की आवश्यकता होती है। इस अर्थ में, गोलाकार पिंजरे जानवर को परेशान करते हैं, इसे अपने आप को उन्मुख करने और अपने क्षेत्र की सीमाओं को स्थापित करने की अनुमति न दें। दूसरी ओर, आधार कम से कम गुंबद के रूप में बड़ा होना चाहिए, और कोई प्रलोभन इसे दूर करना चाहिए। यह आसानी से समझा जाता है कि इस प्राथमिक नियम का उद्देश्य पक्षी को मलबे या बीज husks को बाहर छोड़ने से रोकने के लिए है। एक दूरबीन पिंजरे पर्यावरण को किसी भी अन्य डिजाइन से बहुत कम करता है।

सौंदर्य पहलू के लिए, यह व्यक्तिपरक है क्योंकि यह बहस योग्य और व्यक्तिगत है। विशेष रूप से, मेरा मानना ​​है कि एक पक्षी की सुंदरता को पर्यावरण में यथासंभव प्राकृतिक रूप से बढ़ाया जाता है, और मैं सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी या अलंकृत लोगों को सरल डिज़ाइन पसंद करता हूं।

पिंजरे के नीचे

चुनते समय यह पहलू निर्णायक होना चाहिए। पिंजरे दो फंड, दोनों mГіviles और दो रपट तंत्र द्वारा आगे जाने की संभावना के साथ प्रदान की जानी चाहिए। हम उन पिंजरों को अस्वीकार करते हैं जिनमें केवल एक तल या ट्रे है, या जिनके नीचे तल के दूसरे हिस्से को ठीक किया गया है, जो कि ग्रिल या जाली है। ट्रे चाहिए हमेशा metГЎlica या plГЎstica, एक सामग्री है कि, धोया जा सकता है झाड़ी, ब्रश करने और यहां तक ​​कि blanching अर्थात्। ग्रेट में एक अच्छी जाली होनी चाहिए, जिससे गंदगी को जमा करना मुश्किल हो जाएगा - अलग से नहीं है, ताकि pГЎjaros बीज या caГdos के लिए गर्दन सहित प्रवेश नहीं कर सकते ट्रे में रहता है। एक और दूसरे को आसानी से और ध्यान से चलना चाहिए, जब हम किसी को हटा दें तो उनके बीच एक जगह नहीं होनी चाहिए जहां पक्षी बच सकता है।

बीच ग्रिल और ट्रे एक अच्छा separaciГіn, यानी होना चाहिए, ट्रे गहरी होना चाहिए। इस तरह, कैनरी को भोजन या गंदगी के अवशेषों तक पहुंचने से रोका जाता है, और उसके पैरों के संपर्क में गंदे हो जाते हैं। स्लाइड्स को सामने की ओर बढ़ने के बारे में विस्तार से न भूलें। इस तरह हम उन्हें पिंजरे को उठाए बिना सफाई के लिए निकाल सकते हैं। समय के साथ हम कई पिंजरों एक estanterГa में संलग्न या एक दूसरे पर baterГa में रखा है, तो इस विस्तार महत्वपूर्ण हो सकता है।

हाल के डिजाइन के कुछ पिंजरों में, ट्रे ने किनारों को उठाया है - यह वास्तव में एक बॉक्स है जिसमें पिंजरे का निचला भाग एम्बेडेड होता है। इस प्रणाली का लाभ यह है कि व्यावहारिक रूप से कोई अवशेष बाहर नहीं रहता है, इसलिए यह नगण्य नहीं है। जब हम कैनरी जमीन पर उतरते हैं, तो हम दृश्यता की कमी के असुविधा के रूप में उद्धृत करेंगे।

उपाय और अनुपात

एक pГЎjaro, crГa में एक जोड़ी, या एक समुदाय को समायोजित करने की SegГєn सवाल है, ओएस ± अलग tamaГ के पिंजरों खोजने के लिए और प्रत्येक मामले के लिए adecГєa उपायों देते हैं, हम idГіneas के रूप में ठीक करने की कोशिश करेंगे। यह करने के लिए करने से पहले, हम स्पष्ट करना है कि सामान्य रूप में, अनुपात के मामले में, पिंजरों, आयताकार होना चाहिए यानी ऊंचाई या नीचे से अधिक लंबाई के प्रभुत्व के साथ।

पिंजरों आयताकार अनुपात में, pГЎjaros छलांग या उड़ानों में अच्छी तरह से mГЎs आसानी के अलावा अन्य cГєbicas या उच्च लेकिन संक्षेप में शुरू कर सकते हैं। इस प्रकार वे अपने स्वास्थ्य और भौतिक रूप के लिए एक बहुत ही फायदेमंद अभ्यास करते हैं, जो उन्हें मोटापे या उदासीनता में गिरने से रोकता है। नहीं इसके अलावा भूल जाते हैं, यह है कि हम jaulГіn उड़ान में Canaries के एक समुदाय को समायोजित करने के कई mГЎs एक और उच्च और संक्षेप में एक पिंजरे परिदृश्य में बराबर मात्रा फिट करने के लिए प्रयास करते हैं। इसके माप के लिए, हम निम्न मानक प्रकार के पिंजरों पर विचार कर सकते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पक्षी पिंजरे कैसे बनाते हैंएक पक्षी पिंजरे कैसे बनाते हैं
एक doghouse चुनने के लिए युक्तियाँएक doghouse चुनने के लिए युक्तियाँ
लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर कैसे बनाया जाए?लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर कैसे बनाया जाए?
तोता पिंजरे का स्थानतोता पिंजरे का स्थान
हाइग्रोमीटर की स्वच्छताहाइग्रोमीटर की स्वच्छता
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
पक्षी पिंजरे को कैसे साफ करेंपक्षी पिंजरे को कैसे साफ करें
एक पक्षी पिंजरे कैसे चुनेंएक पक्षी पिंजरे कैसे चुनें
एक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माणएक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माण
हम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकारहम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकार
» » कैनियन आवास: पिंजरे
© 2022 TonMobis.com