खरगोश के पिंजरे को कैसे साफ करें

खरगोश के पिंजरे को कैसे साफ करें

छोटे, adoreis और इस समय, इसका विरोध करना मुश्किल है एक सुंदर बनी के आकर्षण एक जानवर जो तेजी से लोकप्रिय साथी बन गया है। लेकिन जैसा कि हम जानते हैं, जिन जानवरों को हम अपनाते हैं, वे देखभाल और स्वच्छता सहित जिम्मेदारियों की एक श्रृंखला लाते हैं, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है जिसे हमें ध्यान में रखना चाहिए यदि हम इस सम्मानित पशु को अपनाने का फैसला करते हैं।

En en en geses.sitio2.xyz में आपकी मदद करने के लिए हम आपको कुछ सुझाव देने जा रहे हैं एक खरगोश के पिंजरे को साफ करने के लिए कैसे यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कि आपका पालतू स्वच्छ और पर्याप्त वातावरण में खुश है।

उनके पिंजरे छोटे palascios हैं और हम नियमित रूप से उनकी सफाई के लिए जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए। तो, गंध desagradáveis ​​से बचें, क्योंकि उनके पिंजरे के अंदर वे अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं, हम एक श्रृंखला की उपस्थिति से बचेंगे बैक्टेरिया जो सॉउड को प्रभावित कर सकता है हमारे पालतू जानवर का इस प्रकार, और एक आदत के रूप में महत्वपूर्ण है और उसी तरह हम अपने पालतू जानवरों को खेलते हैं या पालतू जानवर करते हैं, हमें स्पेनिश को साफ रखना चाहिए।

  • हालांकि यह एक कठिन काम की तरह प्रतीत हो सकता है, पिंजरे की सफाई करना वास्तव में करना आसान है। इसे सप्ताह में कम-से-कम एक बार साफ करने की सलाह दी जाती है, इसके अतिरिक्त यदि आपके पास समय है और दैनिक भी बेहतर हो सकता है।

    करने वाला पहला सभी कार्बनिक सामग्री को हटा दें कि आपके पास अंदर है, जिसमें खराब स्थिति में सभी भोजन या खाने के लिए एस्टोन शामिल है। इसके बाद, आपको सभी खाना धोना चाहिए और कंटेनर पीना चाहिए, उन्हें सूखा और उन्हें ताजा भोजन और साफ पानी से वापस रखना चाहिए। फिर आपको घास या रेत को हटाना होगा और क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करना होगा, विसर्जन और मूत्र मुख्य तत्व हैं जो खराब गंध का कारण बनते हैं, इसलिए यह केवल महत्वपूर्ण है बॉक्स की अच्छी सफाई करें जहां घास रखा जाता है।

  • एक खरगोश के पिंजरे को साफ करने के लिए सबसे अच्छी बात है सफेद सिरका साफ करने के लिए विशेष। सस्ता एल्म, इसका उपयोग आसान और सरल है, जो गंधों के सुधार में उत्कृष्ट परिणामों के साथ योगदान देता है। यदि आप एक वाणिज्यिक उत्पाद का चयन करना चाहते हैं, तो याद रखें कभी भी कीटाणुशोधन उत्पादों का उपयोग न करें कि हमारे पास हमारे घर है, क्योंकि वे आपके पालतू जानवर को प्रभावित कर सकते हैं। दुकानों में, उनके पास खरगोश पिंजरों के लिए विशिष्ट कीटाणुनाशक होते हैं जो ठीक से काम करते हैं और जोखिम के बिना काम करते हैं।




  • छोटे के लिए एक अच्छा पिंजरे चुनने की सिफारिश की जाती है। लकड़ी के पिंजरों की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है यह सामग्री मूत्र को अवशोषित और हटा देती है और इसलिए गंध को अपनाना पड़ता है और इससे छुटकारा पाने में बहुत मुश्किल होती है। सबसे अच्छा पिंजरे, सफाई की आसानी के आधार पर, केवल धातु वाले।

    सिय्योन हर दिन साफ ​​कर सकता है, कम से कम उन सभी को हटाने के लिए याद रखें जो खराब गंध उत्पन्न कर सकते हैं और अपने पालतू जानवर को खतरे में डाल सकते हैं। एक स्वच्छ पिंजरे आपके पालतू जानवरों में संक्रामक जैसी प्रमुख बीमारियों को रोक देगा।

    हमारे लेख में खरगोश के पिंजरे को चुनने और तैयार करने के लिए हम आपको विचार करने के लिए कुछ अच्छी सलाह देंगे।

  • यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपके अपने जानवर की सफाई सीधे स्वच्छ संस्करण को प्रभावित करेगी पिंजरे और उसके सौ में होगी। इसलिए, याद रखें कि परिवर्तन के समय आपको क्यों करना है दैनिक ब्रश करेगा मृत बालों को हटाने और इसे खाने से बचने और पेट में गेंद बनाने से बचें। स्वच्छता का यह सरल उपाय आपके पालतू जानवरों में बुरी स्थिति और समस्याओं को रोक देगा, इसलिए हम इस अभ्यास को रखने के लिए आवाज का सुझाव देते हैं।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक खरगोश के पिंजरे को साफ करने के लिए कैसे हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
    बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
    खरगोश बेली की देखभालखरगोश बेली की देखभाल
    अपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करेंअपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करें
    कैनरी की देखभाल कैसे करेंकैनरी की देखभाल कैसे करें
    एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें
    घरेलू खरगोश कैसे चुनेंघरेलू खरगोश कैसे चुनें
    बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू जानवर क्या हैंबच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू जानवर क्या हैं
    मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
    एक पक्षी पिंजरे कैसे चुनेंएक पक्षी पिंजरे कैसे चुनें
    » » खरगोश के पिंजरे को कैसे साफ करें
    © 2022 TonMobis.com