क्या मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?

क्या मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?

इस सवाल का जवाब देना और यह निर्धारित करना कि एंटीबायोटिक हमारे कुत्ते को अच्छा या बुरा करते हैं, काफी मुश्किल है क्योंकि एंटीबायोटिक की क्रिया कई कारकों पर निर्भर करती है।

इस लेख में हम समझाते हैं एंटीबायोटिक्स कैसे काम करते हैं , किस मामले में वे आवश्यक हैं और उनके प्रतिकूल प्रभावों को कैसे रोकें। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं या नहीं iquest- मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं ?

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
सूची

एंटीबायोटिक्स, वे क्या हैं और वे कैसे कार्य करते हैं

एंटीबायोटिक्स केमोथेरेपीटिक दवाएं हैं, इसका मतलब है कि वे अकेले बनाते हैं केवल रासायनिक मीडिया के साथ थेरेपी.

इस दवा का उपयोग रोकने और रोकने के लिए किया जाता है के कारण बीमारियों का इलाज करें जीवाणु , उनका वायरल रोगों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। एंटीबायोटिक्स बैक्टीरिया के विकास को रोकने या प्रत्येक एंटीबायोटिक पदार्थ की प्रकृति के आधार पर इसे समाप्त करके कार्य करते हैं।

दो प्रकार के एंटीबायोटिक्स हैं:

  • एंटीबायोटिक दवाओं चयनात्मक , यानी, वे केवल कुछ बैक्टीरिया के खिलाफ कार्य करते हैं।
  • एंटीबायोटिक्स व्यापक स्पेक्ट्रम , यह बैक्टीरिया की एक बहुत ही विविध संख्या के खिलाफ कार्य करता है।

कभी-कभी, व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक्स अन्य पदार्थों से जुड़े होते हैं, जो एंटीबायोटिक होने के बिना, दवा के प्रभाव को बढ़ाने के उद्देश्य से हैं। सबसे प्रसिद्ध उदाहरण, जिसका प्रयोग मनुष्यों और कुत्तों में किया जाता है क्लोवलिक एसिड के साथ एमोक्सिसिलिन , जो एंटीबायोटिक कार्रवाई को मजबूत करता है।

एंटीबायोटिक्स, वे क्या हैं और वे कैसे कार्य करते हैं

जब आपके पालतू को एंटीबायोटिक दवाएं मिलनी चाहिए

पशुचिकित्सा किसी भी प्रकार के बाद अपने पालतू जानवर को एंटीबायोटिक्स निर्धारित करेगा सर्जिकल हस्तक्षेप , त्वचा के घावों को संक्रमित होने से रोकने के लिए और किसी भी प्रकार के व्यवस्थित संक्रमण को रोकने के लिए जो पूरे जीव को प्रभावित कर सकता है।

टिक को काटने या अन्य परजीवी की उपस्थिति में, रोकने के लिए त्वचा घाव संक्रमित हो जाओ जब भी आपका कुत्ता बीमार होता है, तब भी उन्हें निर्धारित किया जा सकता है बुखार , और पशुचिकित्सा बैक्टीरिया के कारण होने वाली बीमारी का निदान करता है।

जब आपके पालतू को एंटीबायोटिक दवाएं मिलनी चाहिए

एंटीबायोटिक्स के बुरे प्रभाव, उनसे कैसे बचें




एक तरफ छोड़कर कि किसी भी दवा जो पहले नहीं ली गई है, एलर्जी प्रतिक्रिया पैदा कर सकती है, एंटीबायोटिक आमतौर पर समस्याओं की एक और श्रृंखला देते हैं।

जैसा कि हमने शुरुआत में समझाया है, वहां व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक्स हैं जो अच्छे और बुरे दोनों महत्वपूर्ण बैक्टीरिया के खिलाफ कार्य करते हैं। इसका मतलब है कि कुत्ते के आंतों का वनस्पति , जो आपकी सुरक्षा और संतुलन को बनाए रखने के लिए स्वस्थ और आवश्यक है, क्षतिग्रस्त हो जाएगा।

एंटीबायोटिक्स के साथ उपचार शरीर के अपने वनस्पति को नुकसान पहुंचाते हैं और इसमें अनुवाद होता है अस्वस्थता , दस्त, मतली, भूख की कमी और उल्टी भी। इससे बचने के लिए, अपने पशुचिकित्सा से बात करें ताकि मैं कुछ की सिफारिश कर सकूं प्रोबायोटिक्स कुत्तों के लिए इन उत्पादों में कुत्ते के आंतों के वनस्पति में स्वाभाविक रूप से मौजूद बैक्टीरिया होता है और इसकी सुरक्षा के विनाश को रोकता है।

एंटीबायोटिक्स के बुरे प्रभाव, उनसे कैसे बचें

अपने कुत्ते को न करें अगर यह पशु चिकित्सा पर्चे के तहत नहीं है

कुछ एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग कुत्तों में भी किया जा सकता है, लेकिन आपको उन्हें कभी नहीं देना चाहिए यदि पशु चिकित्सक ने उनकी खुराक के बाद उन्हें निर्धारित नहीं किया है उन्हें अपने वजन के अनुसार जाना चाहिए . इसके अलावा, यह निर्भर करता है कि कौन सी दवा आपके गुर्दे या अन्य शरीर के अंगों को नुकसान पहुंचा सकती है।

यदि आपका कुत्ता बीमार है, तो विभिन्न बुखार सहित विभिन्न लक्षणों के साथ, आपको पशुचिकित्सा में जाना चाहिए और उसे निदान करना और उचित दवा लिखना चाहिए। आपको अनुशंसित खुराक और आवृत्ति में भाग लेना चाहिए।

अपने आप पर मेडिकर एक जोखिम भरा व्यवहार है यह आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है.

अपने कुत्ते को न करें अगर यह पशु चिकित्सा पर्चे के तहत नहीं है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप बैक्टीरियल रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्यउती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्य
एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज किया कुत्ता खाना नहीं चाहता हैएंटीबायोटिक्स के साथ इलाज किया कुत्ता खाना नहीं चाहता है
बीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्सबीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्स
कुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्सकुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्स
मेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैंमेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैं
एंटीबायोटिक दवाओं के इलाज के बाद मेरी बिल्ली पूरी तरह से ठीक नहीं होती हैएंटीबायोटिक दवाओं के इलाज के बाद मेरी बिल्ली पूरी तरह से ठीक नहीं होती है
क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
मुँहासे हटाने - मुँहासे हटाने की वास्तविकतामुँहासे हटाने - मुँहासे हटाने की वास्तविकता
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
Chiguagua एंटीबायोटिक उपचार के कारण खाने बंद कर दिया हैChiguagua एंटीबायोटिक उपचार के कारण खाने बंद कर दिया है
» » क्या मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com